मेरी पहली डेट – क्या करें ? – My First Date – What To Do ? In Hindi

मेरी पहली डेट - क्या करें ? - My First Date - What To Do ?
मेरी पहली डेट – क्या करें ? – My First Date – What To Do ?

नमस्कार मेरे ABC के दोस्तों .. आज के इस दौर में जहाँ बाद-संवाद इतनी आसानी से हो जा रही है की कोई भी कही भी रहे वो एक दुसरे से बात कर सकता है , पर क्या होता है जब आप पहली बार किसी लड़की से बात करते है , आपका दिन किसी के लिए धड़कता है , उस धड़कन में कोई है जिसे आप पाना चाहतें है . पर सभी खुशनसीब नहीं होते , कई लडको के तो friend circle में लड़कियां होती ही नहीं , क्योंकि वे लड़के सर्मिले होते हैं . पर दोस्ती तो करनी है , तो बात तो करनी ही होगी . अब ये सवाल हमेसा किसी लड़के के दिमाग में रहता है कि कैसे वो किसी लड़की से दोस्ती करे , कैसे उसे girlfriend बनाए . किसी भी लड़की से हंसी-मजाक करना , बातचीत करना अलग बात है और अकेले में बात करना अलग .

बस इतना ही काफी नहीं है कि किसी लड़की ने आपको date के लिए हाँ कह दिया , आपको अपने पहले date को लेकर एक डर बना रहता है कि अपनी पहली date कैसे होगी ? क्या बातें करेंगे ? क्या वो लड़की मुझसे impress होगी ? अगर किसी कारण से वो लड़की आपसे impress नहीं हुई तो , आपका पहला date , आखरी date बन सकता है .
ये डर होना तो लाजमी है . पहली बार किसी लड़की के साथ date में जाना कोई आसान काम नहीं . अगर दोनों के सोच नहीं मिले तो क्या होगा ? ये साडी उलझनों सो सुलझाना और कैसे अपने पहले date को success बनना , ये पूरी जिम्मेदारी लड़के के ऊपर ही होती है .

 

बात कहां से शरू करें

ये पहला डर जो लड़कों में होता है कि आखिर बात कहां से शुरू करें . ऐसे मौके पर ऐसा कोई भी सवाल न पूछें कि आपके साथी को उसका जवाब देने में परेशानी हो . आप पूछ सकते हैं – आज का दिन कैसा रहा ? इस सवाल पे आसानी से बात शुरू की जा सकती है और एक दुसरे से अपने daily routing के बारे में बातें कर सकतें हैं .

 

अपनी आवाज में कोमलता लाएं

कड़क आवाज में बातें करना सही नहीं , अपनी बोली से सोम्यता लाएं , इतनी धीमी आवाज में न कहें की आपका साथी सुन न सके और इतना जोर भी न बोले कि बगल के लोग आपकी आवाज सुन लें . इस दौरान आप उनकी outfit की भी तारीफ कर सकतें हैं , उनकी dress choice की सराहना करें .

 

जो भी हो आप नाराज न हों

हो सकता है आपको jeans वाली लड़कियां पसंद न हो . तो क्या हुआ जो आपकी साथी ने jeans पहना हुआ है . जो भी , जैसे भी है – वो सिर्फ आपके लिए आई है . उन्हें देख चेहरे पर जरा सा भी गम और नाराजगी जाहिर न करें . उनकी dress की तारीफ करें , और कहें – आज आप पहले से भी ज्यादा खुबसूरत लग रहे हो .

 

सुन्दरता की तारीफ करें

वैसे तो लड़कियां सजने और सवारने में बहुत समय लगाती हैं , ये तो सभी जानते है . और अगर पहले date है तो उनके मन में expectation तो होगी ही . बस और क्या आपको इस मौके का फ़ायदा उठाना है . उनकी सुन्दरता की तारीफ करें . उनसे कहें कि – आप जैसी दोस्त का साथ पा के मैं धन्य हो गया . वैसे लड़कियां भी तारीफ करती हैं पर वैसा माहोल होना जरुरी है .

 

खाने के दौरान

खाने- पिने के दौरान आप उसने उनकी पसंद – नापसंद के बारे में पूछ सकते है . ये भी ध्यान रखें की खाने के दौरान अगर आपकी दोस्त ज्यादा कुछ न बोले तो आपको भी ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहिये . उसकी हाँ में हाँ मिलते चाहें .

 

कुछ अपने बारे में बताएं

आपका date सिर्फ आपका नहीं , वो लड़की भी date पर आई है , और जाहिर सी बात है वो भी आपके बारे में जानना चाहती है . पर देखा गया है कि ऐसे मामले में लड़कियां ज्यादा कुछ पूछती नहीं , तो आप खुद अपने से अपने बारे में कुछ ऐसा कहें जिसे वो जानती न हो . जैसे – आपको मैं इतने दिनों से जनता हूं , कभी लगा नहीं था की ये दिन आयेगा , मैं बड़ा खुशनसीब हूं जो आप मेरे सामने हो , .. जय personal बातें share न करें .

 

खुली किताब न बने

खुली किताब को बंद होने में देर नहीं लगती , पहली date में उतना ही बातें share करें जितना जरुरी हो , बेकार की बातें न करे जैसे – आपके पापा करते क्यां है ? आपकी future planing क्या है ? मैं shy लड़का हूं , मुझे आपसे प्यार हो गया है ?

 

प्यार का इजहार न करें

पहली date का मतलब ये नहीं की आपकी साथी आपकी girlfriend बन गई है , ये सिर्फ एक दुसरे को impress करने के लिए होता है . अगर आपका पहला date success रहा तो आप दुसरे date में अपने दिल की बात कह सकतें है , पर पहले date में ओनी दिल की बात न करे या propose न करें तो सही होगा .

इस article को share करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *