जिसे Love करते हो उसे Boyfriend कैसे बनाये ? जाने हिन्दी में –

इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  • 9
  •  

आज का article उन सभी लड़कियों को dedicated है जो दिल ही दिल में किसी लड़के से love तो करती है लेकिन अपने प्यार का इजहार करने में उन्हें डर लगता है. प्यार का इजहार करना एक बड़ी समस्या है क्यूंकि हमें ये पता नहीं होता कि कैसे propose किया जाये ताकि जिसे हम प्यार करते है वो हमारा अपना हो जाये. अब आपको tension लेने कि जरुरत नहीं क्यूंकि आज आप जानोगे की कैसे अपने प्यार को boyfriend बनाया जाये.

Boyfriend कैसे बनाये ? जाने हिन्दी में - How to make boyfriend ?

Girlfriend बनाना जितना मुस्किल होता है उतना ही आसान होता है boyfriend बनाना. एक लड़की के लिए किसी भी लड़के को impress करना और उसे अपना boyfriend बनाना बाए हाथ का खेल है , लेकिन कुछ बातों का ख्याल भी रखना होता है. तो आइये जानते है कैसे boyfriend बनाये.

Boyfriend कैसे बनाये ? जाने हिन्दी में – How to make boyfriend

एक बात हमेसा याद रखे कि आप लड़की हो और एक लड़की के लिए किसी भी लड़के को impress करना और अपना boyfriend बनाना बहुत आसान होता है , बस आपको ये जानन होगा कि आप जिस लड़के को like करते हो वो आपके लिए सही हो. अगर आप जिस लड़के से प्यार करने लगे हो और आपको लगता है की वो आपके लिए सही है तो आप निचे दिए गए tips में से किसी भी tips को follow करके अपने प्यार का इजहार कर सकते हो.

Notebook या book का सहारा लें

अगर आप school, college में पढ़ते हो तो ये tips आपकी काफी help कर सकती है. आपको करना कुछ नहीं है बस आप जिससे प्यार करते हो उससे उनका book या notebook मांग लो और return करते time उसमे एक प्यारा सा card या letter दे दो.

ये बहुत ही आसन तरीका है अपने प्यार का इजहार करने का और इससे आपको कुछ कहने कि जरुरत भी नहीं होगी. अब सवाल ये आता है की आपने अपने प्यार के book में letter तो दे दिया पर letter में क्या लोखोगे. चलिए इसके बारे में भी आपको बता देते है.

Letter या card में अपना नाम न लिखे , ऐसा करना सही नहीं होगा क्यूंकि आप खुद से उनके book का सहारा ले कर letter दे रहे है और यही सबसे बड़ी hint है की आपने ही उन्हें letter या card दिया है. हमेसा लड़कियां ये गलती कर देती है कि अपने love को letter और card तो दे देती है लेकिन उसमे अपना नाम लिख देती है. ऐसा करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

लड़कों कि mentality का कोई ठिकाना है, आपके दिए गए letter को अपने friends के साथ share करेंगे और धीरे-धीरे आप पुरे college और school में famous हो जाओगे इसलिए अगर आपको famous नहीं होना तो letter में अपना नाम न लिखे. लेकिन हाँ letter में उनका नाम जरुर लिखे जिनसे आप प्यार करते हो.

आपने notebook में letter दे दिया अब आपको ये जानन भी जरुरी है कि letter में आपको क्या लिखना चाहिए. आप निचे दिए गए letter के जरिये समझ सकते हो कि आपको letter में क्या लिखना चाहिए—

DEAR साहिल
मैं तुम्हे बहुत पसंद करती हु, क्या तुम भी मुझे like करते हो. अगर हाँ तो मुझे आज साम को call जरुर करना है. मैं तुम्हारे call का wait करुँगी.

