किसी को Ignore कैसे करे? 10 तरीके

हम सही कहे तो किसी को इग्नोर मारना बहुत ही मुस्किल काम होता है, अगर आप किसी को ignore मारना शुरू कर देते हो तो वो कही ना कही टकर ही जाता है और ना ही आप उससे direct कह सकते हो. इग्नोर मारने के चक्कर मे कभी कबार आप उसके सामने बुरे बन जाते हो. अगर आप भी चाहते है किसी को ignore मारना तो हमारे पास बहुत से ऐसे tips है जिस की मदद से आपका काम भी हो जाएगा और अगले को इतना बुरा भी नही लगेगा.

इग्नोर Ignore करने के तरीके- Aise kare ignore ki samne wale ki jal jaye

किसी को Ignore कैसे करे? 10 तरीके
Ignore kaise kare?

सही मे किसी को इग्नोर मारना बहुत ही मुश्किल भरा काम है but don’t worry हमारे पास इसका भी समाधान है, नीचे हमने 10 तरीके बताए है जिस की मदद से आप किसी को भी ignore मार सकते हो और अगले को भी बुरा नही लगेगा.

1. जब वो आपसे बात करे तो नज़रअंदाज कर दे

नज़रअंदाज करना सबसे अच्छा तरीका है अगर आपने किसी को इग्नोर करना है तो. जब वो आपसे बात कर रहा हो तो ना ही उसके आखो मे देखे और ना ही उसकी बातो पे ध्यान दे. जब वो बोले तो इधर उधर देखे, उसकी बात को बीच मे काट दे और बहुत कुछ triks है इग्नोर करने के लिए.

ये सब करते हुए उसे पता चल जाएगा की वो मुझे ignore कर रहा है. अगर समझदार हुआ तो अपने आप ही side हो जाएगा और अगर बेशरम हुआ तो बाते करता ही रहेगा.

ये भी जाने- नजारा नहीं, नजरिया बदलिए तभी सफलता मिलेगी

2. वो घूमने के लिए कहे तो कुछ ना कुछ बहाना लगा दे

यारी दोस्ती मे तो घूमना एक natural सी बात है. जब वो आपको घूमने के लिए कहे तो कुछ ना कुछ बहाना लगा दे की आज बहुत काम है, कही जाना है, मन नही कर रहा है, बहुत थक गया हू etc etc.

वो जब भी आए तो हर दिन कुछ ना कुछ बहाना लगा दे, ऐसे मे वो समझ जाएगा की आप उसके साथ घूमने नही जाना चाहते है. वो अपने आप ही कुछ दीनो के बाद आपको घूमने के लिए नही कहेगा और आपका काम भी बन जाएगा.

इसे भी पढ़ें- लड़की को कैसे  Hug करे – 7 जबरदस्त तरीके

3. Social Media पर उसे Block कर दे

Ignore मारने का सबसे फाडू और आसान तरीका ये है की उसे social media पर block मार दे. जैसे की फ़ेसबुक, whatsapp, twitter, गूगले पर, ऐसे मे वो साफ़ साफ़ समझ जाएगा की आप उसे ignore मार रहे हो और वो भी आपसे बात नही करेगा.

4. जिन जिन दोस्तो के साथ वो घूमता है तो उनके साथ ना घूमे

जब आप किसी को इग्नोर मारते हो तो वो कही ना कही आपको टकर ही जाते है और ज़्यादातार वो दोस्तो के बीच मे ही टकर जाता है. बस आपको ये करना है की जिन जिन दोस्तो के साथ वो घूमता है उनके साथ घूमना बंद कर दे और कोई नया ग्रूप के साथ जुड़ जाए. ऐसे मे आप उससे टकराओगे भी नही और नये ग्रूप मे आपको नये दोस्त भी मिल जाएँगे.

5. कभी रास्ते मे दिख जाए तो तेज तेज चले

जब आपको वो रास्ते मे दिख जाये तो तेज तेज चलना शुरू कर दे और ना ही उसकी बाते सुने. उसे ऐसा लगना चाहिए की आप कही जल्दी मे हो और किसी tension मे. नही तो अपनी मस्ती मे रहे एसा लगे की आपने उसे देखा ही नही है.

6. घर वालो को कह दे की जब वो आये तो कह देना की मैं घर पर नही हू

जब आपका कोई दोस्त है तो वो आपके घर तो आएगा ही आपसे मिलने या आपको घूमने के लिए बुलाने. यही ही सबसे अच्छा ignore मारने का तरीका है जिससे उसे बुरा भी नही लगेगा. बस आपको करना इतना है की अपने घर वालो को कह दे की जब वो आए तो कह देना की मैं घर पर नही हू कही जा रखा हू. वो एक दिन आएगा दो दिन आएगा तीसरे दिन से आना ही बंद कर देगा. सबसे जबरदस्त तरीका है ये कभी आजमा के देखना.

जरुर पढ़ें- लड़की से  Flirt कैसे करे – 10 जबरदस्त तरीके

7. फोन नंबर Change कर ले या Block मार दे

साला सबसे असली फ़साद phone ही होता है क्योंकि हर कोई आपको फोन करता है. जिस बंदे को आप कई दीनो से इग्नोर मार रहे होते हो तो वो last मे आपको फोन करके ज़रूर पूछेगा की भाई क्या बात आजकल मिलता ही नही है, कहा बिज़ी रहता है. ऐसे मे या तो अपना फोन नंबर change कर लो या तो उसे block मार दो. हम कहे तो साला फोन ही रखना छोड़ दो थोड़े दीनो के लिए.

8. अपने आप को Boring सा बना ले

किसी को Ignore मारने का सबसे अच्छा तरीका ये है की अपने आपको boring सा बना ले. कपड़े थोडा अजीब सा पहन ले, ज्यादा ना बोले, हसी मज़ाक ना करे. ऐसे मे सामने वाला ही आपको ignore मारना शुरू कर देगा और आपका काम भी बन जाएगा. आज कल के टाइम मे सब यारी दोस्ती देख कर करते है की dressing sense अच्छा है की नही, पैसे वाला है की नही, bike है की नही, गाडी है की नही और बहुत कुछ.

9. Busy रहे

हमारे पूरे tricks मे से सबसे दमदार तरीका ये है की सामने वाले को show करवाओ की आप बहुत busy हो, आपके पास घूमने तक का टाइम भी नही है. जब आप उससे कही मिले तो ऐसा show करे की यार आज कल काम बहुत है बिज़ी बहुत रहता हू, कभी फ़ुर्सत से मिलेंगे. अगला खुद ही आपसे side हो जाएगा और आपका काम भी बन जाएगा.

ये भी जाने- गर्लफ्रेंड शादी के बाद भी मिलने के लिए बुलाती है – क्या करूं? Love Question

10. नही तो Last मे साफ़ साफ़ कह दे भाई मुझे तेरे मे कोई Interest नही है

इतना सब कुछ करने के बावजुत भी अगर वो आपका पीछा ना छोड़े तो समझ ले की वो बेशरम है. ऐसी situation मे आप उससे साफ़ साफ़ कह दे की देख भाई मुझे तुझने कोई इंटेरेस्ट नही है और नही मे तेरे साथ कोई relation रखना चाहता हू. उसे ऐसे बोले की उसे बुरा ना लगे और आपका काम भी बन जाए.

तो दोस्तो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा, हमने यहा 10 तरीके आपको बताए है but फिर भी इसके related आपको कोई भी प्राब्लम होती है तो हमे comment box पर ज़रूर कॉमेंट करे हम आपकी मदद ज़रूर करेंगे. Please इस आर्टिकल को जितना हो सके उतना share करे.