बॉयफ्रेंड के साथ कैसे ब्रेकअप करे पूरी जानकारी

इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

ब्रेकअप का नाम सुनते ही सभी की हालत कराब हो जाती है कि कहीं उसका साथी उसके साथ ब्रेकअप ना कर ले. अब इस मॉडर्न ज़माने मे बहुत ही आसान हो गया है कोई भी किसी को प्रपोज़ करके रिश्ते मे रहने लग रहा है और कुछ समय बाद उनको समझ आता है कि ये सब अच्छा नही या फिर उसका साथी उसके लिए अच्छा नही तो उससे ब्रेकअप के बारे मे सोचने लगते है. इस मॉडर्न ज़माने में कोई उतना इन बतो पर ध्यान नही देता, किसी की सुंदरता से आकर्षित होकर प्रपोज़ कर देते है.और उनके साथ संबंध मे रहने लग रहे है.

Girlfriend के साथ Breakup कैसे करे ?

वो लड़का या लड़की अच्छी है या नही इस विषय पर कोई भी उतना ध्यान नही दे रहा है, बस सभी टाइमपास के लिए affair मे रह रहे है और जब अच्छा बुरा समझ मे आता है तो ब्रेकअप करके किसी का दिल तोड़ देते है. और जिस लड़के से ब्रेकअप कर लेते है वो लड़का या लड़की तो बहुत डिस्टर्ब हो जाते है सब क्योकि वो तो अपने साथी से सच्चा प्यार करते है ना.

लेकिन वो साथी तो उनसे ब्रेकअप कर लेता है. जिसके वजह से बहुत लड़की/लड़के depression मे चले जाते है और बहुत तो आत्महत्या भी कर लेते है. लेकिन अगर आप भी ऐसे ही किसी रिश्ते मे हो और आपको लगता है कि ये रिश्ता सही नही है और आप अपने साथी से ब्रेकअप करना चाहते है और अगर आप उनको दर्द नही देना चाहते तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ो.

इसे भी पढ़े : ब्रेकअप के बाद क्या करे ?

आप कई तरह से ब्रेकअप कर सकते है जैसे सीधे बोल दो. इस तरह से आपके साथी पर इस ब्रेकअप का बहुत बुरा असर होता है. आप बिल्कुल भी कभी भी किसी से इस तरह से ब्रेकअप मत करना आप उससे प्यार से भी समझा सकते हो कि ये सब आपके लिए सही नही है. इसीलिए आप एसा कर रही हो. तो आइए सबसे पहले जानते है कि ब्रेकअप करने के क्या क्या कारण हो सकते है.

बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप क्यो करे ?

अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप करने के बहुत से कारण हो सकते है जैसे –

1. आपको लगता है ये सब ठीक नही है ?

इस समय मे बिना कुछ ज़्यादा सोचे समझे लोग संबंध यानि relationship मे पड़ जाते है. और कुछ समय बीत जाने के बाद उनको समझ मे आता है कि नही उनको एसा नही करना चाहिए. या फिर मैं उसके साथ अपना जिंदगी नही बिता सकती. ये भी एक कारण होता है ब्रेकअप करने का.

2. आपका साथी वैसा नही है जैसा आप सोचते हो ?

Relationship मे रहने पर कभी जब आपको लगता है कि आपका साथी अच्छा लड़का या लड़की नही है तो आप सोचते हो कि इस गलत इंसान के साथ मैं अपनी जिंदगी नहीं बिता सकती तो आपको उससे ब्रेकअप करना ही पड़ेगा.

3. आपका बॉयफ्रेंड आपको हमेशा इग्नोर करता हो ?

जब आपका बी बॉयफ्रेंड आपको इग्नोर करने लगे तो समझ लेना ज़रूर कुछ गड़बड़ है. और जब आपको पता लगता है वो किसी और के साथ relationship मे हो तो आप एकदम से टूट जाते हो. उस समय आपको उससे ब्रेकप करना ही होगा.

