दुल्हन को कैसे गहने खरीदने चाहिए जो उनपर सूट करे ?

कैसे करे दुल्हन के गहनो का चुनाव ? Bridal jewellery selection tips. शादी का माहौल बड़ा ही यादगार होता है, और हर दुल्हन चाहती है कि वो अपनी शादी मे सबसे सुंदर दिखे. इसके लिए वो बहुत सी तय्यारी भी करती है, खरीदारी करती है, पर क्या आपको मालूम है कि दुल्हन के गहनो का choice अगर सही ना हो तो वो दुल्हन की सुंदरता को फीका कर सकती है. तो आइए जानते है कि आप अपने शादी के लिए कैसे गहनो का चुनाव कर सकती है और ये भी जाने कि आप पर कौन से गहने अच्छे लगेंगे.

कैसे करे दुल्हन के गहनो का चुनाव ?

1. कान की बाली – Earring

बड़े कंधे तक झूलते कान कि बाली पिछले साल भी trend मे थी और इस साल भी fashion मे है.

2. हार – Necklace

चौकोर हार या detachable three in one piece कुछ भी select करे. लेकिन नेक-पीस select करते समय इस बात का ध्यान रखे की वो आपके गले के आकार को शूट करता हो.

3. बजुबंद

बजुबंद काफ़ी नहीं है बल्कि अपने आउटफिट से match करता बजुबंद का चुनाव करे.

इसे भी पढ़े : जाने शादी में होने वाले रस्मों का मतलब

4. मांगटिका

मांगटिका तो भारतिया दुल्हन के सिंगार का ज़रूरी हिस्सा है और इसके बिना दुल्हन अधूरी सी लगती है, इसलिए दुल्हन के लिए मांगटिका का ट्रेंड हमेशा था और रहेगा. अपने आउटफिट से match करता हुआ मांगटिका का चुनाव करे.

आप चाहे तो अपने नेकलेस से match करते किसी pendent के साथ जोड़कर उसे मांगटिके के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है. इससे मांगटिके का खर्च भी बच जाएगा, क्योंकि अक्सर शादी के बाद मांगटिके का कभी इस्तेमाल नही होता और उसके पैसे यू ही बेकार हो जाते है.

5. चूड़िया

मोटे-मोटे जड़ाऊ और wristlet के trend चल रहा है. मोटे कड़े भी खुबसूरत लगते है, इन्हें चूड़ियों के साथ set करके पहने.

6. कमरबंद

कमरबंद दक्षिण भारत के कुछ हिस्सो मे काफ़ी प्रचलित है, वरना इसका ज़्यादा चलन नही है. हाँ, अगर आप इसका इस्तेमाल करना ही चाहे तो antik work वाले कमरबंद का selection कर सकती है.

7. पायल

पायल भी दुल्हन को कंप्लीट लुक देता है. लेकिन चांदी के पायल आज ज़्यादा नही पसंद किए जाते. इसकी जगह आजकल हेवी कुंदन, मिनकारी और आर्ट वर्क वाली पायलो ने ले ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.