कैसे अपने प्यार का इजहार करें ?

इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

जिंदगी में एक बार तो सभी को प्यार होता है. प्यार सबको तो हो जाता है, लेकिन अपने दिल की बात कहने की हिम्मत किसी-किसी में ही होती है. कभी-कभी हमें लगता है कि जिससे हम प्यार का इजहार करेंगे कही वो इंकार न कर दें. हम यही सोच के अपने दिल की बात नहीं कह पाते. सायद हमारे दिल टूट भी सकता है. लेकिन जब हम किसी से प्यार करते है, तो हम ये नहीं सोचते कि हम इजहार करेंगे या नहीं, प्यार तो बस एक खुबसूरत feeling है इसे feel करना जरूरी होता है.

कैसे प्यार का इजहार करें ? - How to express love ? In Hindi

इजहार करने से तो बस दिल को relax मिलता है, क्योंकि प्यार का इजहार करने के बाद अगर हमारे प्यार हमे इंकार भी कर दे तो गम नहीं. ऐसा करने से हम प्यार करना तो नहीं छोड़ देते न ? जरूरी तो ये है कि आप इजहार कर दे और बाकि भगवान पर छोड़ दे, क्योंकि अगर आप किसी से सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो वो आपको जरूर मिलता है. चलो हम आपको बताते हैं कि कैसे कहे आप अपने दिल की बात…

कैसे अपने प्यार का इजहार करें ?

1. आँखों से प्यार का इजहार

हमारी आंखें भी कितनी प्यारी होती है. सब कुछ खुद ही बता देती है, हमें कुछ कहने की जरूरत ही नहीं होती है. खुशी और गम का पता आँखों से लगाया जाता है, जब हम खुश होते हैं तो आँखों में खुशी की चमक होती है और अगर गम में होते हैं तो हमारी आँखें भी मायूस हो जाती है और ये आँखों की भाषा वही समझ पाते हैं जो दिल के करीब होते हैं.

Love की शुरूआत  तो आँखों से ही होती है, जब हम किसी को देख कर प्यार में डूब जाते हैं और उसकी photo आँखों के रस्ते हमरे दिल में उतर जाती है और जिसे हम प्यार कहते हैं, जी हाँ हमें प्यार हो जाता है. जिसे हम प्यार करते हैं उन्हें देखने का नजरिया बदल सा जाता है. धिरे-धीरे हमारे प्यार को हमारे दिल की बात feel होने लगती है.

इसे भी पढ़े :लड़की को कैसे impress करें ?

2. कुछ अलग नाम से पुकारे

जब हमे कोई अच्छा लगता है तो हम अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, लेकिन डरते हैं ‘ कहीं उसने मना कर दिया तो ? ‘ ऐसे time में आप अपने दिल की बात किसी ‘ अलग नाम ‘ से भी कह सकते हैं, जिससे अपने प्यार का इजहार करना होता है.

अक्सर उसे देखते ही nervous हो जाते है, उसकी तरफ ठीक से देख भी नहीं पाते. तब हम उसका कोई ‘ अलग नाम ‘ रख सकते हैं. अगर इस नाम से पुकारना आपके प्यार को अच्छा लगेगा तो आपको ये पता चल जाएगा कि वो आपकी बातों से impress है या नहीं और आपके लिए अपने दिल की बात कहने में आसानी हो जाएगी.

3. आँखों के इशारे

जब हम किसी से love करते है, तो बार-बार उसे देखने का दिल करता है. बस ये सोचते रहते है कि कभी तो वो भी देखेंगे और अगर वो भी देखता है, तो हो सकता है कि वो भी आपसे बात करने के लिए उतना ही बेचैन हो जितना आप उनके लिए. इसलिए जब भी वो आपको देखे तो आप थोड़ा time तक उनकी आँखों में देखते रहे.

ज्यादा time तक आँखों में देखने से दिल की बात express करना easy हो जाता है. अगर आपका प्यार समझदार और आपके लिए possessive है तो खुद ही समझ जाएगा. आपको कुछ कहने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. आँखों ही आँखों से आप उन्हें इशारों में अपनी दिल की बात जाहिर भी कर सकते हैं . जैसे आप उनको देख कर कोई गाना गा सकता है. आँखों ही आँखों से प्यार का इजहार करना सबसे romantic तरीका है.

इसे भी पढ़े :एकतरफा प्यार क्या है ? इससे कैसे बहार निकले ?

4. Smile देना

जब आप किसी से love करते हैं, तो इजहार करना तो बनता ही है. अब आप प्यार करते रहो और उसे पता न चले, ये तो ना-इंसाफी हुई न. प्यार का इजहार करने के लिए smile पास करना सबसे cute तरीका है. जब आप अपने प्यार को प्यार भरी नजरों से देखते हैं तो साथ में एक cute सा smile भी pass कर दें. ताकि आपके प्यार को अच्छा लगे और वो आपसे impress होके ये जानने की कोशिश करे कि आपके दिल में क्या है. आपकी एक cute से smile आपके दिल की बात बहुत प्यार से express कर देती है.

5. बातों के जरिये

जब आप अपने प्यार का इजहार अपने शती से करना चाहते हैं, तो आप confuse हो जाते है, उसे बोलें या नहीं ? और अगर बोले तो कैसे बोले ? ऐसा क्या करें जिससे वो impress हो जाये. इसलिए प्यार का इजहार करने के लिए आप पहले उन्हें अच्छे से जान ले. जब आप उनसे बातें करे तो उसकी तारीफ कर दें.

उन्हें कोई gift दे सकते हैं, special feel करा सकता हैं इससे आपका साथी को अच्छा लगेगा और उसे खुद ही feel होने लगेगा कि आप उनसे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं और कभी भी उनसे कोई cheap बातें न करे. इससे उसके सामने आपकी personality खराब हो जाएगी और जो आप कहना चाहते है वो अधुरा ही रह जाएगा. इसलिए उनसे प्यारी-प्यारी बातें करें जिससे वो आपके बारे में अच्छा सोचे और impress हो जाये.

इन्हें भी पढ़े –


इस आर्टिकल को अपने अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे
  •  
  •  
  •  

6 thoughts on “कैसे अपने प्यार का इजहार करें ?

  1. Bo bahut najuk b anjaan h use pata n h ki
    Mein use pyar karta hu .
    galti meri h m use bata n saka kyo ki muje n lagta ki use in sabme intrest hoga

    Love is love

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to top