Girlfriend के साथ Breakup कैसे करे ?

दोस्तो हमने आपको previous article मे भी बताया था की ब्रेकअप करना easily नही है, आपके पास सॉलिड रीज़न होना चाहिए. अगर आपको लगता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे चीट कर रही है या आपको ज़्यादा अहमियत नही देती है तो समझ ले की कुछ दाल मे काला है. ऐसे मे उससे पूछने से पहले ये पता लगाये की क्या रीज़न है, पूरी जाच पड़ताल करने के बाद ही उसपर इल्ज़ाम लगाए. हमने नीचे कुछ quick और best trick बताये है गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करने के लिए.

Girlfriend के साथ Breakup कैसे करे ?

आप क्यों ब्रेकअप करना चाहते है ?

अगर आपके मन मे ब्रेकअप का ख्याल आया है तो सबसे पहले ये जाने की एसी कोन से कारण है जिस वजह से आप उससे ब्रेकअप करना चाहते है. नीचे हमने कुछ कारण बताए है जो नॉर्मली ब्रेकअप के रीज़न होते है.

1. Respect ना करे

Respect ना करने का मतलब है की आपको अहमियत ना देना. ऐसा तब होता है जब आप उसे respect दे रहे हो और वो आपको respect ना दे. Mostly ये चीज़े तब होती है जब आपके पार्ट्नर को कोई और मिल गया हो या वो आपसे उब चुका हो.

2. किसी और के साथ रीलेशन

अगर आपकी गर्लफ्रेंड का किसी और के साथ रीलेशन हो तो इसके बारे मे आपको थोड़ी भनक लग ही जाती है जेसे की –

  • अगर आप उसे फोन करते हो तो बिज़ी आना.
  • आपसे कम बात करने के लिए बहाना लगाना.
  • आपसे कम मिलना.

ये सभी बाते ये साइन करते है की उसका कही और ज़रूर अफेर है, ऐसे मे आपको उसकी जासूसी करनी चाहिए, ताकि आप उसे सबूत दिखा कर ब्रेकअप करने मे कामयाब हो सके.

Jarur Padhe: अपने प्यार को भुलाने के 10 टिप्स

3. प्यार ना करना

इसके बारे मे तब पता लगता है जब आपको फील होता है की उसका प्यार पहले जेसा नही रहा. ऐसे मे अगर आप उससे पूछोगे तो वो बहाना भी लगा सकती है. इससे अच्छा है की पता लगाओ की कुछ गड़बड़ तो नही है. ये पता लगाने के लिए आपको थोड़ी बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है जेसे की :- उसका फोन चेक करना, उसका पीछा करना ताकि पता लग सके की वो किससे मिलती है, उसके फ्रेंड से पूछो etc etc.

4. दूरी के कारण

बहुत से रिलेशनशिप दूरी के कारण ही टूटते है. सभी कपल ये चाहते है की वो रोज मिले, साथ साथ घूमे. पर अगर आपकी long distance relationship है तो आपको रोज रोज मिल पाना मुस्किल हो जाता है. ऐसे मे शक करना आसान हो जाता है की कही वो मेरे गेर हजारी मे किसी और के साथ तो नही है. तो इसीलिए ये रिलेशनशिप ज़्यादा चलते नही है.

ब्रेकअप कैसे करे ?

चलो मान लिया की आपको सॉलिड रीज़न मिल गया हो जिस की वजह से आप अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना चाहते हो. तो ब्रेकअप करने के लिए भी आपको तैयारी करनी होगी ताकि आप ईज़िली ब्रेकअप कर सको. Hardly क्या होता है की ब्रेकअप के टाइम पर तू तडाक या मार पीट भी हो जाती है पर जहा तक हमे पता है की आप ऐसा कुछ करना नही चाहोगे. नीचे इन ट्रिक्स को पढ़े और फॉलो करे.

1. पहले तैयारी कर ले

ब्रेकअप करने के लिए कोई सॉलिड रीज़न चुने और उसकी पूरी छानबिन करे. एक लिस्ट बनाए और उसमे सब कुछ लिखे जो जो आपको पता लगता है. ध्यान रखे की ये सब कुछ उसे ब्रेकअप से पहले ना बताए. हम आपको एसा इसलिए कह रहे है क्योंकि क्या पता वो आपको कह दे की एसा कुछ नही है. एक बात का और ध्यान रखे की सब कुछ सही सही पता करे और फिर डिसिशन ले की आपको उसके साथ रहना है की नही.

2. कोई शांत जगह चुने

ब्रेकअप कभी टेस्ट और फोन पर नही करना चाहिए, इससे आपकी इमेज और खराब होती है. अगर आप ब्रेकअप भीड़ वाले जगह पर करते हो तो हो सकता है की आप एक दूसरे पर झगडो या emotional के कारण रो पड़ो, तो ऐसे मे सभी पब्लिक का ध्यान आपकी और जाता है और आपका मज़ाक बन जाता है. एसी बातो को हमेशा शांत वाली जगह पर करना चाहिए. कोई एक बेस्ट प्लेस चुने जहा पर लोगो का कम आना जाना हो जेसे की पार्क, रूम, स्कूलयार्ड etc etc.

इसे भी पढ़े : लडकियों को कैसे इम्प्रेस करे ?

3. सीधी बात करे

ब्रेकअप के टाइम पर ज़्यादा घुमा फिरा कर बात ना करे और ना ही गुस्से मे या चिल्ला कर बात करे. ऐसे मे आपका पार्ट्नर angry हो सकता है और आपकी बात तू तडाक पर या हाता पाई पर भी जा सकती है. शांत तरीके से उससे बात करे और उसे रीज़न भी बताए की आप ऐसा क्यों कर रहे है.

4. अपनी ग़लती माने

माना की ब्रेकअप की वजह आपकी गर्लफ्रेंड है पर फिर भी इसके ज़िम्मेदार आप ही हो. आपमे ही एसी कोई कमी रही होगी जिस वजह से आपकी गर्लफ्रेंड आपसे चीट कर रही है. इस ग़लती को माने और उसे कहे की, “मेरी ही ग़लती है”. ऐसे मे क्या होगा की आपकी गर्लफ्रेंड थोड़ी देर के लिए सोच मे पड़ जाएगी की, “ये ग़लती क्यों मान रहा है बल्कि ग़लती तो मेरी ही है.” अगर माहोल गरमा गरम था तो ठंडा हो जाएगा और आप relax से बात करोगे.

5. सीधा “ना” कहे

कई बार क्या होता है की ब्रेकअप के टाइम पर आपका पार्ट्नर कहता है की, “आगे से एसा नही होगा” तो ऐसे मे आप उसको माफ़ कर देते हो या गर्लफ्रेंड के आसू देख कर आप पिघल जाते हो. अगर आपके साथ भी एसा होता है तो “हा” “ना” कहने से पहले 100 बार सोचिए. अगर आप हमसे पूछे तो हम आपको कहेंगे की, “ना ही कर दे तो ठीक है”. माना की ये कहना मुस्किल है पर आपको ये करना ही होगा. आप उसे फ्रेंड बने रहने के लिए कह सकते हो और जाते जाते hug ज़रूर करके जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.