पति ध्यान नहीं दे तो क्या करना चाहिए?

कई बार हम ऐसी मुश्किल में पड़ जाते हैं जिनका रास्ता हमे दिखाई नहीं देता हैं। जब पति इग्नोर करें तो यह पत्नी के लिए बहुत गंभीर बात बन जाती हैं अगर आपके कई उपाय करने के बाद भी पति आप पर ध्यान नहीं देता हैं। तो आज के नीचे आर्टिकल में इग्नोर पति को मनाने के तरीके बता रहे हैं कि कैसे आप अपने बिगडैल पति को सुधार सकती हैं।

जब पति आप पर ध्यान नहीं दे तो क्या करना है? पति को दीवाना बनाने का आसान उपाय

अगर आप पति का इग्नोर प्यार में बदलना चाहती हैं तो इसके लिए आपको कुछ कारगर उपाय करना होगा जिससे पति पति का इग्न्नोर प्यार में बदल सकें। पति को दीवाना बनाना या काबू में करने के लिए आपको कुछ ऐसा तरीका अपनाना होगा जिससे आपके प्यार में पड़ जाए। जैसे – सुंदर दिखना, उसकी इच्छा के विपरीत कार्य न करना, पति को अपने काम से खुश रखना। 

पति इग्नोर कर रहा हैं, तो आप सिर्फ अपनी बातों से उसके इग्नोर को ख़त्म नहीं कर सकती हैं। पति को काबू करने के लिए आकर्षित करना होगा। तभी आप उस्की इग्नोर को ख़त्म कर सकती हैं। पति आपको इग्नोर कर रहा हैं, तो इसका कुछ कारण भी हो सकता हैं जो नीचे बता रहे हैं।

पत्नी को इग्नोर करने का कारण

  • अब आप बोरिंग लगने लगी है।
  • शरीरिक रूप से खुबसूरत नहीं है।
  • पति का अफेयर किसी के साथ है।
  • अपनी काम के वजह से आप पर ध्यान नहीं दे पा रहे है।
  • पति का सम्मान नहीं करती है झगड़े में पति को कुछ भी नहीं समझती है।

पति के इग्नोर को कैसे ख़त्म करें

पति – पत्नी का रिश्ता हमसफर का होता है ऐसे में जब पति ही इग्नोर करने लगे तो पत्नी के लिए जिंदगी बोझ लगने लगता है अगर पति इग्नोर करे तो वो चीजें बंद कर देना चाहिए जिससे पति का भाव बढ़ रहा है।

अगर आप सुंदर और आकर्षण दिखेगी तो पति आपको कही छोड़कर जायेगा नहीं पति का ध्यान पत्नी से हटता है इसका सबसे बड़ा वजह पत्नी के सुंदर न होना होता है, जब पति आप पर ध्यान न दे तो अपनी खूबसूरती और फिगर पर ध्यान देना चाहिए। ऐसा करने से आपका पति कैसा भी हो नफरत करे, इग्नोर करे, या किसी से अफेयर करे। ये चीज करने से पति का ध्यान खीचा चला आता है। 

पति का ध्यान अपनी ओर लाने के 5 बेस्ट तरीके

1. खूबसूरत बने 

अगर आपका पति इस वजह से इग्नोर कर रहा है कि आप खूबसूरत नहीं है तो ये कोई बड़ी वजह नहीं है अपनी खूबसूरती और फिगर ठीक करके अपने पति का ध्यान अपनी तरफ कर सकती है। पति अपनी पत्नी के शिवा किसी और से अफेयर करते है ये एक मुख्य वजह है क्योकि जब पति अपनी पत्नी के शिवा दूसरी महिला को सुंदर देखते है तो इजलि अफेयर कर लेते है।

पति का प्यार पाने का खूबसूरती एक जबरदस्त तरीका होता है जो हर पत्नियों को अपनाना चाहिए  आपका पति आप पर ध्यान नहीं देता है ऐसा वजह आता ही क्यो है। इसीलिए वैवहिक जीवन कितना भी पुराना क्यो न हो पत्नी कोअपनी खूबसूरती इस कदर रखना चाहिए जिसपे पति का दिल दिवाना बना रहे।

2. सम्मान करे

पति आप पर ध्यान नहीं देता है इसका एक और बड़ा कारण है कि आप पति का सम्मान नहीं करती है क्योकि कई ऐसी पत्नी होती है जो पति की बात को कोई वल्यू नहीं देती है। झगड़े के कारण पत्नी अपने पति को गुस्से में बहुत कुछ बोल देती है ऐसे में पति पहले से ही अपनी काम को लेकर बहुत टेंशन में रहते है ऐसे में आपका झगडा़ करना और जो मन में आये बोल देने से पति के नजर में आपकी वेल्यू कम हो जाता है और आपको इग्नोर करने लगता है।

अगर झगड़े की वजह से आपका पति आप पर ध्यान नहीं देता है तो पति का सम्मान करे और support करे ऐसा कुछ दिन ही करने से पति आप पर ध्यान देने लगेगे।

3. चिपकू पत्नी न बने 

पति हो या बॉयफ्रेंड वो आपके करीब तभी आयेगा जब आप थोड़ा भाव खायेगी कई पत्नी ऐसी होती है कि पति क्या कर रहा है कहा जा रहा है पूरा नजर रखती है बिल्कुल चिपकू पत्नी बन जाती है। पुरुषो को ऐसी महिला में ज्यादा दिन तक इंट्रेस्ट नहीं रहता है जो अपने Partner से चिपकी रहती है। पुरुष आजादी चाहते है जितना आप नखरे दिखाएगी उतना ही पति आपसे प्यार करेगा।

किसी को अपना दीवाना बनाने के लिए ये इतना आसान नहीं है। खुद को Change करना पड़ता है। जब आप खूबसूरत दिखेगी और नखरे करेगी तब पति आपसे प्यार करने का बहाना बनाने लगेगा।

4. सपोर्ट करे 

पति का प्यार पति के फिलिंग को समझकर पा सकती है अधिकत्तर रिलेशनशिप में यही होता है कि अपने Partner को support करने के बजाय बहस करने लगते है। ये प्रॉब्लम बढ़ जाने से पति का ध्यान आप पर से हटने लगता है जब पति से हर बात पर बहस होने लगता है तो पति का ये सोच बन जाता है कि उसको गलत पत्नी मिल गयी है। अगर आप चाहती है तो पति के हर निर्णय का सम्मान करे उनको आप प्यार करे पति का ख्याल रखे।

5. उत्तम पत्नी बने 

हर पुरुष का ये सपना होता है कि उसकी पत्नी सुशील गुनी सुंदर और सीधी मिले ये सबका अपना सपना होता है। यह गुर्न पति के प्यार करने का कारण बनता है और पति के आकर्षण को मजबूत बनाता है इसके साथ किसी दूसरी महिला से अफेयर होता भी नहीं होता है। यह पति के प्यार को पाने का उत्तम उपाय है और जब पति आप पर ध्यान नहीं दे तो क्या करना चाहिए ऐसे में इसे जरूर अपनाना चाहिए। उत्तम गुर्न की पत्नी पाकर पति को संतोष होता है कि उसका वैवहिक जीवन सुखी है। 

निष्कर्ष –

जब पति आप पर ध्यान नहीं दे तो क्या करना है? ( पति को दीवाना बनाने का आसान उपाय ) के बारे में जानकारी दी है उम्मीद हैं पति इग्नोर करें तो क्या करना चाहिए आप समझ गए होगे।

एक टिप्पणी भेजें