कैसे पता करे की आपकी Girlfriend आपको धोका दे रही है ? 10 उपाय

Posted on

किसी भी relationship मे trust का होना बहुत ज़रूरी है और बिना trust के कोई भी relationship कामयाब नही है. अगर आप किसी के साथ relationship मे है और आपको लग रहा है की आपका partner आपको धोका दे रहा है तो ऐसी रिलेशनशिप को रखने का कोई फायदा नही. पर फिर भी किसी भी relationship को तोड़ने से पहले उसकी जाच पड़ताल कर ले. जल्दबाजी मे लिया हुआ decision कभी कबार आपको नुकसान पहुचा सकता है. अगर आपको समझ नही आरहा है की कैसे पता करे की आपकी गर्लफ्रेंड वाकाई मे आपको धोका दे रही है तो चिंता करने की ज़रूरत नही है, हमारे पास 10 ऐसे तरीके है जिन की मदद से आप पता लगा सकते है.

लवर का धोका कैसे पहचाने

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे प्यार करती है तो ठीक है पर अगर आपको एसा लगता है की वो आपसे खीची सी रहती है तो ज़रूर कुछ ना कुछ चक्कर है. ये पता करने के लिए हमारे पास 10 tricks है, जिस की मदद से आप अपनी girlfriend को पहचान सकते हो.

1. आपकी Care करना छोड़ दे

किसी भी relationship को टिकने के लिए दोनो तरफ से caring का होना बहुत ज़रूरी है. अगर आपको लगता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपकी care नही कर रही है तो समझ ले की दाल मे कुछ काला है पर इसका ये मतलब नही है की उसका चक्कर किसी और के साथ हो, पर फिर भी शक का कोई इलाज थोड़ी ही है.

ऐसे मे आपको सतर्क रहना चाहिए और हर छोटी छोटी बात पर ध्यान दे की उसका behave पहले जैसा है की नही. क्या पता वो आपसे किसी और चीज़ से नाराज़ हो या कोई दूसरे लड़के का चक्कर हो, पर पता तो आपको ही करना होगा की माजरा क्या है.

2. आपके साथ कम वक्त गुज़रे

आपको लगे की आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ ज़्यादा टाइम स्पेंड नही कर रही है तो ये चिंता करने वाली बात है. इसका ये मतलब् है की वो बाहर ज़्यादा टाइम स्पेंड करती है और आपको importance कम देती है. ऐसे मे आपको समझ जाना चाहिए की कुछ ना कुछ तो गड़बड़ है. उससे पूछे की क्या बात आजकल तुम बहुत busy रहती हो आजकल टाइम ही नही दे पा रही हो मुझे.

फिर उसके हाव भाव देखे की वो कैसे reaction देती है, अगर वो प्यार से बात करे तो 100% तगड़ा ही चक्कर है, अगर वो normal बोले जैसे वो आपसे पहले बोलती थी तो आपको वो सच सच बताएगी. अगर गुस्से से बात करे तो संभल ले की सही मे कुछ गड़बड़ है. इन बातो को नोटीस ज़रूर करे, ये बहुत काम की चीज़ है.

जरुर पढ़े : अपने प्यार को भुलाने के 10 टिप्स

3. आपसे फोन छुपाये

जब वो आपके साथ time spend कर रही हो और आपसे phone छुपाये तो ये चिंता करने वाली बात है क्योंकि पहले वो ऐसा कभी नही करती होगी. Phone छुपाने का साफ़ साफ़ मतलब् है की वो किसी के साथ छत या फोन पर बात करती हो या कोई और रीज़न भी हो सकता है. लड़कियो को आज तक कोई भी समझ पाया है क्या. हम आपको यही सलाह देंगे की जल्दी बाजी मे कोई decision ना ले और गहराई से उसकी जाच पड़ताल करे.

4. बात बात पर आपसे बहस करे

बात बात पर बहस करना इसका या तो ये रीज़न हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे उब चुकी है या तो दूसरा रीज़न ये हो सकता है की वो किसी tension मे हो पर वो अगर किसी tension मे होती तो आपको ज़रूर बताती, ये सोचने वाली बात है. अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे एक दो दिन के लिए गुस्से मे बात करे तो ज़्यादा serious ना ले but अगर यही हर रोज का हो जाए तो ज़रूर कोई ना कोई बात है.

