क्या आपको भारतीय फिल्में देखना पसंद है? लेकिन आपको पता नहीं कौन सी वेबसाइट ऑनलाइन फ्री स्ट्रीमिंग सर्विस देती है? Free me movie or tv serial kaha dekhe? तो आज का हमारा आर्टिकल आपके लिए है। आज मैं उन सभी वेबसाइट के बारे में जानेंगे जो हमें मुफ्त में भारती फ़िल्में और टीवी धारावाहिक देखने में मदद करती है।

इससे पहले कि मैं भारतीय फिल्में मुफ्त में देखने के लिए वेबसाइटों को सूचीबद्ध करूं, आइए देखें कि भारतीय फिल्मों और टीवी शो ने ज्यादातर अमेरिकियों की नजर क्यों खींची है। भारतीय entertainment industry को बॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है। एक entertainment industry है जो सालाना बड़ी संख्या में फिल्में और टीवी शो रिलीज करता है।

और उनकी फिल्मों और टीवी शो में दिलचस्प कहानी है जो मेरे और आप जैसे फिल्म प्रेमियों को पूरे दिन स्क्रीन पर बांधे रखेगी। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

भारतीय फिल्में और टीवी शो मुफ्त में देखने के लिए top 7 वेबसाइट

1. Hotstar

Hotstar सभी भारतीय फिल्म प्रेमियों के लिए एक जरूरी वेबसाइट है। यदि आप signup किए बिना फ़िल्में देखना पसंद करते हैं तो Hotstar आपके लिए ही है। यह बहुत सारी भारतीय फिल्में प्रदान करता है और आप उन्हें मुफ्त में देख सकते हैं।

बस movie list को नीचे स्क्रॉल करें। Thumbnail पर प्रीमियम के बिना कोई भी फिल्म मुफ्त में देखी जा सकती है। इसमें TV series, sports channels, और news sections के लिए एक section भी है। जहां आप मनोरंजन के अन्य रूपों का आनंद ले सकते हैं, और यह सब मुफ़्त है। हालाँकि, यदि आप विज्ञापन और लगातार रुकावट नहीं चाहते हैं तो इसके प्रीमियम पैकेज की सदस्यता लें।

2. Voot

भारतीय फिल्मों को मुफ्त में स्ट्रीम करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइटों में से एक है। इसका स्वामित्व Viacom 18 Digital Ventures के पास है। तो आप जानते हैं कि उनकी सेवाएं कानूनी हैं। Voot के पास भारतीय फिल्मों का एक विशाल संग्रह है जो आपको पसंद आएगा। यह अंग्रेजी सहित अन्य भाषाओं में भी फिल्में प्रदान करता है।

एक पुरानी या हाल ही में रिलीज़ हुई भारतीय फिल्म Voot पर देखि जा सकती है। आप अपने पीसी, टैबलेट और स्मार्टफोन का उपयोग करके स्ट्रीम कर सकते हैं। आपको बस signup करना है और असीमित मुफ्त सेवा का आनंद लेना है।

  • Voot.com वेबसाइट पर जाएँ

3. SonyLiv

SonyLiv एक अद्भुत वेबसाइट है जो मुफ़्त और paid सामग्री दोनों प्रदान करती है। यह Sony के स्वामित्व वाली वेबसाइट है जिसमें भारत के विभिन्न चैनलों की फिल्में शामिल हैं। वेब इंटरफेस अच्छी तरह से व्यवस्थित और उपयोगकर्ता के अनुकूल है।

आप एक प्रीमियम मूवी को फ्री में आसानी से short कर सकते हैं। इसमें भारतीय फिल्मों की विभिन्न शैलियों के section भी हैं। मुफ्त देखने के लिए आपको signup करने की आवश्यकता नहीं है। बस किसी भी मुफ्त मूवी पर क्लिक करें बस इतना ही।

4. YouTube

YouTube को कौन नहीं जानता? YouTube दुनिया के अग्रणी मनोरंजन प्लेटफार्मों में से एक है। आपको यहां मुफ्त वीडियो और फिल्में मुफ्त में मिलती हैं जिनमें भारतीय फिल्में शामिल हैं। मुफ्त भारतीय फिल्में देखने के लिए बस आप उन फिल्मों को खोजने के लिए search bar हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं। आपको signup करने या देखने के लिए account बनाने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, अधिकांश YouTube चैनल केवल कुछ को छोड़कर भारतीय फिल्मों को अवैध रूप से पेश करते हैं।

  • YouTube.com वेबसाइट पर जाएँ

5. Zee5

मेरे लिए यह साइट भारतीय फिल्में मुफ्त में देखने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइटों में से एक है। हालांकि इसका प्रीमियम पैकेज भी है। Zee5 के पास पुरानी और नई दोनों तरह की फिल्मों का विशाल संग्रह है। जिससे आपका मनोरंजन होता रहेगा।

आपको इस साइट पर फिल्में स्ट्रीम करने के लिए signup करने की भी आवश्यकता नहीं है। वे अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी फिल्में पेश करते हैं। टीवी शो देखने, समाचार सुनने के लिए भी section हैं। केवल थंबनेल देखकर आप paid मूवीज से फ्री मूवी भी short कर सकते हैं।

  • Zee5.com वेबसाइट पर जाएँ

6. Spuul

साथ ही मुफ्त में भारतीय फिल्में देखने वाली वेबसाइटों की सूची में Spuul भी है। इस वेबसाइट में dark mode background वाला एक अनूठा interface है जो आम तौर पर आंखों को आकर्षित करता है। वे मुफ्त और प्रीमियम दोनों फिल्में प्रदान करते हैं। हालांकि ज्यादातर फिल्में प्रीमियम पैकेज के अंतर्गत आती हैं। लेकिन आप यहां क्लिक करके भी फ्री मूवी देख सकते हैं। उनके पास बॉलीवुड की सभी शैलियों की फिल्में हैं और अद्भुत टीवी शो भी हैं।

7. Hungama

Hungama भारतीय डिजिटल मनोरंजन का घर है। यह अपने दर्शकों को संगीत और फिल्म दोनों सामग्री प्रदान करता है। कहा जाता है कि प्रशंसकों का मनोरंजन करने में मदद करने के लिए साइट में 2.5 मिलियन से अधिक content है। आप यहां भारतीय फिल्में भी देख सकते हैं। Interface अनुकूल है और फिल्मों को आसानी से sorted किया जा सकता है। अगर आपको भारतीय संगीत पसंद है तो Hungama वेबसाइट आपको बहुत पसंद आएगी। यह regional languages के टीवी शो और फिल्में भी प्रदान करता है।

  • Hungama.com वेबसाइट पर जाएँ

निष्कर्ष

सभी सूचीबद्ध वेबसाइटें स्वतंत्र और कानूनी हैं। लेकिन पूरे पैकेज का आनंद लेने के लिए आपको प्रीमियम की सदस्यता लेनी पड़ सकती है। प्रत्येक का अपना फायदा है। मैं आपको किसी भी प्रकार के प्रतिबंध को बायपास करने के लिए VPN का उपयोग करने की भी सलाह देता हूं। कृपया यदि आपके पास भारतीय फिल्में देखने के लिए वेबसाइटों की इस सूची में कोई सुझाव है तो मुझे कमेंट बॉक्स में बताएं। धन्यवाद