लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ? लड़की को शादी के लिए कैसे राजी करे ?

Acchibaat के lovers आज हम आप सभी को ये बताएँगे कि किसी लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये. तो अगर आप लोगों को भी ऐसी कोई समस्या है तो आप लोग प्लीज हमारे इस आर्टिकल को अच्छी तरह से पढ़े और इस आर्टिकल में दिए गए तरीको को फॉलो करिये और जानिए लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ?

1. शादी न करने की वजह का पता करे

अगर कोई लड़की शादी नहीं करना चाहती तो इसका एक वजह ये भी हो सकता है कि उसको शादीशुदा जिंदगी में कोई दिलचस्पी ना हो और अभी वो जैसे जी रही है उसे वैसे ही जिंदगी पसंद हो. तो ऐसे स्तिथि में आपको क्या करना है कि उस लड़की के मन में शादीशुदा जिंदगी को लेकर दिलचस्पी जगाना है.

लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ?

2. शादी के बाद होने वाली खुशियों का एहसास दिलाये

आप इस काम के लिए उसे मूवी या गाने की मदद ले सकते है. आप उस लड़की को एसे-ऐसे फिल्म दिखाए जिन में शादीशुदा जिंदगी की असल पहलु दिखाए गए हो. शादी के बाद जिंदगी में जितनी भी खुशियाँ आती है उस खुशियों के बारे में उस लड़की को एहसास होना बहुत जरुरी है तभी वो शादी के लिए हा बोलेगी या तैयार होगी.

आप उस लड़की को ऐसे-ऐसे गाने सुनाये जिन गानों में प्यार का जिक्र हो और जिन गानों को सुनकर हमे राहत मिलती हो. हो सकता है की ऐसे फिल्मों को देखने के बाद उस लड़की का ख्याल बदल जाये और वो लड़की शादी के लिए तैयार हो जाये.

लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ?

ठीक उसी तरह से गाने भी उस लड़की के ख्याल को बदल सकता है. लेकिन ये तरीके तभी काम करेंगे जब उस लड़की के शादी ना करने का कारण और कुछ नहीं बल्कि ये हो कि उसको शादी करने में कोई दिलचस्पी ना हो लेकिन अगर उसके शादी ना करने के कारण कुछ और हुआ या शादी ना करने के पीछे उसकी कोई मज़बूरी हुई तो आपको दूसरा तरीका निकालना होगा उस लड़की को शादी के लिए मानने के लिए.

3. उसके सारे संदेह और उलझन दूर करे

अगर आप किसी लड़की को शादी के लिए मानना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उस लड़की के सारे संदेह को दूर करे. अगर वो लड़की बार-बार शादी के लिए मना कर रही है तो जाहिर सी बात है कि उसके मन में कोई ना कोई संदेह या उलझन जरुर है, तो सबसे पहले आप उस लड़की के मन में आखिर क्या चल रहा है उस बात को जानने की कोशिश करे.

और जब आपको ये पता चल जाये कि वो आखिर शादी करने के लिए क्यों इंकार कर रही है और उस के मन में चल क्या रहा है तब आप थोड़ा सबर रखे और कोशिश करे कि आप उस लड़की की हर एक उलझन को दूर कर दे. कभी-कभी ऐसा होता होता है कि लड़कियां अपने डर की वजह से शादी करने से इंकार कर देती है.

उनका डर बहुत सी चीजों के लिए हो सकता है जैसे उनको सायद ये डर हो कि पता नहीं शादी के बाद उनका साथी उनका साथ देगा की नहीं, कही शादी करने पर उनका साथी बदल तो नहीं जाएगा, कही उनसे प्यार करना तो नहीं छोड़ देगा. ऐसे ही कुछ डर की वजह से लड़कियां कभी शादी करने के लिए तैयार नहीं होती है.

