प्यार की नींव सत्य पर रखें – Keep the foundation of love on the truth, In HINDI

जैसे एक मजबूत मकान (house) बनाने के लिए strong foundation का होना बहुत important होता है . वैसे ही प्यार (love) का महल खड़ा करने के लिए Truth और believe की foundation का होना बहुत important है . अगर आपके प्यार रूपी महल की foundation कमजोर होगी तो प्यार के इस महल को गिरने में कुछ पल ही लगेंगे . अगर देखा जाए तो हर relationship की बुनियाद सत्य पर ही रखनी चाहिए , वरना घुँघरू एवं पायल की तरह रिश्ता टूटने में कोई ज्यादा time नहीं लगेगा .

घुँघरू की पायल से पहली मुलाकात एक शादी समारोह में हुई .  समारोह में ‘ दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे’ की नायिका सिमरन सी दिखने वाली पायल ने घुँघरू को attract किया . दोनों में खूब बातें हुई, अक्सर जब दो अजनबी मिलते हैं , तो बात आगे बातों से ही बढ़ती है . दोनों में अच्छी friendship हो गई .

पायल के लिए घुँघरू अब कुछ भी कर सकता था . अभी इस friendship को एक महीना ही हुआ था कि घुँघरू एवं पायल ने खुद को शादी के बंधन में बांधने की ठान ली . घूंगरू के घरवाले तो राजी हो गए , लेकिन पायल ने शादी के बारे में अपने घर बताना उचित नहीं समझा . घूंगरू ने अपने घर पर ही शादी समारोह की पूरी तरह करवाई , वहीं पर ही पायल घूंगरू की दुल्हन बन गई . दोनों ने शादी कर ली, लाखों रूपए घुँघरू ने अपनी पायल के लिए खर्च दिए . इसके कुछ दिनों बाद दोनों honeymoon के लिए भी गए , वहाँ पर भी घुँघरू पायल ने बहुत मस्ती की .

Enjoyment करने के बाद घर लौटे पायल एवं घुँघरू उस समय मुश्किल में आ गए , जब उनके चोरी छुपे हुए इस विवाह के साक्षी ने उनको blackmail करने की धमकी दी . उसने शर्त रखी कि घुंघरू पायल को divorce दे , नहीं तो वो court जाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा कि उन्होंने उससे धोखे से गवाही ले ली है . पायल divorcee है , और उसने खुद को unmarried लिखा है . पायल ने घूंघरू की बात मानकर divorce ले लिया कि वो फिर से शादी कर लेंगे .

घुँघरू पायल को उसके घर छोड़ आया और ये कहते हुए सदा के लिए रिश्ता तोड़ आया कि ये divorce का नाटक मुझे इसलिए खेलना पड़ा क्योंकि तुमने मुझसे सच छुपाया , तुमने मेरे विश्वास को तोड़ा है . घुँघरू अब सच जान चुका था कि पायल divorcee ही नहीं उसका character भी अच्छा नहीं . उसके बाद घुँघरू और पायल के रास्ते अलग-अलग हो गए . अगर आप चाहते हो कि आपका प्यार इस रिश्ते की तरह तार-तार न हो तो , प्यार की नींव सत्य पर रखें .

इस article को share करें

One Reply to “प्यार की नींव सत्य पर रखें – Keep the foundation of love on the truth, In HINDI”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *