हाइट बढ़ाने की दवा- Height tablet goli medicine

क्या आप कम height की वजह से अक्सर शर्मिंदगी महसूस करते हैं? तो घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आप तक height badhane ki dawa को लेकर उपस्थित हुए हैं जो आपके height को 2 से 5 इंच height को बढ़ा सकते हैं।

लेकिन, ये दवाइयां भी कुछ ही ललोगों के लिए कम करते हैं। इसलिए इसका इस्तेमाल करने से पहले आप यह जरूर जान ले की हाइट बढ़ने की टेबलेट कौन से लोग इस्तेमाल कर सकते हैं? इसके बारे में हमने नीचे चर्चा की है, जिसे आपको अच्छे तरीके से पढना होगा।

हाइट बढ़ाने की दवा कौन इस्तेमाल कर सकता है?

  1. इन दवाइयों को 8 साल के बच्चों से लेकर 18  साल तक के युवक इस्तेमाल कर सकते हैं। 
  2. 8 से 18 साल तक के ही व्यक्ति की height बढाई जा सकती है। इसलिए 20 साल के ज्यादा व्यक्ति इसका इस्तेमाल न करें, क्युकी कोई फायदा न हो।
  3. अगर आपकी height बिना किसी दवा के इस्तेमाल से ही बढ़ रही है तो इन दवाओं का इस्तेमाल न करें।

नोट: यह दवाएं सिर्फ और सिर्फ HGH (Human Growth harmone) बढ़ाती है, जिससे हाइट बढ़ती है।

उन्ही लोगों की height बढ़ेगी जिनके शरीर में HGH हार्मोन का स्त्राव नहीं हो रहा है। अगर आपके शरीर में HGH हार्मोन का स्त्राव हो रहा है और height नहीं बढ़ रही है तो कोई और वजह है जो height न बढ़ने के लिए जिम्मेदार है।

अक्सर लोगों की height को कोई फायदा नहीं होता है। इसलिए आप यह तय कर लें की आपकी height किस वजह से नहीं बढ़ रही है। फिजूल में पैसा खर्चा न करें।

height badhane Ki tablet में खाएँ महा शिखरवटी की टेबलेट

महा शिखरवटी एक आयुर्वेदिक दवा है जो आपके height को बढ़ाने का दावा करती है। लेकिन, बताना चाहेंगे की यह 100 में से सिर्फ 10 लोगों के साथ ही काम करती है। Height badhane ki dawa में इस दवा का इस्तेमाल करना HGH हार्मोन बढ़ा सकता है, जो कुछ ही लोगों के लिए लाभदायक होता है।

इसका मूल्य भी बहुत ज्यादा है। यह 3600 रूपए का आता है।

हाइट बढ़ाने की इस टेबलेट क कोर्स सिर्फ 90 दिनों का होता है और इस आयुर्वेदिक दवा की कंपनी का दावा रहता है की आप 90 दिनों में अपनी height 3 से 7 इंच तक बढ़ जाती है। इसकी एक-एक टेबलेट सुबह और शाम दूध के साथ लेनी चाहिए। 

इसे इस्तेमाल करने के लिए मेरी सलाह क्या है? – मेरी  सलाह यह है की आप इसका इस्तेमाल तभी करें जब अप 18 साल से कम उम्र के हो। इससे ज्यादा उम्र होने के बाद height नहीं बढ़ेगी। यह  दवा 100 में से 10 लोगों की height ही बढ़ाती है। क्यूंकि  यह सिर्फ उनकी height बढ़ा पाती है जिनकी height HGH  हार्मोन में अनियमितता के चलते नहीं बढ़ रही है। 

ग्रोथ आन भी करता है height बढ़ाने का दावा

Height badhane ki dawa ‘या’ powder में Growth on नाम का पाउडर भी यह दावा करता है की यह height बढ़ाने का काम करता है। यह दवा भी महा शिखर वटी की तरह काम करता है। दो चम्मच पाउडर सुबह और शाम दूध के साथ लिया जाता है।

आज आपने क्या जाना?

आज आपने उन दवाइयों के बारे में जाना जिसके खाने से आपकी height बढती है। हमने आज जिस दवाई के बारे में बात कि है वो आयुर्वेदिक दवा है इसलिए इसका कोई side effect नहीं है। आप अपनी height बढ़ाने के लिए इसका सेवन कर सकते हो। अगर आपको आज कि हमारे जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर share करे। धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें