अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे ? हिन्दी में जाने

इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

लड़की अंजान है और आप उसे दोस्ती करना चाहते हो लेकिन ये काम आसान नही है. लड़की से बात कैसे करें और क्या करें. लड़की से बात करना किसी के लिए भी आसान कम नही है खासकर जब लड़की attitude वाली हो तब तो चीजे और भी मुस्किल हो जाती है. लेकिन कोई बात नही वो भी कब तक attitude दिखाएगी. तो आप जानना चाहते है कि अंजान लड़की से दोस्ती कैसे करे ? तो चलो आज मैं आपको सीखा ही देता हू कि कैसे आप अपनी पसंद की किसी भी लड़की से दोस्ती कर सकते है.

Anjaan ladki se dosti kaise kare ? Hindi me jane

लोग आमतौर पर किसी लड़की को देख कर कुछ ना कुछ comment तो pass करते ही है, वो comment कुछ ऐसे होते है – बंदी कितनी सही है यार , सही है , मस्त है , cute है , ऐसी बंदी होनी चाहिए यार. ये है normal comments जो हम एक लड़की को देख के बोलते है, लेकिन कोई लड़की है जो आपके लिए इन सब comment से उपर है, lekin अब उसे approach कैसे करें ये समझ नहीं आ रहा. उपर से problem ये भी है की, ना तो आप उसे जानते है और ना ही उसका नाम पता आपको मालूम है. बस आपको कुछ पता है तो उसके आने जाने का रास्ता या वो जगह जहा आपने उसे देखा.

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे ?

अब जब बात दिल पर आ ही चुकी है तो एक try तो बनता ही है boss. वैसे भी लड़की से बात और दोस्ती करने मे जो मजा है वो दूर-दूर से देखने मे और फालतू के comment करने मे कहा. तो चलो शुरू करते है आज की class जिसका focus होगा – एक अंजन लड़की से बात कैसे करे और दोस्त कैसे बने.

1. पहले उसके बारे में जान लें

किसी अंजान लड़की से दोस्ती करने से पहले अगर आप उसके बारे मे कुछ जान ले तो बहुत अच्छा होगा और जानने का मतलब यह नही कि उसी से जा कर उसका biodata पूछने लग जाये, बल्कि आप खुद अपने sources से उसके बारे मे जितना पता कर सकते है वो पता करना. लड़की कैसे है attitude वाली है, sweet है, किसी से बात करने मे interested है या नही. उसके बारे मे ये सब जानना आपका पहला कदम है.

अगर वो किसी से बात नही भी करना चाहती तो आप एक कोसिस जरुर कर सकते है लेकिन यह नही की उसको पागलों की तरह हर समय follow करते रहे, इससे लड़की पर आपका बुरा impression भी पड़ सकता है, जो की सही नहीं है.

2. आप अपना presence feel करवाए

कभी-कभी खुद की तरफ attention दिलवाना जरुरी हो जाता है और ऐसे case में लड़की को बताना बहुत जरुरी होता है. अगर आप उस लड़की को daily देखते हो और खासकर जहाँ से वो जाती है आप वही उसको देखने का इन्तेजार करते हो तो यह चीज लड़की को notice करवाना बहुत जरुरी है. अगर आप उसे देखते है तो यह उसे show भी होने दे. लेकिन देखने मे और घूरने में बहुत अंतर है, इसलिए उसे प्यार से देखना है घुरना नही है इस बात का ख्याल रखना बेहद जरुरी है.

एक और चीज का ध्यान रखें, जब आप लड़की को देखने जाते है तो या तो अपने दोस्त को साथ मत लेके जाए, अगर वो आपके साथ जाते भी है तो उन्हे कोई comment pass मत करने दे, खासकर फालतू comment. ये एक negative impression है और लड़की इससे बहुत uncomfortable feel करती है.

3. मुस्कुराये

जब वो daily आपके सामने से जाती है और उसके इस चीज का notice भी हो गया है कि आप उसे देखते है तो अब बारी है आगे बढ़ने की. उसे smile paas करें, बस एक simple और sweet smile , कुछ और नही.

एक दिन में वो reply नही करेगी, दो दिन, तीन दिन अब किसी दिन तो करेगी. और जब उसे पता चल गया कि आप खासकर उसके लिए ही उस जगह पर इन्तेजार करते हो फिर तो पक्का करेगी. be positive.

4. बात सुरु करे

अब अगर वो आपको smile भी दे चुकी है तो अब बारी आती है असली चीज की जो है – उससे बात करना. पर बात करने से पहले ध्यान रखें कि वो उसका area ना हो, मतलब उसका family या कोई relative या कोई ऐसी जगह जहा वो रहती हो, अगर वो बात करने से मना करती है तो उस समय ज्यादा force ना करें वरना वो फिर कभी बात नही करेगी.

उससे बात सुरु करते समय खुद को पहले introduce करें (smile के साथ), उसका नाम भी पूछे अगर वो नही बताती तो force ना करे. उसे बताये की आप उसे देखने daily आते है और आप finally उसे बात करने आए है. अगर वो ignore करती है, तो उस समय वापिस आ जाए और अगले दिन फिर try करें. क्यूंकि अच्छी लड़की एक बार में मुस्किल ही किसी से बात करेगी.

5. Compliment दें

अब जब लड़की मान ही गयी है, बात भी करने लगी है या अगर बात नही भी की है तो एक काम करें, उसे compliment pass करें. लड़कियों को praise बहुत अच्छी लगती है. उसे compliment करते रहे और अपनी दोस्ती को बढ़ाते रहें.

6. Mobile Number मांगे

अगर आपको लगता है लड़की सच में आपसे बात करके खुश है और आपकी बात का अच्छे से reply भी कर रही है. अगर आपकी दोस्ती actually मे सही track पर जा रही है तो आप उसे उनका mobile number भी माँग सकते है, लेकिन उसे number देने के लिए force ना करें, अगर वो अभी comfortable नही है तो वो बात वही छोड़ के topic change करें.

कुछ समय लगेगा जरुर पर लड़की अगर थोड़ी भी intrested हुई और अगर वो पहले से ही किसी के साथ committed नहीं है तो वो जरुर positive signal देगी और आपके effort का आपको reward जरुर मिलेगा.

इन सब tips से आपकी पसंद की लड़की आपसे जरुर पटेगी और फिर आपको किसी से नहीं पूछना पड़ेगा कि लड़की कैसे पटाये या लड़की पाटने के तरीके क्या है, क्यूंकी कोई भी आपको इनसे अच्छे tips दे पाए ये होने के chances बहुत ही कम है.


इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

4 thoughts on “अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे ? हिन्दी में जाने

  1. MARI 2 GF HN MA DONO KO KASY MANAGE KARO OR DONO SY KASY SHADI KRO DONO SY HE KRNA CHATA HO SHADI MA DONO GF KO APNA LIFE PATNER KASY BNAO DONO SY HE SCHA LOVE KRATA HO MA HELP ME PLZZ

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to top