अपने हैंडबैग में जरुर रखे 10 चीजे – Must kept these 10 things in your handbag

आपको भले ही makeup या अन्य चीजो का hobby ना हो और आप अपने handbag में सिर्फ basic चीजे , जैसे – cash व cards आदि रखती ही रखती हो , cash और cards के अलावा कुछ चीजे ऐसी है , जो आपके handbag में जरुर होनी चाहिये।

अपने हैंडबैग में जरुर रखे 10 चीजे – Must kept these 10 things in your handbag

1.  हैंड सेनीटाइजर – Hand sanitiser

Travel के दौरान अगर आप कुछ खाते-पीते है , तो hand sanitiser का use आपको bacteria से होने वाले रोगों से बचाता है।  साथ ही इसे आसानी से bag में रखा जा सकता है।

2.  फेश वाश – Face wash

जरुरत के time यह बेहद फायदेमंद साबित होता है।  अगर आप office में है या फिर कही meeting या movie के लिए ही जा रही है , तो instant freshness के लिए face wash बहुत जरुरी हो जाता है।  यह आपके face से धुल-मिटटी व extra oil को हटाकर clean look देता है।

3. काजल पेंसिल – Kajal pencil

आँखों को और face को और bright look देने के लिए काजल pencil ही काफी है।  इससे आप energetic व fresh feel करेंगे।

4. सेनेटरी पैड्स – Sanitary Pads

Emergency के लिए sanitary pads का handy pack हमेसा अपने bag में रखे।

5. एनर्जी बार – Energy bar

दिनभर काम में busy रहने पर या बहुत भागदौड में अक्सर थकान होती ही है।  ऐसे में energy bar आपको instant energetic feel करवाएगा।

6. पिन्स और क्लिप्स – Pins and clips

इनकी जरुरत कभी भी पड़ सकती है।  Safety pins व clips कभी button टूटने पर या चप्पल टूटने पर काम आ सकती है।  या हो सकता है किसी ओर को जरुरत पड़ जाये , तो आप उसे भी help कर सकते है।

7. आईना – Mirror

चाहे बाल ठीक करना हो या makeup , छोटे mirror को ignore नहीं जा सकता।

8. टिसू पेपर – Tissue paper

Wet और Dry दोनों ही तरह के tissue paper की जरुरत हमेसा ही पड़ती है। जहा पानी available नहीं हो वहा ये tissue paper और hand sanitiser ही आपकी सबसे अधिक help करता है।

9. कंघी – Comb

अपना look clean रखने के लिए जरुरी है की बाल भी सही हो।  ऐसे में कंघी bag में रखे , बाल ख़राब होने पर आप फ़ौरन उन्हें ठीक कर सकते है।

10. माउथ फ्रेशनर – Mouth freshener

खाना खाने के बाद या कभी meeting वगेरह जाना हो और आपने लहसुन-प्याज व तेज़ मसालेवाला खाना खाया हो , तब भी mouth freshener की जरुरत पड़ती ही है।

इस article को share करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *