अपने प्यार को कैसे बढ़ाये | Pyar Kaise Badhaye | 7 Tips

प्यार का रिश्ता बड़ा नाज़ुक होता है। एक दूसरे से प्यार की उम्मीद हमेशा बनी रहती है। जब पहला प्यार होता है तो हम सपने देखने लगते है। प्यार मिलता है पर वो सपने जो हमने देखे थे क्या वो पूरे होते है? बातों का सिलसिला जारी रहता है, पर एक वक़्त ऐसा आता है जब कहने को कुछ बाकी ही नहीं रहता। सिर्फ सुबह में good morning wishes और रात में good night कहना रह जाता है। और हमारे सपने यही तक ही सीमित रह जाते हैं, इसकी वजह, प्यार में नएपन का न होना और वही घिसी-पिटी बातें करना जिसे कहने और सुनने से ही हमारा तापमान बढ़ जाता है।

  • कैसे अपने प्यार की खुसबू को कायम रखा जाए?
  • कैसे अपने प्यार को बढ़ाया जाए?
  • कैसे अपने प्यार में नयापन लाया जाए? आइए जाने इसके बारे में-

कैसे बढ़ाएं प्यार? अपने प्यार को कैसे बढ़ाये? How to boost love in hindi?

1. हमेशा एक ही तरीके से बातें न करें

जो तुमको हो पसंद वही बात कहेंगे, तुम दिन को अगर रात कहो, रात कहेंगे – कुछ इस तरह बातें करें कि आपके साथी चकित हो जाएँ कि आपको हुआ क्या है, थोड़ा रूमानी अंदाज़ लाए, थोड़ा रोमांटिक मूड बनाए। आमतौर पर देखा गया है कि लंबे रिश्ते में रहने के बाद बात करने का ढंग बदल जाता है, बातों में प्यार झलकने की बजाय ‘ एक पाबंदी सी ‘ लगने लगती है।

2. Surprise दें

कभी-कभार अपने साथी को सरप्राइज दें, कुछ ऐसा गिफ्ट जो वो हमेशा याद रखे। ये एक बेहतरीन तरीका है अपने प्यार को बढ़ाने का। अनोखे तरीके से दिया गया सरप्राइज जीवन भर याद रहता है।

3. Long Drive पर जाये

कभी-कभार अपने साथी को ले जाएँ long drive पर, long drive का मतलब ये नहीं कि आपने helmet पहन लिया,अपनी साथी को पीछे बिठाया और full speed से निकल लिए। इतनी भी क्या जल्दी है भाई। थोड़ा धीरे-धीरे drive करें, drive के दौरान अपने साथी से बातें करें और long drive के लिए ऐसी जगह जाएँ जहाँ आपका साथी कभी न गया हो।

4. एक दूसरे को समय दें

आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसके पास समय है, वो तो आपकी है और क्या ये सोचना गलत है, आपको अपने साथी को समय देना होगा। अगर आप अपने साथी को समय नहीं दे पा रहे तो वो भी आप पर कैसे भरोसा करेगी। जितना हो सके एक-दूसरे के साथ समय बिताए, इससे प्यार बढ़ेगा।

5. Singer बने

चाहे आप कितना ही भद्दा गाते हों, एक बार ज़रुर आप अपने साथी को कुछ रोमांटिक गाना सुनाएँ, प्यार अँधा होता है ये तो आप जानते ही हो न। आपका पहला गाना कभी आख़िरी नहीं होगा, देखना आपके गाने की तारीफ वो ज़रुर करेंगे। बस अब आप बन गए सिंगर, अब आप बच नहीं सकते – उनको तो अब आपसे ही गाना सुनना है। तो तैयार हो जाएँ हमेशा अच्छे रोमांटिक गानों का collection अपने दिमाग में रखें, ये आपके प्यार को बढ़ाने में साथ देगी।

6. Dance करें

साथी के कंधे में हाथ दे के, धीमी आवाज़ में music लगा दें और डांस करें। ये सुनकर ही कितना रोमांटिक लगता है न? तो जरा सोचों अगर आप ऐसा करोगे तो आपको कितना अनोखा feel होगा, आपके साथी तो आप पर फ़िदा हो जायेंगे।

7. Love story सुनाये

अपनी खुद की love story अपने अंदाज़ में सुनाये, पुरानी बातें ताज़ा हो जाएँगी। और इससे प्यार भी बढ़ेगा।

आज अपने क्या जाना?

आज आपने प्यार को बढ़ाने के उपाय के बारे में जाना? हमने 7 ऐसे उपाय बताये जिसे अगर आजमाते हो तो आपका प्यार जरुर बढ़ जायेगा। अपने प्यार को बढ़ाने के लिए हमारे बताये गए उपायों को जरुर आजमाए और अगर आपको हमसे कुछ पूछना है तो comment जरुर करे। धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें