प्यार मोहब्बत सब धोखा है! पढ़ लो बेटा अभी भी मौका है

प्यार ऐसा चीज है जो लत लग जाए तो दुनिया ही बदल देती है। प्यार में पड़ कर आज कल आप देख ही रहे है कि कैसे सब teenage के student क्या-क्या कर लेते है। उन student को हर जगह बस प्यार ही नजर आता है। आजकल सब प्यार के पीछे इतने पागल है कि वो अपने future के बारे में भी नहीं सोचते है। ऐसे में आपने देखा ही होगा कि आपके friend को ही अपने phone पे girlfriend कर के रोज़ बात करते होंगे दिन भर में हम बस उसी के बारे में सोचते है।

मैं आप को बता दूँ कि हमारा जो ये teenage होता है इस उम्र में हम जो देखते है वो सिखते है। जैसे कि अपने friend को cigarete पिते हुए देखा तो हमारा भी मन करेगा कि हम भी करें, वो काम करने का मन बना लेते है तो इससे आप अंदाज़ा लगा ले कि बच्चे कम उम्र में अच्छे mark क्यों लाते है? और 10th के बाद क्या mark लाते है?

पढाई करने के बाद आप के सामने बहुत से ऐसे रास्ते खुल जाएंगे कि आप सोच ही नहीं सकते और एक बार बस ये प्यार-व्यार के चाकर में पड़ गए तो पूरी उम्र भर भी पछतावा करेंगे तो कुछ नहीं होगा इसलिए समझ के करें आपको क्या करना है।

और ये teenage में जो इंसान संभल गया वो अपनी तक़दीर ही बदल देगा। Teenage का मतलब THIRTEEN, FOURTEEN, FIFTEEN …

ये है teenage इसी उम्र को समझ के जो इंसान संभल जाता है वो एक कामयाब इंसान बन सकता है, इसलिए फैसला आपके हाथ में है।

आज के समय में जिस इंसान ने समझ लिया वो ही future में कुछ कर सकते है और कुछ करने का यही एक समय होता है। इस उम्र में आप इनसब के चक्कर में न पड़े और अपने future के बारे में सोचे। और हाँ पढाई करने का एक ही मौका मिलता है जो कई student समझ नहीं पाते और प्यार आप को हर मोड़ पे मिलेंगे जो भटक गया वो कुछ नहीं कर सकता।

अक्सर मैंने देखा है अपनी life में जब हमें कोई रास्ता मिलता है तब उस रास्ते को रोकने वाला भी कोई ना कोई जरूर होता है, जिंदगी आप से इम्तिहान लेगी मगर आप डट के सामना करें तो कामयाबी आप की कदम चूमेगी

Viral

नाराज 😠 Girlfriend को कैसे मनाये? । 💃 Actor कैसे बने?जब पति अहमियत न दे तो पत्नी 🤵‍♀️ क्या करे? । 😕 कैसे पता करें कि लड़की प्यार करती है या नहीं?कैसे ब्रा 👙 की साइज नापे?लव लेटर कैसे लिखे?लड़की को देने के लिए Sad Love Letter 💌 । ब्रेकअप के बाद क्या करती है लड़कियां?Pregnant 🤰 होने के लिए क्या करे?कैसे जाने लड़की के दिल की बात?लड़कियां धोखा 😭 क्यों देती है?लड़की नजरअंदाज करे तो क्या करें?क्या एक बार सेक्स 🫦 करने से लड़की गर्भवती हो जाती है?तम्बाकू 🍷 खाना कैसे छोड़े?पुरानी गर्लफ्रेंड को फिर से कैसे हासिल करे?लड़की 👱‍♀️ बार-बार क्यों देखती है? इसका क्या मतलब है?Kiss 💋 कैसे करें?अपनी प्रतिभा को कैसे पहचाने?

Scroll to Top