शीघ्रपतन को कैसे रोके ? Top 7 smart tips in Hindi

Posted on

शीघ्रपतन होने से आप लोग अच्छी तरह से अपने partner के साथ physical life जी नही पाते हो और आपका आपके partner के बीच तनाव पैदा हो जाता है. बहुत लोगो के मन मे यही सवाल रहता है की शीघ्रपतन क्योंकि होता है? कई लोगो का ये मानना है की बचपन की ग़लतियो की वजह से ऐसा होता है तो कईओ की अलग अलग कहानी है. हम आपको बताएँगे की शीघ्रपतन होने का असल कारण क्या है? जेसा की आप सब को पता है की आजकल की life बहुत तेज़ी से चलती है आपको बहुत भाग दौड़ करना पड़ता है, ऐसी busy life मे आपको stress और depression का सामना भी करना पड़ता है. ऐसी busy life मे अक्सर कई लोग खाने पीने पर ज़्यादा ध्यान नही देते, इन्ही कारणों की वजह से शीघ्रपतन होता है..

शीघ्रपतन को कैसे रोके ?

आप एक बात बताये की जब आप depression, stress से गुजर रहे हो और आपका ख़ान पान भी अच्छा नही है तो ऐसे मे आपका body क्या साथ देगा. अब हमे लगता है की आप लोगो को सवाल का जवाब मिल गया होगा की शीघ्रपतन क्यों होता है? इसके अलावा अगर आप ये जानना चाहते है की शीघ्रपतन से कैसे बचा जाए तो आज के हमारे इस article को पूरा जरुर पढ़े.

शीघ्रपतन रोकने के उपाय

अगर आप ये article पढ़ रहे है तो सीधी सी बात है की आप भी ऐसी situation से गुजर रहे है, नीचे हमने best and unique तरीके बताये है. इन्हे पढ़े और follow करे.

1. Weakness और Stress ना ले

Physical life के लिए आपकी body का fit and fine रहना बहुत ज़रूरी है. आजकल के time मे ज़्यादातार लोगो को शीघ्रपतन से गुज़रना पड़ता है, अगर reason की बात करे तो बहुत सारे reason हो सकते है पर normally reason weakness और stress के कारण होता है. भाग दौड़ वाली life मे ये होना आम बात है. अगर आपका शरीर आपका साथ ना दे तो physical life जीने का कोई फायदा नही. अगर आपको हम से सलाह चाहिए तो हम आपको इतना ही कहेंगे की अगर physical life अच्छे से जीना है तो रात की बजाये morning के time पर s*x करे. होता यू है की सुबह आपका दिमाग़ fresh रहता है तो आप ऐसे मे अच्छे से enjoy कर सकते हो.

2. बुरी आदतो से बचे

शीघ्रपतन होने का दूसरा reason ये है, जेसे की आप सब को पता है की बुरी आदतो से आपकी body पर बहुत negative असर होता है वेसे ही इन बुरी आदतो से शीघ्रपतन का होना आम सी बात है. जब body मे power ही नही होगी तो आपका शरीर आपका क्या साथ देगा. तो अगर आप बुरी आदतो के शिकार है तो अभी से इन्हे छोड़ दे और अच्छी आदतो को पाले.

3. मन मे भ्रम ना रखे

जेसा की सब को पता है की अगर एक बार भ्रम हो जाए तो इसका इलाज नामुमकिन है. होता यू है की s*x के दौरान अगर आप मे ये भ्रम रहेगा की कही शीघ्रपतन ना हो जाए तो यकीन मानिए की जल्दी शीघ्रपतन हो जायेगा. S*x के दौरान जेसा आप अपने mind मे सोचते हो कही ना खाई वो हो ही जाता है. तो ध्यान रखे की s*x के time पर मन मे भ्रम ना रखे.

4. अच्छा ख़ान पान खाये

अच्छा खाना जहा आपको तंदरुस्त बनता है वही ही आपके S*xtual life को भी अच्छा रखता है. आजकल के भाग दौड़ के time मे लोगो का ध्यान खानो पर कम होता है जिस वजह से उन्हे s*xual life मे problem आती है. माना की आप बहुत busy रहते है पर खाने पीने मे कमी ना रखे. अगर आप शीघ्रपतन से मुक्ति पाना चाहते है तो निचे हमने कुछ food बताये है उन्हे अपनी daily life मे उसे करे.

  • प्याज – Onion
  • अश्वगंधा
  • अदरक और शहद
  • अंडा – eggs
  • Meat
  • दूध – Milk
  • मछली – Fish
  • गाजर – Carrot
  • Juice
  • केला – Banana

5. Physical Relationship मे Gape रखे

हर रोज physical relationship करने से भी शीघ्रपतन होने की संभावना है. होता यू है की रोज s*x करने से आपकी अंदरूनी power कम हो जाती है और आपको एसी problem का सामना करना पड़ता है. अगर आप ये चाहते है की शीघ्रपतन ना हो और s*xual life भी अच्छी तरह से कटे तो 2 – 3 छोड़ कर करे. ऐसे मे क्या होता है की आपकी इक्छा मे बढ़ोतरी होगी और आपके hormones भी तब तक बन जायेगे.

6. Exercise या योगा करे

Exercise करने से और योगा करने से आपकी body fit and fine रहती है. Regular किया हुआ exercise आपको stamina और strength provide करती है जो s*xual life मे बहुत काम आती है. अगर आप regular exercise या योगा करते हो तो शीघ्रपतन का chance ही नही पैदा होता. तो हम तो आपको free की यही advice दे सकते है, अपने busy life मे से तोड़ा time अपने लिए भी निकालिये.

7. बाहरी दवाई से बचे

जब आप physical life से related किसी भी problem को face करते है तो आपका ध्यान सिर्फ़ एक ही बात पर आता है की भाहरी दवाइओ का इस्तेमाल करू. आजकल के time market मे एक से बढ़कर एक दवाइया मिलती है जो ये दावा करते है की इसे इस्तेमाल करने के बाद आपकी s*xual life बहुत अच्छी हो जायेगी. हम ये भी मानते है की हा हो सकता है पर आपको ये पता नही होगा की थोडा time तक ये गोलिया आपका साथ दे सकती है पर लंबे time तक नही.

Gravatar Image
मैं रवि साव acchibaat.com का फाउंडर हूँ. मैं यहाँ हर रोज आपके साथ अपने ज्ञान को साझा करता हूँ. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने acchibaat.com को इतना प्यार दिया. आशा करता हूँ कि यूँ ही आपका प्यार हमेशा बना रहे. अगर आपको हमारी ये आर्टिकल पसंद आई तो कमेंट करना न भूलें, आपका साथ ही हमारे प्रेरणा का श्रोत है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.