About Us

दोस्तों मेरा नाम  Ravi Saw , उड़ीसा  निवासी हूं ,
मेरा जन्म 7 January 1988 को हुआ , मैंने अपना मेट्रिक Saraswati Vidya Mandir से पास किया इसके बाद मैंने +2 Science Dalmia College फिर 2007-2010 में Diploma , Jharsuguda JES से पास किया .

ये तो थी मेरी simple सी introduction लेकिन मुझे अपने काम के अलावा ब्लॉगिंग का बेहद शौक है , Daily में लगभग 4 घंटे ब्लॉगिंग में बिताता हूं .सायद वो 2004 रहा होगा जब मैंने अपना पहला ब्लॉग बनाया जिसका नाम था alonetumbin.blogspot.com . उस समय मुझे कुछ भी idea नहीं था की ब्लॉग क्या है और कैसे इसका इस्तेमाल किया जाए . मेरा एक aim था कि मैं एक website का owner बनू , बस इतना ही . अब मैंने अपना पहला ब्लॉग तो बना लिया but अब क्या करें और कैसे करें ये जानने के लिए मैंने google का सहारा लिया , आप को पता तो होगा ही google के पास ज्ञान का भंडार है . Google search engine से मैंने दोस्ती कर ली और बदले में उसके मुझे ज्ञान का समुन्दर दे दिया . पर मुझे इतना ही नहीं जानना था की ब्लॉगिंग कैसे करे but मुझे ये भी जानना था की website कैसे बनाया जाए .

इसके लिए में फिर से अपने दोस्त Google search के सरण में गया और w3school के जरिये मुझे website से related बहुत सी जानकारिय मिली , फिर मैंने कुछ समय तक Dreamweaver का भी इस्तेमाल किया . ऐसा करते करते 6 साल कैसे निकाल गए कुछ पता ही नहीं चला .

एक बात मैं आपसे जरुर कहना चाहूँगा कि अगर आप Google में ब्लॉगिंग करते हो तो Google के सारे Terms और condition follow करने बेहद ही जरुरी है . जब में अपना पहला ब्लॉग बनाया तो मैंने Google के Terms और condition को follow नही किया जिसकी वजह से मेरा वो ब्लॉग बंद हो गया .दोस्तों APJ Abdulkalam जी ने सही कहा है ‘ सपने वो नहीं जो सो के देखा जाए , सपने तो वो है जो आपको सोने न दे ‘ , सपने ऐसा देखे जिसे आप पूरा कर सके , नींद में देखे हुए सपने कभी पुरे नहीं होते . मैंने भी खुली आँखों से एक सपना देखा है की ABC के जरिये में कड़ोरो लोगों के साथ जुड़ सकु . और इस सपने को पूरा करने के लिए में देर रात तक जागता भी हूं . मेरे कॉलेज के physics sir है जो हमेसा यही कहते थे कि आज दुख है तो कल पक्का खुसी मिलेगी , कहने का मतलब है कि अगर आज आप किसी काम को करने के लिए कष्ट लेते हो तो कल आप उसी काम के जरिये आगे बढोगे और आपकी तर्रकी निश्चित है .

acchibaat.com blog उन सभी लोगों को जो internet के जरिये नयी नयी चीजों के बारे में जानकारी चाहते है. यहाँ हम आपको blog बनाना सिखाते है और blog बनाने के बाद क्या करे, कैसे, क्यों और कब करना है वो बताते है साथ में life से जुड़े उन सभी पहलुओं के बारे में भी जानकारी देते है जो एक happy life जीने के लिए चाहिए होता है. Blog बनाने के बाद जो लोग अपने blog पर बहुत hard word करते है उन्हें acchibaat hard work कि जगह smart work करना सिखाता है और जिन लोगों को अपने relationship से related कोई परेशानी आती है उन्हें भी गाइड करने का काम acchibaat ही करता है.

हमने कई साल blogging में गुजरा है और हमे पता है कि कब, क्या और कैसी problem face करनी पड़ती है. और वो सब problems आपको face न करना पड़े इसलिए हमने पाने बलों गमे एक blogging से related cetagory को भी जोड़ा है जो आपके blogging से related सभी problems को smartly solve करती है.

Hello friends मेरा नाम रवि साव Ravi Saw है मैं ओडिशा , सुंदरगढ़ district का रहने वाला हूँ. मैंने अपने blogging का carrier 2008 में start किया था. तब मुझे blogging के बारे में कुछ आता नहीं था, just for fun and entertainment मैंने युही अपना blog बनाया था. हमेसा अपने blog पर कुछ न कुछ लिखता और update भी करता था. लेकिन study के कारण मुझे blogging छोड़ना पड़ा.

