स्मार्ट ई शोपिंग के स्मार्ट टिप्स ? – Smart Tips for Smart E Shopping? IN HINDI

स्मार्ट ई शोपिंग के स्मार्ट टिप्स ? – Smart Tips for Smart E Shopping? IN HINDI, smart e shopping tips in Hindi, online shopping kaise kare, internet se shopping kaise kare, ghar baithe shopping kaise kare?

इन दिनों ई शोपिंग ( E Shopping ) यानि internet द्वारा चीजों को खरीदने का चलन बड़ी तीजी से बढ़ा है . यह जहा आसन होता है , वही इससे Time और पैसे की भी बचत हो जाती है . खासकर Festival Season में तो e-shopping के लिए offers का ढेर लगा रहता है . लेकिन e-shopping को Smartly Handle करना भी बेहद जरुरी है , वरना मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है .

♦ कई लोग e-shopping करते हुए धोखाधड़ी का शिकार भी हो जाते है , वैसे अगर आप अच्छी और Popular Website से Shopping कर रहे है , तो आपको डरने की कोई जरुरत नहीं , लेकिन फिर भी कुछ जरुरी बातो ध्यान रखे , ताकि आपका सामना और पैसे दोनों सुरक्षित रह सके .

♦ E-shopping करते समय Warranty और Guaranty देखना कभी ना भूले . जब भी कोई Product ख़रीदे , तो उस Product से जुड़ी सारी information ले लें ., जैसे – Warranty या फिर Shopping Center Detail , साथ में Free accessorizes की जानकारी . इनके अलावा उस Product से जुड़ी जानकारी पूछने के लिए अगर कोई Mail ID दी गई है , तो उसे कहीं पर note कर लें .

♦ E-shopping करते समय Fake Site से भी बचना जरुरी है . E-shopping का सबसे बड़ा फायदा MRP ( Max. Retail Price ) से कम rate में सामान का मिलना होता है . साथ ही Market जाने का झंझट भी नहीं . ऐसे में ज्यादा बचत करने के चक्कर में कभी भी ऐसी Website में ना जाये , जिसके बारे में आपको कोई जानकारी ना हो , क्योकि की Internet पर कई ऐसी Fake Website है , जो attractive offer के चक्कर में लोगो को बेवकूफ बनती है .

इस article को पूरा पढ़ने के लिये Next Page पर जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.