क्या करे जब पति रात को घर पर देर से आये ?

भारत मे बहुतो पत्निओं की ये समस्या है की उनके पति रात को घर पर देर से आते है. सभी पतिओं का रात को देर से घर आने की अलग अलग वजह होती है. कोई अपने करियर के चक्कर मे रात को देर से आते है तो कोई बुरी आदतो के वजह से, कोई अपनी पत्नी को पसंद नही करता तब करके रात को देर से आते है तो किसी का चक्कर किसी और से होता है तब देर से आते है. कारण चाहे जो भी हो पर भुगतना पत्निओं को ही पड़ता है.

क्या करे जब पति रात को घर पर देर से आये ?

अगर आपके पति रात को हमेशा देर से घर वापस आते है तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है. अगर आप अपने पति को ग़लत मान रहे है तो बिना जाच पड़ताल के ग़लत मानना ग़लत है. आपको सबसे पहले ये पता लगाना होगा कि वो किन कारण से रात को घर देर से आते है. तब जाकर आप कोई कार्यवाई कर सकते हो. अगर आपको समझ नही आरहा है कि केसे जाच पड़ताल करे अपने पति की तो परेशान ना हो, हम आपको देर से आने के कारण के साथ समाधान भी बतायेगे.

पति का देर से घर आने का कारण और क्या करे ?

दोस्तों निचे हमने बेहतरीन 5 तरीके बताये है जो 100% काम करता है. आपको बस इन तरीको को पढना है और अपने पति पर आजमाना है.

1. बुरी आदतों की वजह से घर देर से आना

अगर आपके पति रोज रात को घर पर देर से आते है तो इसका एक कारण ये भी हो सकत है कि आपके पति मे बुरी आदते हो. बुरी आदतो से हमारा मतलब नशे मे पड़ जाना, शराब का ज़्यादा सेवन करना, bar मे ज़्यादा बैठना, कोठे पर मुज़रा देखने के कारण.

क्या करे ?

अगर आपको लगता है कि इन वजहों से ही आपका पति रोज रात को घर पर देर से आते है तो अब आपको ही कुछ करना होगा. अगर आपका पति नशा करता है तो उसे समझाओ की ये सब छोड़ दो, इसमे कुछ नही रखा है. नशे का इलाज हो सकता है, इलाज के बाद नशे की लत से तुम आजादा हो जाओगे. अगर आपका पति मानता है तो ठीक अगर नही मानता है तो उसे धमकी दो कि मैं घर छोड़ दूँगी, तुम्हे तलाक दे दूँगी या तुम्हारे खिलाफ पुलिस मे जरुर शिकायत करूँगी. अगर आपका पति सीधी तरह से समझ जाता है तो ठीक वरना उल्टी उंगली से घी निकालो.

2. दोस्तों की वजह से घर देर से आना

दोस्त होना अच्छी बात है पर दोस्त की वजह से रोज रात को देर से घर आना वो ग़लत बात है. अगर आपको समझ नही आरहा की रोज रात को मेरे पति देर से क्यों आते है तो ये एक वजह हो सकती है. क्या पता आपके पति अपने दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने लगे है और आपको महत्त्व कम देते है. अगर ऐसा कुछ है तो फिर आपको कोई फेसला लेना होगा.

इसे भी पढ़े : अपनी शादी को कैसे बचाए ?

क्या करे ?

अगर आपको पूरा यकीन है कि आपके पति अपने दोस्तों की वजह से रोज रात को घर पर देर से आते है तो अपने पति से बात करे. उन्हे समझाये कि दोस्त जिंदगी मे होना अच्छा है पर दोस्त की वजह से घर पर अपनी परिवार को समय ना देना ये बुरी बात है. ऐसा अगर कुछ दिन और चला तो एक शादीसुदा जिंदगी खराब हो सकती है. अपना नही तो अपने बच्चो के बारे मे सोचो, उन्हे समय देना ज़्यादा जरुरी है की अपने दोस्तों को. अगर आप ऐसे अपने पति को समझाओगे तो वो अच्छे से समझ जाएँगे.

3. ज़्यादा पार्टी मे जाने की वजह से देर से आना

रात को देर से आने का एक ठोस कारण ये भी है, क्या पता आपके पति कम के बाद सीधा पार्टी मे जाना पसंद करते हो. पार्टी मे जाना कोई बुरी बात नही है पर घर रोज रात को देर से आना ये बुरी बात है. आपकी एक जिम्मेदारी है अपनी पत्नी के प्रति.

क्या करे ?

अगर आपके पति को ज़्यादा पार्टी करने की आदत है तो अपने पति को समझाओ की पत्नी की अहमियत इन चीज़ो से कही ज़्यादा है. रोज रात देर से आने के चक्कर मे तो हमारा रिश्ता खराब हो सकता है. अगर आप अच्छे से समझाओगे तो हमारा दावा है की वो मान जाएँगे.

इसे भी पढ़े : कैसे पति को अपने काबू में करे ?

4. किसी दूसरी औरत के साथ संबंध की वजह से देर से आना

अगर आपके पति रोज रात को देर से आरहे है तो पत्नी के मन मे सबसे पहले यही शक आता है कि कही उनका किसी और के साथ चक्कर तो नही है. तो हम आपको इतना ही कहेंगे की अगर आपको ऐसा लगता है तो जासूसी करना शुरू कर दे.

इसे भी पढ़े : किन कारणों से पति पत्नी में Divorce होता है – 10 जबरदस्त वजहे क्या करे

क्या करे ?

अगर आपको अपने पति के उपर शक है कि उसका किसी और के साथ चक्कर है तो जासूसी करना शुरू कर दे. पति से इस बारे मे बात कर के कोई फायदा नही है, वो कौन सा सच्ची सच्ची कहेंगे की हाँ मेरा किसी और के साथ चक्कर है. पता करने के लिए पहले अपने पति का फोन चेक करो, शायद आपको उसमे कुछ मिल जाए. अगर फोन से भी कुछ नही मिलता तो अपने पति का पीछा करना शुरू कर दो. ड्यूटी ख़त्म होने के बाद वो कहा जाते है क्या करते है इसके बारे मे पता करे. अगर हम सच कहे तो आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है.

5. करियर बनाने की वजह से देर से घर आना

अगर आपको लगता है कि ऑफीस के काम की वजह से वो रोज रात को घर पर देर से आते है तो आपको उनका साथ देना चाहिए.

क्या करे ?

साथ ही साथ अपने पति को ये भी बता दे की आपके करियर के साथ साथ हमारी लाइफ भी जुड़ी हुई है. कही ऐसा ना हो की आप अपने काम के चक्कर मे अपनी पर्सनल लाइफ को खराब कर दो. उनको कहो की अपने काम के साथ साथ अपनी परिवार को भी समय दे. हमारा दावा है की अच्छे से समझने के बाद आपके पति ऐसा ज़रूर करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.