तो ऐसे स्तिथि में आपको उस लड़की को भरोसा दिलाना होगा कि चाहे कुछ भी हो जाए, उनका साथी शादी के बाद बदलेगा नहीं और उनका साथी उनसे शादी के बाद भी उतना ही प्यार करेगा जितना वो अभी करता है. अगर आप अपने साथी के मन में बसे संदेह को साफ़ करने में सफल रहे तो आप उनको शादी के लिए मनाने में सफल हो जायेंगे.

4. अपने रिश्तेदार या दोस्तों की मदद लें

आप इस काम के लिए अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त कि मदद भी ले सकते हैं. इसके लिए आपको पहले अपने रिश्तेदार या दोस्त को मनाना होगा ताकि वो उस लड़की को शादी के लिए मना सके. आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार अगर इस काम में आपका साथ देगा तो आप जरुर उस लड़की को शादी के लिए मना सकेंगे क्योंकि हो सकता है कि आपके कहने पर वो लड़की आपकी बातों पर एक बार के लिए भरोसा ना भी करे लेकिन जब वही बात और एक दो इंसान उस लड़की से कहेंगे तब उस लड़की को उनकी बात माननी ही पड़ेगी. इसलिए हमे लगता है कि ये तरीका आप लोगो के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है और जिस लड़की को मनाने में आप लोग की मदद कर सकता है. इसलिए आप लोग इस तरीके को भी अपनाकर जरुर देखे.

5. उनके साथ समय बिताये और उनको सुखद अनुभव करवाए

उनके साथ समय बिताये और उनको सुखद अनुभव करवाए. अगर आप चाहते है कि वो आप जिस लड़की से शादी के लिए मनाना चाहते है वो आपकी बात मान जाये तो आपको सबसे पहले उनके साथ फ्रेंडली होना होगा और खुद के साथ उनको comfortable feel करवाना होगा. इसके लिए आप उनके साथ ज्यादा से ज्यादा घुलने-मिलने का प्रयास करे. आपको उन्हें ये एहसास दिलाना होगा कि आप उनके अपने हैं और आपको उनकी कितनी फ़िक्र है. एक बार उन्हें इस बात का एहसास हो जाये कि आप उनका भला चाहते हैं और आपको उनकी बहुत ज्यादा फ़िक्र है, फिर वो शादी करने से इंकार नहीं कर पाएगी.

6. शादीशुदा जोड़ों की मदद लें

शादीशुदा की शकारात्मल पहलुओं के बारे में उस लड़की को बताये. अगर वो लड़की शादी के लिए इंकार कर रही है तो इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि उसको लगता हो कि शादी के बाद उसकी जिंदगी अच्छो नहीं होगी. बहुत से लोगो के मन में शादीशुदा जिंदगी को लेकर बहुत अच्छे खयालात नहीं होते और कुछ लोगो को यहाँ तक लगता है की शादी के बाद उनकी जिंदगी बिलकुल बरबाद हो जाएगी.

अगर वो लड़की भी शादी को लेकर कुछ ऐसी सोच रखती है तो आप सबसे पहले शादी को लेकर उसके मन में जो गलत धारणाएं हैं उसको निकालने का प्रयास करे और शादी के बाद मिलने वाली नई जिंदगी की सकरात्मल पहलुओं के बारे में उस लड़की को बताये. आपको शादी के प्रति जो उसकी धारणा है उसको दूर करके शादी में उसका दिलचस्पी जगाना होगा. एक बार आपने ये काम सफलता पूर्वक कर लिया फिर देखिये कैसे झट से मान जाती है वो शादी करने के लिए.

किसी शादीशुदा जोड़े से उस लड़की को समझाने के लिए कहे जिनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत खुश हो. आप अगर हर तरीके से उस लड़की को समझा कर हार गए हैं तो आप किसी शादीशुदा जोड़े से कहे की उस लड़की को समझाये और शादी के लिए मनाये. वो लोग अगर उस लड़की को समझायेंगे और अपने शादीशुदा जिंदगी के अच्छे पल के बारे में उस लड़की को बताएँगे तो सायद वो लड़की शादी करने के लिए मान जाये. जिन लोगो ने शादी जैसे रिश्ते को करीब से जाना है और महसूस किया है, सिर्फ वही लोग उस लड़की को अच्छी तरीके से समझा सकते हैं.

