ब्रेकअप के बाद फिर से अपनी गर्लफ्रेंड का दिल कैसे जीते ? 10 Tips

सही मे breakup बड़ा दुख भरा होता है और इसका असर दोनो तरफ पर पड़ता है. Breakup के कारण कभी कबार ये आपको अंदर से झंझोर देता है फिर उससे निकलना बड़ा ही मुश्किल सा हो जाता है. अगर आप का भी breakup हो चुका है और आपको अपनी गलती का अहसास है और अपनी girlfriend को दुबारा हासिल करना चाहते है तो इस article मे बताये गये सभी तरीके आपकी जरूर मदद करेंगे.

ब्रेकअप के बाद फिर से अपनी गर्लफ्रेंड का दिल कैसे जीते ? 10 Tips

अपनी Ex Girlfriend को पाटने का तरीका

Breakup के बाद बहुत ही मुस्किल हो जाता है अपनी ex को दुबारा relationship पर रखने को. But हमारे पास इसका भी तोड़ है नीचे हमने कुछ ऐसे tricks बताये है जिस की मदद से आप ऐसा कर सकते हो.

1. सबसे पहले खुद को संभाले

Breakup चाहे किसी की वजह से क्यों ना हो पर असर दोनो side पर पड़ता है. अगर आप breakup के बाद फिर से अपनी gf को पाना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने आपको संभालना होगा. जो हो चुका उसे भूल जाए और नये सिरे से सुरुआत करे. Sad होने की कोई जरूरत नही है और ना ही उसके यादो मे खोने की, ऐसे मे आप अपने आपको संभाल नही पाओगे और बस उसके यादो मे ही खोये रहोगे. ज़्यादातार youngster breakup के बाद कुछ ऐसे कदम उठा लेते है जिस की वजह से उनके घर वालो को जिंदगी भर पछताना पड़ता है. हमारा आपको ये सलाह है की सबसे पहले अपने आपको संभाले और next level के लिये तैयार रहे.

2. उस Reason को जाने जिस कारण Breakup हुआ

खुद को संभालने के बाद अब आपको ठंडे दिमाग से ये समझना होगा की breakup का क्या reason था की जिस कारण ये सब कुछ हुआ. गलती चाहे किसी की भी थी but क्यों हमने understanding नही रही. ऐसी बहुत सी बातो को एक note book मे लिख ले और एक एक करके उनके बारे मे सोचे और इन सब गलतियो को solve करने की कोशिश करे. ग़लती solve करने के बाद आप खुद कहेंगे की हा यार अगर ये सब गलतिया हम उसी time solve कर लेते तो शायद breakup ना होता.

3. अपने आप को Time दे और खुद को Recover करे

Breakup के बाद आपको अपने आपको time देना पड़ेगा recover होने के लिए. पिछली बातो को भूल जाए और नये सिरे से life को सुरू करे. जैसे आप breakup से पहले रहते थे एक दम cool, हसी मज़ाक करने वाले वेसे ही अपना behave रखे. ऐसे मे आप अपने आपको एक fresh सा feel करोगे. माना की ये करना बहुत मुस्किल है but अगर आपको अपनी girlfriend दुबारा चाहिए तो आपको इतना तो करना होगा.

4. कुछ दीनो के लिए दूरी बना कर रखे

Breakup के बाद immediately उससे contact ना करे ऐसे मे वो irritate हो जाएगी. कुछ दीनो के लिए दूरी बना कर रखे, ना ही call करे और ना ही social media पर sms वगेरा करे. ऐसा हम आपको इसलिए कह रहे है क्योंकि जितनी दूरी रहेगी उतना ही आप एक दूसरे को याद करोगे. क्या पता आपकी gf थोड़े दीनो की दूरी के बाद आपसे contact कर ले और बात बन जाए. But एसा बहुत कम होता है पर फिर भी उम्मीद पर तो दुनिया कायम है.

5. धीरे धीरे उस तक पहुचने की कोशिश करे

इतना सब कुछ करने के बाद अब आपको उसतक पहुचने की कोशिश करनी चाहिए. उस तक पहुचने के लिए सब से बड़ा हथियार है उसके friends. उसके friends के साथ contact बनाइये और उनके साथ घूमे, वेसे तो पहले से ही उसके friend के साथ आपके contact तो होंगे. जब आप उससे मिले तो अपना behave वेसे ही रखे जैसे आप breakup से पहले थे. कसम से वो एक time के लिए shock हो जाएगी की इसे हुआ क्या है. बस जब एक बार आप उसके ख्याल मे आगये तो उसके दिल मे भी उतर ही जाओगे.

6. अपने आप मे बदलाव लाए

Breakup के बाद बदलाव लाना बहुत ही ज़रूरी है क्योंकि बिना बदलाव के आप ये सब नही कर पाओगे. कोशिश करे के जैसे आप breakup से पहले थे उससे ज़्यादा ही अपने मे changes लाये. नये सिरे से शुरुआत करने के लिए आपको कुछ नया तो करना ही पड़ेगा. सबके साथ ऐसा behave करे की जैसे कुछ हुआ ही नही हो. जब आप उससे मिलो तो normal behave करे उसे.

7. उसे Friend के लिए Offer करे

अब time आ चुका है उसे दुबारा relation मे लाने का. But इससे पहले उसका पता लगाए की कही वो किसी के साथ relationship मे तो नही है. अगर है तो ये सब कुछ करने का कोई फायदा नही अपने लिए कोई दूसरी ढूँढ लो भाई but अगर उसका कोई boyfriend नही है तो समझ ले की अभी भी उसके मन मे कुछ है. उसे just friend के लिए offer करे, ये एक सबसे अच्छा तरीका है दुबारा उससे जुड़ने का. अगर आप उससे direct ही gf बनाने के लिए उसको बोलोगे तो वो एक दम shock हो जाएगी और क्या पता काम भी बिगड़ जाए, तो इतना risk क्यों लेना.

8. धीरे धीरे उसे अहसास जताये की आपने क्या खोया है

Friend बनाने के बाद अब बारी आती है की उसे अहसास जताए की आपने क्या खोया है. उसे feel कराये but friend के तौर पर.

9. कही बैठ कर बात करे

जब आप एक friend बन गये हो तो धीरे धीरे अपनी पिछले बतो को बातो-बातो मे छेड़ दे. But ध्यान रखे की ये सब बात friend बनाने के तुरंत बाद ही ना बोल दे, friend बनाने के थोड़े दीनो के बाद ये बाते छेड़े. अगर वो भी आपकी पिछली बातो पर serious लगे तो उसके साथ कही बैठ कर बात करे. उससे बात करे की हमने कहा-कहा गलती करी है. ठंडे दिमाग से बात करे और अपनी गलतियो को माने. फिर देखिए problem कैसे solve हो जाती है.

10. दुबारा शुरआत करे

बात करने के बाद, problem solve होने के बाद आप दुबारा शुरआत कर सकते हो but इस बारी पिछले गलतियो को ध्यान मे रखे और future मे ऐसी गलती ना करे. जो गलतियो से सीखता है वही समझदार होता है. आपस मे अपने understanding रखे और एक दूसरे को समझे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.