बाल सीधे करने का 7 उपाय – 7 Hair straighteners Tips In hindi

बाल सीधे करने का 7 उपाय – 7 Hair straighteners Tips In Hindi, Straight Hair Remedies In Hindi. baal kaise sidha kare, baal sidha karen ka tarika.

हर किसी की wish होती है कि उसके बाल straight और beautiful दिखें . क्योंकि सीधे बालों का सबसे पहला फायदा ये है कि , इनकी care करना बेहद easy होता है . कई लोगो बाल सीधा करवाने के लिए Expensive तरीको का use करतें है , जो बालों को harm पहुंचा सकतें है . इस वजह से बाल dry और बेजान होने के साथ-साथ hair fall की problem भी हो सकती है .

इसलिए हम आपके लिए लायें है ऐसी natural तरीकें जिस्से बालो को straight और घना बनाया जा सकता है .

1.  सोने से पहले रात को बालों को गिला करके उनकी 2 चोटियां बना लें . ऐसा करने से कुछ ही दिनों में बाल straight होने लगेंगे .

2.  बालों पर दूध का नियमित रुप से spray करतें रहें . यह बालों को nutrition देने के साथ-साथ उन्हें चमकदार भी बनाता है . Daily सुबह बालों पर दूध का spray करने के बाद 30 minute बाद उन्हें धो लें .

3.  यदि बाल ज्यादा Curly है तो बालो को गीला करें फिर roller सीधा करने के बाद अच्छे से बांध लें . ऐसा नयमित रूप से करने से आपको फायदा होगा .

4.  हर 5 minute में गिले बालो को कंघी करते रहें , जब तक वे पूरी तरह सुख ना जायें .

5.  बालों पर गर्म coconut oil या फिर olive oil से नियमित मालिस करें .

6. दूध , Strawberry और honey का paste बनाकर सर के बीचों-बीच बालो पर लगाए . अब बालों को towel से cover करके 2 घंटे के लिए छोड़ दें . इसके बाद बालों पर कंघी करें , ऐसा करने से बाल naturally straight होने लगेंगे .

7. Aloe Vera gel और सरसों के तेल (mustard oil) को मिलाकर बालों पर लगाये और 2 घंटे के बाद Shampoo से धो लें . जैसे ही बालों को धोये तुरंत fan के निचे आकर बालो पर कंघी करें . ऐसा तब तक करें जब तक बाल पूरी तरह से सुख ना जाये .

इन Natural तरीको से बालों को Straight करने के साथ-साथ उनको Nutrition भी मिलता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.