आप इसके लिए आप अपने भैया-भाभी या दीदी-जीजा जो भी हो उनकी मदद ले सकते हैं. आप उनको पहले अपनी सारी समस्या को खुल कर बता दीजिए और फिर उनसे कहिये कि वो उस लड़की को समझाये. हमे लगता है कि ये तरीका एकदम सटीक है और इस तरीके को अपनाकर आप लोगो की समस्या सुलझ सकती है. ये काम उतना भी मुस्किल नहीं है अगर आप लोग सही तरीके को फॉलो करे तो. इसलिए आप लोग एक बार इस तरीके को अपनाकर जरुर देखिये.

7. उनको jealous feel करवाए

अगर आपके बार-बार समझाने पर भी वो लड़की शादी के लिए नहीं मान रही है तो आप उनको jealous feel करवाए. आप उनको ये एहसास दिलाये की अगर उन्होंने शादी के लिए हाँ नहीं बोला तो आप किसी ओर से शादी कर लेंगे. लेकिन हाँ, ये बात सिर्फ आप उनको जलाने के लिए ही बोले ताकि जोश में आकर वो शादी के लिए हाँ बोल दे. बाकि आप अपने मन मैं कोई ऐसा ख्याल ना लाए. और जब वो शादी के लिए मान जाये तो उनको सच बता दें कि आप ये सिर्फ उनको jealous feel करवाने के लिए ही बोल रहे थे, और अगर वो शादी के लिए हाँ नहीं भी बोलती फिर भी आप कभी किसी ओर लड़की से शादी नहीं करते और उनके मान जाने का इन्तेजार करते.

लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ?

अगर आप उनको ऐसा बोल देंगे तो उनको भी बहुत अच्छा लगेगा और अगर वो सच जानने के बाद आपसे थोड़ा झगड़ा भी करे तो उससे आप दोनों के प्यार ओर गहरा ही होगा. लेकिन अगर आपने उनके शादी के लिए हाँ करने के बाद भी उनको सच नहीं बताया और उन्होंने जलन मैं आपसे शादी करने के लिए हाँ भी बोल दिया फिर भी कभी ना कभी जब उनको इस बात की गहराई का एहसास होगा तब उनको बहुत बुरा लगेगा कि अगर वो आपसे शादी करने के लिए हाँ नहीं बोलती तो आप किसी ओर से शादी कर लेते.

8. गुस्सा ना करे

अगर आप उनको बार-बार समझा रहे हैं और वो इंकार कर रही है तो हो सकता है कि आपको गुस्सा आ जाये. लेकिन एक बात ध्यान रखिये कि आपको किसी भी हालत में उन पर गुस्सा नहीं करना है. अगर आप उन पर गुस्सा करेंगे तो उनको बहुत बुरा लगेगा और हो सकता है कि वो आप पर गुस्सा करे. और ये भी हो सकता है कि आपके गुस्से करने के बाद वो अपने फैसले पर और ज्यादा अड़ जाये और कभी भी शादी के लिए नहीं माने. इसलिए आप भूल कर भी उस लड़की के ऊपर गुस्सा ना करे और उनको प्यार से समझाते रहे.

15 Replies to “लड़की को शादी के लिए कैसे मनाये ? लड़की को शादी के लिए कैसे राजी करे ?”

  1. Hello sir ..
    Ek ladki se 8month se pyar karta hu o 19sal ki he …o mujse shadi karna chati he but ..aapne mummy Pappa se darti he ..o bolti he mummy Pappa ki ejjat jayegi main tumhare sath bhag ke shadi ki to ..uski Shaadi keliye aabhi 3 sal baki he but o kah rahi he Shaadi nahi karungi but pyar bahut karti hu break up mat karo ..to main Kya karu.. ????? waiting ur answer sir pliZz

  2. Sir
    Main ek ladki se pyar karta hu o bhi mujse karti but uske mummy Pappa ko love marege pasand nahi he..o ladki mummy pappa ko nahi Bata sakti darti he mummy Pappa se…main Kya karu

  3. Sir mai ek ladke se pyar krti hu 5 sal ho gye wo b pyar krta h or ab hum apne riste ko aage bdhana chahte h pr humlog ek dusre k cousion h ….to ghar m shadi ke bat kis trah kare…meri shadi k liye kahi or ladka dekh rhe h pr mai faimly ko abi tk ni bta pai hu ke mai kisi or se pyar krti hu or shadi krna chahti hu

    1. Cousin से प्यार करना और उससे शादी करना हमारा समाज इसे मान्यता नहीं देता और रही बात आपकी शादी कि तो आपको अपने माता-पिता के मर्जी से ही शादी करनी चाहिए.

  4. Sir me ek ladke se bahut pyar krti hu aur wo bhi krta h pr me thakur hu aur wo pandit h me usse saadi k liye bolti hu to kahta h ki me apne gharwalo ko samaj me nicha nhi dikha skta me kya kru kuchh smjh nhi a rha please sir help me

    1. Love ko marriage me convert karna aasan nahi hota, aapka bf prectically sochta hai or aap dil se sochte ho.. dono ka najariye sahi hi hai.. shadi nahi hogi wo alag baat hai , lekin kosis to kar hi sakte ho.. agar aapka bf kosis hi nahi karna chahta to wo bf hi nahi or na hi wo aapse love karta hai. Dekhiye Priyanka ji, aisa jaruri nahi hai ki love marriage ho hi jaye , jaruri ye hai ki love marriage karne ke liye aap kya kar sakte ho.. kuch bhi nahi kar sakte to love kis baat ki..

  5. Hello Sir,

    Mai bhi ek ladki ko 15 saal se chata hoon 2011 me maine himmat karke use facebook ke through ILU bol diya tha but usee laga ki i m a fake person.
    Still i love her and mai use yakin dilana chata hu, can u please suggest.

    1. Wo tumhe janti hai to apni identity batao ki aap ho kaun.. contact number mile to or bhi accha hoga. IL bolne se koi fake nahi ho jata, agar ladki ko aap me intrest nahi hai to aise hi baatain karti hai.

      1. But kya koi essi community hai, jo ki help kare , humare behalf pe aage baat kare , jaisa aapne kha ki agar koi aur baat kare to use jaada yakin ho ga.

        Ab iss situation me baat kaise suru ki jaye, direct dobara ILU to nahi bol sakte naa.

        Ladki phir bura maan gayi to aur dikaakat.
        Koi to tarika ho ga.

        Ki wo maane.

  6. sir me ek ldki ko peechle 4 salo se janta hu pr vo mughe sirf ek dhoondhli si tasveer me janti hai usko pta hai ki hm dono bachman me padte the pr vo mera chehra bhool gai hai hal me mene uski freind se bat krke usse sadi ke bare me poocha pr uska kehne hai ki usko ek g.o.v.t service vala ldka chaiye mere pass well settle softeware company me job hai ab mene use fb pr msg kiya hai ki tumhari permission hoto me tumse kuchh puchna chahata hu . isse pehele usko pta hai ki me usse sadi krna chahata hu … me kya kru please help me

    1. अगर उसे कोई ऐसा व्यक्ति मिले जो govt job करता है लेकिन वो बेहद बदसूरत है तो वो क्या उससे शादी करेगी ? ये सवाल आप उनसे पूछिए.. अगर उनका जवाब हाँ होगा तो समझ जाओ की वो लड़की selfish है ये फिर उसे बचपन से ही ऐसी training दी गई है की उसकी शादी govt officer से होगी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.