पत्नी बात नहीं मानती क्या करूं? एक सवाल

वैसे तो मैं acchibaat.com में रोजाना कुछ न कुछ relationship के बारे में लिखता ही हूं, बहुत से सवाल ऐसे होते है जिसे किसी comment के सहारे बताया नहीं जा सकता। इसलिए मैं अपने comment से कुछ relationship issues solution के साथ आपके सामने लाया हूं।

सवाल

Hello Mr. Ravi
मेरी पत्नी मेरी बात नहीं मानती (patni baat nahi manti) बस अपने घर वालों की बात मानती है। अगर उसके भाई से बात करता हूं तो वो अपनी बहन की गलती मानता नहीं और मुझे गाली देने लगता है, और मेरी पत्नी उसको support करती है। समझ नहीं आता क्या करूँ।
From : Jitender

पत्नी बात नहीं मानती क्या करूं? एक सवाल

Solution : पत्नी बात नहीं मानती

जीतेन्द्र जी आपके साथ जो बीत रहा है वो शायद भारत में लगभग 45% पतियों के साथ होता है, पत्नी बात नहीं मानती, पत्नी अपने परिवार वालों का पक्ष लेती है। ऐसी स्तिथि में दिमाग काम नहीं करता कि क्या करें और किसका सहारा लें।

पर इस problem का solution बहुत ही simple है। आपको बस अपनी ससुराल वालों की तारीफ करनी हैं, मतलब अपनी पत्नी को अपने काबू में करने है तो पहले उनके परिवार वालों का दिल जीते। रही बात अपने ससुराल वालों का दिल जीतने की तो वो आपकी पत्नी ही आपकी मदद करेगी। वो कैसे?

पहले तो आपको धीरे-धीरे अपने ससुराल वालों की चिंता करनी है, मतलब अपनी पत्नी से उनके परिवार वालों का हाल-चाल पूछते रहें। कभी अपनी पत्नी के साथ अपने ससुराल जाने का अचानक plan बनाए। ऐसा करने से आपकी पत्नी को लगेगा कि आप उनके परिवार वालों की कितनी कद्र करते हैं। और ultimately होगा ये कि आपकी पत्नी की नजरों के सामने आपकी इज्जत बढ़ेगी।

एक बात हमेशा याद रखिये कि अगर किसी का दिल जीतन है तो पहले उनका दिल जीते जिनसे वो सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। उम्मीद है आपको आपके question का answer मिल गया होगा। Best of luck

Viral

नाराज 😠 Girlfriend को कैसे मनाये? । 💃 Actor कैसे बने?जब पति अहमियत न दे तो पत्नी 🤵‍♀️ क्या करे? । 😕 कैसे पता करें कि लड़की प्यार करती है या नहीं?कैसे ब्रा 👙 की साइज नापे?लव लेटर कैसे लिखे?लड़की को देने के लिए Sad Love Letter 💌 । ब्रेकअप के बाद क्या करती है लड़कियां?Pregnant 🤰 होने के लिए क्या करे?कैसे जाने लड़की के दिल की बात?लड़कियां धोखा 😭 क्यों देती है?लड़की नजरअंदाज करे तो क्या करें?क्या एक बार सेक्स 🫦 करने से लड़की गर्भवती हो जाती है?तम्बाकू 🍷 खाना कैसे छोड़े?पुरानी गर्लफ्रेंड को फिर से कैसे हासिल करे?लड़की 👱‍♀️ बार-बार क्यों देखती है? इसका क्या मतलब है?Kiss 💋 कैसे करें?अपनी प्रतिभा को कैसे पहचाने?

Scroll to Top