हर एक blogger के लिए एक ऐसा turning point आता है जब उसे blogging को छोड़ना पड़ता है और ऐसा ही मेरे साथ हुआ. मैंने 2009 में blogging करना छोड़ दिया. तब मुझे blogging के बारे में उतना पता नहीं था और मुझे blogging छोड़ने पर कोई फर्क भी नहीं पड़ा. पर मैं blogging सीखना चाहता था. और उसके बाद जब भी मुझे free time मिलता तो मैं blogging के बारे में सीखता.

मुझे पता था कि blogging के जरिये earning कि जा सकती है पर मुझे ये नहीं पता था कि किस topic पर blog बनाया जाए. December 2015 में achhikhabar.com के एक article read कर रहा था उन्होंने अपने article में अपने life के बारे में लिखे था कि कैसे उन्होंने blogging को अपना carrier बनाया है.

उस article से इतना inspire हो गया कि मैंने खुद का blog बनाने का decide किया. लेकिन मुझे ये पता नहीं था कि blog किस topic पर बनाये..

अगर आपको लिखने कि कला मालूम है तो आप किसी भी topic पर लिख सकते हो, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं था. मुझे writing का कोई experience नहीं था. पर मैंने ये तो decide कर लिए थे कि मुझे blogging करनी है. 24 January 2016 में मैंने fairidea.blogspot.com बनाया. मैं daily अपने blog पर article लिखने लगा. Motivational, quotes, parenting, relationship के ऊपर में article लिखता था. धीरे-धीरे मेरी writing skill improve होती गई.

जब मुझे पूरा भरोसा हो गया कि मैं खुद से किसी भी topic पर article लिख सकता हु तो मैंने acchibaat.com domain name buy किया और उसे अपने blog पर लगाया. AcchiBaat.com हमारा पहला blog है जो आज भी लोगो के बिच बहुत popular है. AcchiBaat.com के जरिये में लोगो को relationship guide देता हूँ.इसी दौरान मेरा adsense account भी approve हो गया और मुझे adsense earning भी होने लगी.

AcchiBaat.com को upgrade करने के लिए मैंने उसे WordPress में transfer कर दिया. क्यूंकि WordPress में आपको वो सभी facilities मिलती है जो आप blogger में नहीं पा सकते. WordPress पे अपना blog transfer करने के बाद 4 महीने तक मेरे blog का performance सही नहीं था, और उसे stable होने में काफी समय लग गया.

AcchiBaat को start करने के बाद और आज तक मैंने अपने blog के जरिये blogging के बारे में बहुत कुछ सिखा जिसे मैं सब के साथ share करना चाहता था. क्यूंकि blogging करने से ही आप सीखते हो और जिसने blogging में अपना काफी समय दिया है वो blogging के बारे में बहुत अच्छे से बता सकता है.

मुझे blogging करने का passion था इसलिए acchibaat.com को वो मुकाम हासिल हुआ जैसा मैंने सोचा था. Acchibaat को 2 साल हो चुके थे और मैं चाहता था कि मैंने जो blogging में problem face कि है वो कोई और न face करे, मैं भी अपने blogging के experience को share करना चाहता था.

और यही सोच मुझे अपने blog पर blogging से related category add करने लिए inspire कि. 17 September 2017 में मैंने अपने blog पर blogging से related information share करना start कर दिया जहा मैं अपने blogging से related सारे tips और experience share करता हु. मुझे पता है कि blogging करने और उसे सिखाना दोनों ही अलग चीज होती है और मैंने अपने blogging category के जरिये आप सभी blogger भाइयों को blogging से related सभी बातें बताता हूँ.

तो friends ये था हमारा simple सा introduction. लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिसे समय से पहले share करना सही नहीं होता, और में भी उस समय का इन्तेजार कर रहा हु जब मैं आपको अपने उस main turning point के बारे में बताऊंगा जिसने मेरी जिंदगी बदल दी. Friends blogging करना passion होने चाहिए और यही passion आज मुझे आपके साथ connect करता है.

हमारे और आपके बीचे में जो bonding है वो acchibaat के जरिये ही है और हमें पूरी उम्मीद है कि हम आपको blogging में help और आपके relationship को strong करने के लिए हमेसा तैयार रहेंगे.. Thanks

21 Responses

  1. Very good and informative blog

  2. shweta says:

    mai bhi blog likhna chahti hun. please blog se related kucch tips and tutorials publish kariye.

  3. Rosim says:

    Superb informative blog..carry on..but in future don’t make fake suggestion..abhi jese hai aiche hi chalte raho..which people will going to trust u..after ol 1day u il top of d mountain

  4. Ramprabhakar says:

    I am in love but here situation is different please suggest that what i do for him.

  5. nandkishor says:

    kitna kama lete hai

  6. Mukesh Nirala says:

    Thank u sir.
    Aap log ki vichar dene ki jo kalaa hai wo bahut hi accha hai .love u sir

  7. Sangam raj says:

    Sir,mai bhi bloging karna chahta hu.par eske bare me full jankari nahi hai.
    Please help me sir,

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.