लड़की को अपने प्यार का एहसास कैसे दिलाए? 7 उपाय

लड़कियों को अपने प्यार का एहसास कैसे दिलाये? Ladki ko apne pyar ka ehsas kaise dilaye? ऐसा क्या करें कि लड़कियां हमारे प्यार को समझे? Romantic Movie में तो अपने देखा ही होगा कि कैसे हीरो अपनी हीरोइन को अपने प्यार का एहसास दिलाता है, पर क्या ये सही में असल जिंदगी में हो सकता है? Ladki ko apne pyar kaise feel karaye? हाँ ऐसा हो सकता है, पर कुछ भी करने से पहले थोड़ा सोचने की जरुरत होती है। अगर आप जिससे प्यार करते है और उनको आप अपने प्यार का एहसास नहीं दिल सकते तो फिर क्या आप अपने प्यार को कामयाब कर सकते है?

जी नहीं, पहले तो आपको अपने प्यार को एहसास दिलाना होगा कि आप ही हो उसके जीवन साथी। तो आइए जानते है कुछ ऐसे उपाय जिसकी मदद से आप अपने प्यार को अपने प्यार का एहसास दिल सकते है।

लड़की को अपना प्यार कैसे Feel कराये?

1. दोस्ती बेहद जरूरी है

वो कहते है न ‘ प्यार दोस्ती है ‘ ❤ और ये सही भी है, अगर कोई लड़की आपको अपना बहुत अच्छा दोस्त (good friends) मानती है तो वो आपके भावनाओं को भी समझेगी। तो पहले दोस्ती फिर प्यार। इसलिए किसी भी लड़की को अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए पहले उनसे दोस्ती करे।

2. दोस्ती का फ़र्ज़ निभाए

कहते है न प्यार में मुस्किलो का सामना करना पड़ता है, और अगर सच्चा प्यार (true love) हो तो हर मुश्किल आसान लगने लगती है। पहले अपनी दोस्ती को मजबूत करें, हर मुश्किल वक़्त में अपने प्यार का साथ दे। कभी उन्हें अकेला महसूस न होने दे।

हो सकता है आपका प्यार आपको सिर्फ दोस्त की नज़रिये से देखती हो। अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए पहले उनके साथ अच्छी दोस्ती बनाए। क्योंकि अच्छे दोस्त हमेशा हमारी feeling को समझते हैं।

3. सम्मान दें

हर लड़की को सम्मान करने वाले लड़के पसंद आते है। हर लड़की यही चाहती है कि उसका होने वाला साथी उनकी इज़्ज़त करे। अगर आप किसी लड़की से सच्चा प्यार करते हैं तो ज़रूर उनकी इज़्ज़त करते होंगे। इससे वह आपके साथ comfortable feel करेगी और अपनी हर छोटी-छोटी बात आपके share करेगी।

4. ज्यादा से ज्यादा Time spend करें

जितना हो सके उनके साथ समय बिताए। हमेशा उनसे मिलते रहे, उनकी हर काम में मदद करें। हमेशा फ़ोन से, social networking, Facebook या whatsapp की जरिए उनके साथ जुड़े रहे। इससे उनको आपकी आदत सी हो जाएगी।

5. जल्दबाजी न करे

जब तक की वो अपनी personal life या अपनी कोई secret आपके साथ share नहीं करती तब तक आप अपने सच्चे प्यार (true love) का एहसास न दिलाए। और न ही propose करे। इसके अलावा आप जानने की कोशिश कर सकते हैं कि उसको किस तरह के लड़के पसंद है और वो अपने साथी में क्या देखना चाहती है। इससे ये भी पता चल जायेगा कि वो आप में interested है या नहीं।

6. Support करें

उसकी हर कामों में उसकी मदद करें और यह एहसास दिलाए कि दुख हो या गम आप हमेशा उनका साथ देंगे, जब भी वो परेशान हो तो उनकी उलझन सुलझाएं, दुखी हो तो उनकी दुख का कारण जाने और हो सके तो solve कर दें। किसी बात से नाराज़ हो तो उन्हें हँसाने की कोशिश करें। बस आपको दिल और दिमाग में यही सोच डाल देना है कि चाहे कुछ भी हो जाए आप उनके साथ हो।

7. अपने प्यार को test करे

अगर आप उनके अच्छे दोस्त बन गए हो तो एक Love test करे, जैसे – किसी बात को लेकर उनसे नाराज़ हो जाओ और देखो कि वो आपको मनाने आती है या नहीं। अगर आपकी दोस्ती सच्ची है तो वो आपको ज़रूर मनाने आएगी। बस और क्या चाहिए।

इन सभी उपाय आज़माए और देखें कि आपका साथी प्यार को ज़रूर महसूस करेगा। अगर आप इन सभी उपाय को अच्छी तरह follow करें तो देखना वो आपके प्यार को ज़रूर महसूस करेगी और एक दिन वो खुद आपको Propose करेगी।

आज आपने क्या जाना?

तो दोस्तों आज अपने जाना कि लड़की को अपने love का एहसास कैसे दिलाते है? और हमें पूरी उम्मीद है कि आपका प्यार जरुर सफल होगा। अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हिं तो निचे दिए गए comment box के जारी हमे बताये। धन्यवाद

Scroll to Top