4. अब आपको वो पसंद नही है

धुरु-शुरू मे आपको बहुत attraction होता है और आप अपने बॉयफ्रेंड का proposal accept करके relationship मे रहते हो, पर जैसे ही आपका दिमाग का विकास होता है वैसे ही आकी सोच भी बदलने लगती है और जब आप इस प्यार के attraction से बाहर आते हो तो आपको लगता है इस लड़को को मैने कैसे अपना बॉयफ्रेंड बना लिया तो आप उससे ब्रेकअप के बारे मे सोचते हो

इसे भो पढ़े : गर्लफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कैसे करे ?

ऐसे ही सभी लड़कियों के पास अपना अपना कारण है ब्रेकअप करने का. तो अगर आप सोचते है की आप उन्हें बिना hurt किए उससे ब्रेकअप करना चाहती हो तो मैं यहाँ आपको कुछ स्पेशल टिप्स के बारे मे बता रहा हूँ.और इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप करोगे तो उसको उतना hurt नही होगा. और उन सभी लड़कियों से request करता हूँ कि आप कभी भी अपने बॉयफ्रेंड जिसकी कोई गलती ना हो और ना ही कोई वजह हो ब्रेकअप कि और बस आपको ये लगता है कि ये सब आपके लिए अच्छा नही है और आप ब्रेकअप करना चाहती है तो आप अपने बॉयफ्रेंड को कभी भी सीधे ब्रेकअप बोलकर hurt मत करना .

ब्रेकअप करना लेकिन उसको ब्रेकअप का कारण समझा देना ताकि उसको ज़्यादा hurt ना हो. नही तो वो बहुत डिस्टर्ब हो जाएगा.और depression मे चला जाएगा.

इस जिंदगी मे जब कोई अपने बारे मे ही सोचता है उसको अपने उस साथी के बारे मे कुछ नही सोचते की उस पर क्या बीतेगी. इसीलिए प्लीज़ किसी को इतना कभी hurt करना क्योकि अब भले ही आप उसे पसंद नही करते हो लेकिन वो तो आपसे प्यार करता है, तो उनके प्यार का सम्मान करते हुए उससे indirectly ब्रेकअप करे ताकि वो ज़्यादा डिस्टर्ब ना हो.

बाय्फ्रेंड से ब्रेकप कैसे करे ?

1. अगर वो अच्छा लड़का है तो

आप उससे अच्छे से बात करके ब्रेकअप बोलो और कह दो अगर फ्रेंड बनकर रहना चाहते हो. अगर नही मानता है. तो सबसे पहले आप उसे अपने सारे सोशियल साइट्स से ब्लॉक कर दीजिये. वो लड़का अपने आप ही ठीक हो जाएगा. और हाँ आप कभी भी उसके सामने मत जाना नही तो वो बहुत disturb होगा.

2. अगर वो अच्छा लड़का नहीं है तो

अगर आप जिस लड़के के साथ अफेर मे हो वो एक अच्छा लड़का नही है, अगर आपको पता चल जाए तो आप उससे ब्रेकप डाइरेक्ट करो. और उससे सारे contact ख़त्म कर लो. और उसके बारे मे सोचो ही मत उससे बेटर और चाहने वाले आपको मिल जाएँगे. और अगर आप अभी पढाई करती हो तो अपने पढाई पर ध्यान लगाओ. ये समय आपका अपने गोल को अचीव करने का है.

तो ये थे कुछ टिप्स कैसे ब्रेकप करे.और हमेसा याद रखना किसी से भी अफेर मे होने से पहले सोच लेना की क्या ये आपके लिए अच्छा है की नही. नही तो आप लोग फिर किसी का दिल तोड़ दोगे और अपना जिंदगी तो कराब करोगी ही. इसीलिए कुछ भी करने से पहले हज़ार बार सोच लेना.


इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to top