बस इतना ही लिखना है आपको. इतना काफी है अपने प्यार का इजहार करने के लिए. लेकिन इसमें 2 बातें हो सकती है…

  1. लड़का अगर आपका letter देख लेता है तो आपको call करेगे या नहीं भी कर सकता है.
  2. लड़के ने letter नहीं देखा.

इन दोनों cases में एक बात common है की लड़के ने call नहीं किया तो क्या होगा. आप तो उनके call का wait तो करोगे ही लेकिन आपके love ने call नहीं किया तो आप क्या सोचोगे ? ऐसे में आपको सामने से उनको call करके अपने doubt के बारे में बताना है, और कहना है कि जो book तुमने दी थी उसमे एक chapter मुझे समझ में नहीं आई और book का वो page number बता दो जिसमे आपने अपना letter रखा है.

ऐसा propose करने का style से लड़का impress जरुर हो जायेगा और वो आपका boyfriend भी बन जायेगा.

Whatsapp का सहारा लें

अगर आप school-college में नहीं पढ़ते हो तो आप अपने love को whatsapp के जरिये भी अपने प्यार का इजहार कर सकते हो , लेकिन directly propose करने के बजाये आप उनसे घुमा फिरा के अपने प्यार का इजहार करे, चलिए जानते है कैसे.

अगर आप जिनसे प्यार करते हो उनके साथ whatsapp में बातें करते हो तो ये तरीका आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. बस आपको उन्हें ये बताना है की एक बदमास लड़के ने मुझे propose किया है और आपके दिल में भी उसके लिए feeling है.

जब आप ऐसा कहोगे तो आपका love जरुर गुस्सा करेगा और कहेगा की कोई और नहीं मिला तो तुम उन्हें कुछ tips मांग लेना की कैसे उस bad boy को सुधारू..

जब आप जिससे प्यार करते हो वो थोड़ा jealues हो जाये तो तुम कह देना कि तुम कितने अच्छे हो , अगर तुम propose करते तो कितना अच्छा होता पर तुम तो मुझे like ही नहीं करते .. ऐसा कहते ही लड़का समझ जायेगा और आपकी love कि गाड़ी निकल पड़ेगी.

ये सबसे smart तरीका है अपने प्यार का इजहार करने का, आप बिना कुछ कहे ही सब कुछ कह दोगे और आप जिसे love करते हो वो आपका boyfriend बन जायेगा.

अपने दोस्त कि मदद लें

हमेसा से दोस्त ही हमारे प्यार कि कस्ती को सहारा देते है. अगर आप किसी से love करने लगे हो , आपके अन्दर उनके लिए feeling आने लगी है और आपके पास उनका कोई contact number नहीं है तो ऐसे में आपके friends ही आपके love को आगे बढ़ाने में आपकी काफी मदद कर सकते है.

बस आपको अपने friend के जरिये अपने love के कानों में ये बात डालनी है कि आप उन्हें like करते हो. एक बार ऐसा हो गया तो लड़का खुद आपसे बात करेगा.

लेकिन ऐसा करने के लिए आप अपने किसी ऐसे दोस्त कि मदद लें जिनपे आप बहुत ज्यदा भरोसा करते हो नहीं तो कुछ हो न हो आप मसहुर जरुर हो जाओगे.

किसी को प्यार करना गलत नहीं है पर अपने प्यार का इजहार करने में थोड़ी दिक्कत तो आती है है, आप हमारे दिए गए tips को follow करके अपने प्यार का इजहार कर सकते हो वो भी बिना किसी problem के.

आज हमने आपको वो सभी तरीके बताये है जिसकी मदद से आप जिसे प्यार करके तो उन्हें अपनी दिल कि बात बता सको. अगर आपको हमसे कुछ पूछना है तो निचे दिए गए comment box के जरिये अपने सवाल पूछे. धन्यवाद्.


इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  • 9
  •  
  • 9
    Shares

2 thoughts on “जिसे Love करते हो उसे Boyfriend कैसे बनाये ? जाने हिन्दी में –

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to top