YOUTUBE का स्पीड कैसे बढ़ाये ? – How To Improve YOUTUBE Speed ? IN HINDI

अब आप हमसे directly बात कर सकते हो.. ज्यादा जानकारी के लिए निचे दिए गए contact बटन पर click करे.

YOUTUBE का स्पीड कैसे बढ़ाये ? – How To Improve YOUTUBE Speed ? IN HINDI, YOUTUBE VIDEO BUFFERING SPEED KAISE BADHAYE ..

आज कल YOUtube पर विडिओ देखना एक बहुत ही आम और सामान्य काम बन चूका है . हमारा कहना का मतलब है कि आज कल तक़रीबन हर कोई ही YOUtube पर विडियो देखना पसंद करता है . लेकिन जब YouTUBE पर विडियो slow चले या अच्छे से न चले तो हमे बहुत ज्यादा irritation होती है .

जब हम विडियो को खोलकर देखने का मन बना लेते हैं और तब अगर विडियो slow चले तो सारा मजा ही बिलकुल किरकिरा हो जाता है और हम ऐसे बिलकुल भी अहि चाहते की आप लोगों को किसी भी परेशानी का कभी भी सामना करना पड़े . इसलिए आज हम आप लोगों के लिए कुछ ऐसे tricks लेकर आए है जिसको पढ़ने के बाद और सिखने के बाद आप लोग अपने YouTUBE विडियो की speed को fast करने मे जरुर सफल हो जाएंगे और अपने मनपसंद videos को मजे के साथ full enjoy कर पायेंगे .

YouTUBE में Buffering की समस्या को कैसे दूर करें / YouTUBE की speed कैसे बढ़ाएं

YouTUBE एक अधबुध साधन है जिससे कई तरह के विडियो द्वारा मौजूद रहते हैं. ये सबसे अच्छा तरीका है videos को निरंतर रूप में देखने का बिने उसे download किये . इसमें न सिर्फ आप अपने पसंदीदा videos देख सकते है बल्कि अपनी पसंद के videos upload भी कर सकते हैं.

इसका मजा आप तब ही ले सकते है जब आपके पास एक योग्य internet connection हो . न सिर्फ आप तेज internet connection इसकी मूल जरुरत है बल्कि video भी बिना किसी रुकावट या buffering के बिना चलाना चाहिये. आइये जाने आप YouTUBE के speed कैसे बढ़ाये, ताकि videos देखना और भी मजेदार हो जाए .

कौन से तरीके YouTUBE के speed पर असर डालते हैं ? – Which ways do you influence the speed of YouTube ?

सर्वश्रेष्ठ तरीका है आपके internet का speed . आज के दौर में internet कोई भी काम मिनटों में करने के लिए सबसे आसान तरीका है . You Tube ki buffering ki speed aapke internet ki speed par nirbhar karti hain YouTUBE की buffering की speed आपके internet की speed पर निरभर करती है . अगर आपका computer पुराना hardware पर चलता है तो इससे आपके videos load या buffering होने में अधिक समय लगता है . इसे ठीक करने के लिए निचे दिये उपायों को अपनाए .

Internet की speed 20% तक बढ़ने से YouTUBE की speed भी बढ़ जाएगी. अगर आपके computer या laptop में windows software है तो आप बहुत आसानी से अपने internet की speed को बढ़ा सकते हैं . इसके लिए आप अपने computer के start बटन पर click करें, menu में से run चुने और उसमे ‘ gpedit.msc ‘ type करें . फिर local computer policy चुन कर limit reservable bandwidth तक पहुंचे . इस पर double click करें और bandwidth limit को 0 कर दें.

इस article को पूरा पढ़ने के लिये Next Page पर जाये.

One Reply to “YOUTUBE का स्पीड कैसे बढ़ाये ? – How To Improve YOUTUBE Speed ? IN HINDI”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *