इन्टरनेट से पैसा कैसे कमाए ? – Internet se kaise paisa kamaye ?

इन्टरनेट से पैसा कैसे कमाए ? – Internet se kaise paisa kamaye ?
Online paisa kaise kamaye ? Internet se paisa kaise kamaye ? Kya online paisa kamaya ja sakta hai ?

How to earn money online? in Hindi
Online पैसा कमाना भी आपकी आमदनी बढ़ाने का आसन तरीका है . कम time में ज्यादा कमाई वाला platform होने के चलते यह एक Genuine income का काफी popular तरीका बन गया है . मैं आपको online earning के कुछ popular तरीको के बारे में बताने जा रहा हूँ ,

सेल्फ पब्लिक बुक – Self Public Book

अगर आपको Writing से प्यार है , तो कई website पैसा देकर online book लिखवाकर उसकी royalty से कमाई करने का मौका देती है . इन्ही website में से एक है Amazone Kindle Direct Publishing नाम से यह feature चलती है . इसमें कोई भी online book लिखकर उसको book store में डाल सकते है , इसकी selling पर आपको 70% तक revenue मिलेगा .

Apps का Business

आजकल smart phone और tablet के लिए लाखो Apps बनाये जा रहें है . यदि आपके पास कोई App बनाने का idea है तो इससे भी आप पैसा कमा सकते है . इसके लिए किसी App Developer को hire करके अपनी App बनाये और उसको Google Play , Apple , Microsoft के Windows store पर register करवाए . यदि आपकी App काफी popular हो गई तो Google Ads दिखाकर पैसा कमा सकते है .

इस article को पूरा पढ़ने के लिये Next Page पर जाये.

आपके लिए लिखे गए लेख

अच्छी बात

मैं रवि साव acchibaat.com का फाउंडर हूँ. मैं यहाँ हर रोज आपके साथ अपने ज्ञान को साझा करता हूँ. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने acchibaat.com को इतना प्यार दिया. आशा करता हूँ कि यूँ ही आपका प्यार हमेशा बना रहे. अगर आपको हमारी ये आर्टिकल पसंद आई तो कमेंट करना न भूलें, आपका साथ ही हमारे प्रेरणा का श्रोत है.

3 Responses

  1. PHP says:

    Hey! Great post! Please inform us when I will see a follow up!

    • jitendra kumar says:

      I am talented of. Students

      • jitendra kumar says:

        अपने आप को कमजोर नही समझना चाहिए | सपोच करिए की हम किसी से कम नही है हम बहोत कुछ कर सकते है एसा हम मे होना चाहिए खुद मे आत्म विश्ववास

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.