एक ब्लॉग या वेबसाइट का उसका domain name और logo ही उसका पहचान होता है। अगर आप अपने ब्लॉग पर खुद का custom logo नहीं लगाए है तो इसकी वजह से आपके ब्लॉग का look professional नहीं लगेगा। जैसा कि आप देख सकते हो हमारे ब्लॉग का domain name acchibaat.com है और हमने अपने ब्लॉग का logo ब्लॉग के head में लगाया हुआ है। इससे हमारे ब्लॉग का look और identity impressive हो जाती है।

Blogger में image logo लगाने का फायदा क्या होता है?

  • ये आपके ब्लॉग के design को improve करता है।
  • अगर आपके ब्लॉग का logo eye catching है तो आपके ब्लॉग पर आने वाले visitors आपके ब्लॉग को हमेशा याद रखेंगे और आपके ब्लॉग पर दोबारा जरूर visit करेंगे।
  • ब्लॉग का logo ब्लॉग के uniqueness को express करता है।

Blogger के Header में Logo Image कैसे लगाये?

Blogger के Header में Logo Image कैसे लगाये?

1. Layout पर क्लिक करे।
2. Header logo section पर Edit Icon को क्लिक करे।
3. यहां पर आपको अपने ब्लॉग का Title लिखना है, जैसे कि हमारे ब्लॉग का title है AcchiBaat इसलिए हमने यहां पर AcchiBaat टाइप किया है।
4. यहां पर अपने ब्लॉग का short description लिखिए।
5. अपने ब्लॉग का logo upload करने के लिए Choose File पर क्लिक कीजिए।
6. अब आपको select करना है कि आप अपने ब्लॉग logo के साथ title या description दिखाना चाहते हो या नहीं। अगर आप सिर्फ़ logo display करवाना चाहते हो तो Instead of title and description को select कीजिए।
7. Save पर क्लिक कीजिये।

बस आपको इतना ही करना है। ऐसा करते ही आपके ब्लॉग पर logo display होना शुरू हो जाएगा।

अपने ब्लॉग का Logo कैसे बनाये? Blogger Me Image Logo Kaise Lagaye?

खुद से अपने ब्लॉग का logo बनाने के लिए आप online cooltext.com site की सहायता ले सकते हो। यहा पर stylish 3D font के जरिए आप आसानी से अपने ब्लॉग का logo create कर सकते हो।

स्टेप – 1

Cooltext.com पर जाएं और अपने इच्छा के हिसाब से कोई style select कीजिए।

Blogger के Header में Logo Image कैसे लगाये?

स्टेप -2

Blogger के Header में Logo Image कैसे लगाये?

अब आपको अपने ब्लॉग का title टाइप करना है, Font size select करना है और Create Logo पर क्लिक करना है। ऐसा करते ही आपका logo डाउनलोड हो जाएगा जिसे आप आसानी से अपने ब्लॉग में upload कर सकते हो।

अपने ब्लॉग में logo लगाकर अपने ब्लॉग को एक unique look देकर अपने visitors को दोबारा अपने ब्लॉग पर आने के लिए प्रेरित करें। HAPPY BLOGGING