एक लड़की को पसंद करता हूं पर बात करने की हिम्मत नहीं होती! क्या करूं?

आज मैं जिस विषय पर बात करने जा रहा हूं वो normally बहुत सारे लोगों को दिक्क्त रहती, जायदातर लड़को को कि वो जिससे पसंद करते हैं उस लड़की से बात नहीं कर पाते यानि पसंद की लड़की से बात करने में उन्हे डर लगता है।

आज मैं इसी विषय पर बात करने जा रहा हूं और मैं आपको गेरंटी देता हूं कि आपकी ये प्राब्लम बड़ी ही आसानी के साथ solve हो जाएगी।

एक लड़की को पसंद करता हूं पर बात करने की हिम्मत नहीं होती! क्या करूं?

1. घबराहट और चिंता को दूर करें

सबसे पहले अगर मैं बात करूं तो क्यों, प्राब्लम आती कहां है? क्यों लड़की से बात करने में आपको डर लगता है? माना आप उसे पसन्द करते हो इसलिए आपको डर ल्गता है आप conscious हो जाते हो, घबरा जाते हो कि क्या पता उसे आप पसंद न आए, पता नहीं क्या ही सोचेगी वो आपके बारे में।

पर आप खुद सोचें कि अगर आप बात ही नहीं करोगे तो वो आपको जानेगी केसे? और न ही आप उसे जान पओए,  न ही ऐसे आप दोनो में दोस्ती हो पाएगी। इसलिए आपको अपने डर को दूर करने की जरुरत है।

2. Looks

दूसरा point एक ये भी होता है जिस वजह से लड़के अपनी प्संद की लड़की से बात  नहीं कर पाते। लड़को को लगता है कि लड़कियां उन्ही लड़कों को पसंद करती है जो good looking होते हैं, financially strong होते हैं।

जिस वजह से वो अपने आप में छोटी से छोटी गलती निकालने की कोशिश करते हैं और अपनी looks को लेकर कई बार वो look को लेकर conscious हो जाते हैं और उनमें बात करने का बिल्कुल भी confidence नहीं होता।

पर मैं एक बात आपको बता देता हूं कि यह भी जरूरी नहीं होता कि आपकी looks वगेरा ही matter करे, लड़कियों को confident लड़के पसंद होते है। अगर आप confident होकर बात करोगे तो उनको ये बात जरूर पसंद आएगी।

3. अपने आप को कम मत समझो

अक्सर होता है कई बार लड़के लड़की के सामने nervous हो जाते हैं। जोकि ज़्यादातर लड़कियों को पसंद नहीं होता। हां! कुछ लड़कियों को वो चीज cute लग सकती है पर attractive नही। लड़कियों को वो लड़के पसंद आते है जो की confident हो, responsible हो,  उनको lead कर सके।  इसका मतलब ये नहीं कि उनको control करना है dominate करना, बस वो में जो अपने लिए stand लेना जनता हो।

पैसे , looks, success में improve लाना जरुरी होता है पर लड़की को impress करने के लिए नहीं अपने आप में improve लाने के लिए। और इससे आपका जो self confidence है, Self esteem है वो बढ़ेगी और लड़की को self confidence लड़के ही पसन्द आते हैं।

4. असफलता से न डरें

जब भी आपको लड़की से बात करने से डर लगे तो सबसे पहले तो ज्यादा सोचो मत normal बात करने से कुछ नहीं होगा। गहरी सांस लो और बिना सोचे समझे बात करो। ज्यादा से ज्यादा वो बात करने से मना कर देगी, पर आपका डर जरूर दूर हो जाएगा, पर मना हो इसके बहुत ही कम chances होंगे आपका कॉन्फिडेन्स देख वो ज़रूर आपसे बात करेगी।

उम्मीद है कि मेरी ये टिप्स आपके जरूर काम आएगी और इनकी मदद से लड़की से बात करने का डर आपके दिल से जरूर निकल जाएगा। और आप बात करने की हिम्मत जरुर कर पाओगे।

अगर आपको seo friendly article लिखवाना हो, वेबसाइट बनवाना हो, अपने ब्लॉग का setup करवाना हो तो हमसे whatsapp के जरिये संपर्क करें. हमारा whatsapp नंबर है-
9583450866