5. आपसे नये दोस्त का जीकर करे

क्या आपकी गर्लफ्रेंड किसी new friend का जीकर कर रही है? हर बात पर कही ना कही उसका जीकर कर रही है? तो आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है कही ये ही बंदा आपकी परेशानी की वजह तो नही है, ऐसे मे आपको ठंडे दिमाग़ से काम लेना होगा. आप अपनी गर्लफ्रेंड से उसके बारे मे पूछे की वो क्या करता है, कहा से है, क्या नाम है, तुम्हे कैसे जानता है etc etc.

ये भी जाने : Breakup के बाद फिर से अपनी Girlfriend का दिल कैसे जीते – 10 जबरदस्त तरीके

फिर उसके बाद अपनी गर्लफ्रेंड का face expression को देखे की वो कैसे जवाब देती है अगर वो मुस्करा कर बोले तो सही मे कुछ गड़बड़ है, अगर गुस्से मे बोले की तुम्हे क्या करना है तो समझ ले की कुछ तो गड़बड़ है इसका ये मतलब् है की वो आपको उसके बारे मे कुछ भी नही बताना चाहती है.

6. अगर आपको उसमे बदलाव लगे

अगर आपको उसमे कुछ भी बदलाव लगता है जैसे कि :- makeup, dressing, हाव भाव etc etc तो आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है क्योंकि पहले तो वो ऐसे नही थी अब क्या हुआ की इतने changes आगये उसमे. तो आपको इस बारे मे उससे पूछना चाहिए की क्या चक्कर है.

7. आपसे अलग हो कर Phone पर बात करे

अगर आपको लगता है की आपकी गर्लफ्रेंड फोन आने पर आपसे अलग हो कर बात करती है तो इसमे चिंता करने की कोई बात नही है पर अगर यही सिलसिला हर रोज का हो जाए तो दाल मे कुछ काला है क्योंकि important call एक दिन आते है 2 दिन आते है हर roj थोड़ी ही आते है. उससे इस बारे मे पूछे, अगर बता देती है तो ठीक है पर अगर नही बताई है तो ठंडे दिमाग़ से काम ले और उस वक्त का इंतेजार करे जब वो अपना फोन 1-2 minute के लिए कही छोड़ कर चले जाए. तब आप उसका फोन check कर सकते हो, ऐसे मे आपको सब कुछ पता चल जाएगा.

ये भी पढ़े: लड़की Ignore करे तो क्या करे ?

8. उसका पीछा करे

इतना सब कुछ होने के बावजुत आपको सतर्क होने की ज़रूरत है. ऐसे मे आपको उसका पीछा करना चाहिए मतलब् जासूसी. सही मे यार मज़ाक थोड़ी ही कर रहे है हम. उसका पीछा करे की कहा कहा जाती है, किस किस से मिलती है, ऐसे मे आपको सब कुछ पता चल जाएगा आपको अपनी गर्लफ्रेंड के बारे मे.

9. उससे पूछे इस बारे मे

Last मे उससे खुद ही पूछ ले की भाई माजरा क्या है. मैं कितने दीनो से देख रहा हू की तुम मुझे importance नही दे रही हो. इसका क्या मतलब् समझू मे क्या इसके पीछे कोई और है जिसकी वजह से तूम मुझ पर ध्यान नही दे रही हो. उससे गुस्से मे ना पूछे, प्यार से पूछे. अगर वो साफ़ साफ़ बता देती है तो ठीक है अगर नही बताती है तो हम कुछ नही कह सकते आपको, decision आपको लेना ही की relationship रखना है की नही.

10. Last मे अपनी मन की सुने

कभी कबार यू होता है की जब कई दीनो से मन मे कोई बात चल रही होती है तो आप अपने आप ही अनुमान लगाने लग जाते हो. सब कुछ जानने के बाद सबूतो के साथ decision ले. अगर आपकी girlfriend ग़लत है और आपको धोका दे रही है तो उसे छोड़ दे आप ऐसे मे अपना time waste कर रहे है.

Gravatar Image
मैं रवि साव acchibaat.com का फाउंडर हूँ. मैं यहाँ हर रोज आपके साथ अपने ज्ञान को साझा करता हूँ. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने acchibaat.com को इतना प्यार दिया. आशा करता हूँ कि यूँ ही आपका प्यार हमेशा बना रहे. अगर आपको हमारी ये आर्टिकल पसंद आई तो कमेंट करना न भूलें, आपका साथ ही हमारे प्रेरणा का श्रोत है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.