अगर आप अपने मोबाइल के जरिये पैसा कमाना चाहते हैं तो हमे whatsapp के जरिये contact करें. हमारा whatsapp नंबर है 7064626632

नेल-पोलिश kaise lagaye – Nail-Polish

नेल-पोलिश – Nail-Polish kaise lagaye

नाखुनो की शोभा nail-polish से बढ़ती है . नाखूनों को रंग कर सुंदर तथा आकर्षक बनने के लिए विभिन्न रंग की nail-polish को ही प्रयोग में लाया जाता है . Lakme और Clitex nail-polish पक्की और जल्दी न उतारने वाली मानी जाती है . इनमें इतने shads आते हैं कि अपने लिए चुनाव करना ही कठिन हो जाता है .

नेल-पोलिश - Nail-Polish

जिस रंग की और shads की nail-polish आपके पैरों की skin में मेल खाए और अधिक खिल सके , उसी रंग और shads की nail-polish का प्रयोग करना चाहिए जिससे वो अधिक attractive और सुंदर दिखाई देंगे .

  • आज कल रंगीन nail-polish का प्रचालन कम सा हो गया है . उसके जगह पर बिना रन की nail-polish ही अधिक लगाई जाने लगी है . इससे नाखून अपने स्वाभाविक रंग में ही रहते हिं और केवल चमकदार हो जाते हैं , जो वास्तव में उँगलियों की शोभा बढ़तें हैं .
  • जब भी आप nail-polish लगाएं उससे पहले पुरानी nail-polish के समस्त चिन्हों हो साफ कर दें . इसके लिए remover का use किया जाता है . जसी remover में acetone मिला हो , उसका प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए . रुई को remover में भिंगोकर जड़ से नाखून के किनारे की ओर मलें .
  • नाखूनों की जड़ों पर क्यूटिकल क्रीम या नेल-फूड की मालिश करें . कुछ मिनट तक क्रीम को अंदर तक घुसने दें और मलकर सुखाएं .
  • इसके बाद coat या nail hardener नाखूनों पर लगाएं . फिर brush से लम्बाई के रुख nail-polish के दो coat करें .
  • नाखूनों पर लगाई गई polish को तत्काल सूखने के लिए quick drying spray का भी use किया जाता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *