बीरबल डरे नहीं – अकबर बीरबल की कहानी

एक दिन बादशाह को बीरबल के साहस की परीक्षा लेने की सूझी। बहुत विचार करने के बाद उन्होंने एक योजना बनाई और बीरबल को बहाने से एक सुनसान महल में एक रात रुकने के लिए भेज दिया। रात को योजनानुसार अकबर ने बीरबल को डराने के उद्देश्य से बहुत भयंकर वेष बनाया और बीरबल के सामने आकर खड़े हो गए।

बीरबल ने उसकी वेषभूषा, सर और सिर्फ हो हाथ देखकर पहले तो प्रसन्नतापूर्वक उनका स्वागत किया, फिर कुछ ऐसा शक्ल बनाकर बैठे, जिससे यह मालूम होता था कि वह कुछ गंभीर विचार कर रहे हैं।

अकबर बीरबल की कहानी

बादशाह ने बीरबल का रंग-ढंग देखा तो उन्हें बड़ा आश्चर्य हुआ। उन्हें विश्वास था कि अंधेरे सुनसान महल में उनका यह रूप देखकर बीरबल बुरी तरह डर जाएंगे, पर वह तो बिलकुल नहीं डरे और एकदम सामान्य लग रहे थे। हारकर बादशाह ने बीरबल से इसका कारण पूछा।

बीरबल ने शांतिपूर्वक उत्तर दिया, ‘महाराज, आपके दर्शन हुए, इससे प्रसन्नता हुई। लेकिन आपको बहुरूपिये के भेष में देखकर आश्चर्य हुआ कि आखिर किसके डर से आपको यह हुलिया बनाने की जरुरत पड़ गई।’

बीरबल का यह उत्तर सुनकर बादशाह समझ गए कि बीरबल ने उन्हें तुरंत पहचान लिया और उनकी योजना असफल हो गई।

ये भी पढ़े-

Viral

नाराज 😠 Girlfriend को कैसे मनाये? । 💃 Actor कैसे बने?जब पति अहमियत न दे तो पत्नी 🤵‍♀️ क्या करे? । 😕 कैसे पता करें कि लड़की प्यार करती है या नहीं?कैसे ब्रा 👙 की साइज नापे?लव लेटर कैसे लिखे?लड़की को देने के लिए Sad Love Letter 💌 । ब्रेकअप के बाद क्या करती है लड़कियां?Pregnant 🤰 होने के लिए क्या करे?कैसे जाने लड़की के दिल की बात?लड़कियां धोखा 😭 क्यों देती है?लड़की नजरअंदाज करे तो क्या करें?क्या एक बार सेक्स 🫦 करने से लड़की गर्भवती हो जाती है?तम्बाकू 🍷 खाना कैसे छोड़े?पुरानी गर्लफ्रेंड को फिर से कैसे हासिल करे?लड़की 👱‍♀️ बार-बार क्यों देखती है? इसका क्या मतलब है?Kiss 💋 कैसे करें?अपनी प्रतिभा को कैसे पहचाने?

अगर आपको हमसे बात करनी है तो सबसे पहले हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें, आर्टिकल के अंत में आपको share करने का बटन मिलेगा. आपको अपने 3 दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को share करना है. Share करने के बाद आपको हमारा contact नंबर दिया जायेगा.

Scroll to Top