Breakup के बाद क्या करे ? – What to do after breakup ? IN HINDI

Breakup के बाद क्या करे ? – What To Do After Breakup ? IN HINDI
love problems in HINDI
kya kare breakup ke baad?

Life में एक time ऐसा आता है , जब आप किसी को बहुत  like करने लगते है और धीरे-धीरे ये like प्यार (LOVE) में convert हो जाती है . जब एक दुसरे के प्रति स्नेह अधिक बढ़ जाता है तो प्यार में पड़े व्यक्ति सामने वाले के साथ पूरी life बिताने का सोचने लगता है .

लेकिन हर बार situation एक सी नहीं रहती है . Life में कई बार relation को लेकर problem आते है . कुछ changes उन लोगों को लेकर भी आते है , जिनको आप अपनी life में बहुत importance देते है . भले ही दो लोगों ने प्यार की शुरुआत में साथ जीने-मरने की कसमें खाई हो लेकिन यह प्यार आखिर कम तक बना रहे , ऐसा बार-बार नहीं होता . बहुत बार यह relation टूट जाते है , और इसे breakup कहा जाता है .

हम में से कई लोग कभी ना कभी breakup की situation से गुजरे है . जब आपका relation टूटता है तो आप बिलकुल टूट जाते है . ऐसे में खुद को संभाल पाना बहुत difficult होता है . इस situation ने बहुत important है की कोई अपना आपके पास हो और आप उस दुख को किसी भी तरह अपने अन्दर से बाहर निकल सके .

प्यार में पड़ने के बाद आपको हर time उस व्यक्ति कि आदत पड़ जाती है . आपके partner के बिना आपका मन नहीं लगता है . अगर हम कहे कि breakup सबसे sad moment है तो ये कहना गलत नहीं होगा . क्योंकि दिल का टूटना शारीरिक दर्द से ज्यादा दर्दनाक (painful) होता है . जहाँ आपका मानसिक संतुलन प्रभावित होता है . लेकिन जो बीत गया उसे जाने दे . Breakup के दुख को अपने ऊपर हावी ना होने दे . Time के साथ धीरे-धीरे breakup का घाव भी भर जाएगा . आइये इस situation से निपटने के लिए detail से जाने .

इस article को पूरा पढ़ने के लिये Next Page पर जाये >>

इस article को share करें

One Reply to “Breakup के बाद क्या करे ? – What to do after breakup ? IN HINDI”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *