क्या आपका पति आपसे नाराज हो गया है? और आप उनकी नाराजगी दूर करना चाहती हो तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है (naraj pati ko kaise manaye)। पति-पत्नी के बीच में झगड़ा होता ही है पर झगड़े से बढ़कर प्यार हो तो क्या बात है।

ऐसे भी जिंदगी में कुछ समय ऐसे भी आते है जब पति नाराज हो जाते है तो पत्नी को पता ही नही होता कि उन्हे कैसे मनाए? बस यही उलझन रहती है कि पति देव का नाराजगी कैसे शांत हो, तो आइए जाने कि अगर पति नाराज हो तो कैसे मनाए? husband ki nahrajagi kaise dur kare? Follow करे ये tips और देखें जादू –

नाराज पति को कैसे मनाये? Husband गुस्से में हो तो क्या करना चाहिए?

नाराज पति को कैसे मनाये? 5 उपाय
Naraj Pati Ko Kaise Manaye?

1. जादू कि झप्पी

नाराज दिल है तो क्या हुआ, बस एक जादू की झप्पी ही तो चाहिए। जादू की झप्पी मतलब अपने सिने से लगाना या गले लगाना। आपने मुन्ना भाई MBBS तो ज़रूर देखी होगी, बस यही करना है आपको।

जब भी पति देव नाराज नजर आए उन्हे एक प्यार भारी जादू की झप्पी दे दे। जादू की झप्पी देते ही आप महसूस करेंगे कि आपके पति का गुस्सा गायब हो गया है, इसलिए तो इसे कहते है जादू। आजमाइए और देखिए चमत्कार।

2. प्यार से उनके गालों को चूमे

जब कोई बच्चा नाराज हो जाता है तो आप क्या करते हो, आप उसके गालो को हाथों से पकड़ कर प्यार भरी बातें करते हो ना, वैसे ही आपको अपने पति देव के साथ भी करना है।

अपने नाराज पति को अपने पास बिठा कर उनके गालो को हाथों से पकड़ कर, प्यार भारी बातें करे। और उनसे पूछे की क्या मुझसे कोई गलती हो गई है जिसकी वजह से आप नाराज हो। अगर आप मेरी वजह से नाराज हो तो sorry dear I Love Your so much.

3. उनके पसंद का काम करे

मैं जब नाराज होता हूँ तो मेरी पत्नी मुझसे बात नही करती लेकिन मुझे खाने के लिए ऐसे चीज पकाके देती है जिसे मैं पसंद करता हूँ, अपने favorite dish को देख कर मेरी नाराजगी पूरी तरह गायब हो जाती है।

आप भी मेरी पत्नी के तरह करे, जब भी आपके पति नाराज हो तो उनके favorite dish बनाके दो, ऐसा करने से आपके पति के दिमाग में सकारात्मक उर्जा आएगी और उनकी नाराजगी गायब हो जाएगी।

4. उनकी भावनाओं को समझे

कई बार ऐसा होता है कि पति देव नाराज है और पत्नी उनकी नाराजगी को कम करने की बजाय बढ़ाती है, ऐसे में पति देव जी का तापमान बढ़ जाता है और उनकी नाराजगी की वजह से आप भी नाराज हो जाते हो।

ऐसा कभी ना करे, आप अपने पति के भावना को समझे, उनकी नाराजगी की वजह को जानने की कोशिश करे, क्यों कि problem share करने से problem कम हो जाती है और दिमाग भी free लगने लगता है।

5. गालों पर kiss करे

पति नाराज हो तो पत्नी सोचती है कि कोई रोमांटिक बात करने से उनके पति की नाराजगी बढ़ जाएगी, पर रोमांटिक बात करने की बजाय अगर आप उनसे रोमांस करे तो आपके पति देव जी की नाराजगी ऐसे गायब हो जाएगी मानो गधे के सर से सिंघ गायब हो गई हो, मतलब नाराजगी रहेगी नही।

आप उनके गालो में किस करो, उन्हे अपने सिने से लगाओ और प्यार भरी बातें करो, पर ये ध्यान में हमेशा रहना चाहिए की पति किस वजह से नाराज है, अगर वो office के तनाव की वजह से नाराज है तो उनके साथ रोमांस करने से उनकी नाराजगी और बढ़ जाएगी।

Note – अगर छोटी-छोटी बातों से पति नाराज हो जाते है तो हमारे दिए गए उपाय को आप आजमाकर उनकी नाराजगी चुटकी में गायब कर सकते हो।

लेकिन अगर किसी गंभीर समस्या कि वजह से आपके पति आपसे नाराज है जैसे कि आपके शादी से पहले आपके affair के बारे में उनको पता चल गया है और वो इस वजह से नाराज है तो ऐसी नाराजगी को दूर करने के लिए ऊपर दिए गए tips को न आजमाए क्योंकि ऐसा करने पर उनकी नाराजगी हद से ज्यादा बढ़ जाएगी। इसके बारे में हम जल्द कि एक आर्टिकल लिखने वाला है। साथ में बने रहे। धन्यवाद