पति का दिल कैसे जीते ? अच्छी पत्नी कैसे बने ?

हर पत्नी चाहती है कि वो अपने पति को खुश रख सके. साथ ही हर पत्नी की यही इच्छा होती है कि वो सबसे अच्छी पत्नी कहलाये साथ ही अपने पति के साथ अपने relation को strong बना सके.

इसके लिए हर पत्नियाँ अपनी पूरी कोशिश करती है लेकिन कई बार छोटी सी गलती के कारण अपनी कोशिश मैं सफल नहो हो पाती. ऐसे में जरूरी है कि आप उन solutions को follow करें जो आपको अच्छी wife बनने में help करेगी. तो आइये जाने अच्छी wife बनने के tricks के बारे में और पति का दिल कैसे जीते tips और तरीके.

पति का दिल कैसे जीते ? अच्छी पत्नी कैसे बने ?

पति का दिल कैसे जीते ? अच्छी पत्नी कैसे बने ?

1. Negative चीजें न करे

वैसे आमतौर पर अच्छी wife बनना ladies की खुद की personal thinking और सोचने के तरीके में होता है. लेकिन अगर आप कुछ efforts करें तो पक्का ही आप अच्छी wife बन सकती हैं. आपको चाहिए कि आप अपनी positive चीजों को identify करना और negative चीजों को कम करने की कोशिश करें. जैसे-जैसे आपकी negative thinking कम होती जाएगी, वैसे-वैसे आपका आपके husband के साथ अच्छा relation बनता जायेगा और आप एक best wife कहलाएंगी. जैसे आपको गुस्सा ज्यादा आता है और आपको ज्यादा बात करना पसंद नहीं है तो आपको adjust करना होगा मतलब आपको थोड़े changes लाने होंगे अपने अंदर.

इसे भी पढ़े : ससुराल में सेबल साथ मिल जुल कर कैसे रहे ?

2. पति को अपनाये

अच्छी wife की qualities में ये भी है कि जैसा आपका husband है आप उसको वैसे ही accept करे उसके लिए adjust करे अपने आपको. अपने husband में changes लेन की कोशिश न करे वो आपको प्यार को समझकर खुद ही change हो जायेंगे. अगर उसकी कोई आदत आपको बुरी लगती है तो कोशिश करें कि आप ignore करें और उस पर बात ही न करें.

3. अपनी responsibility निभाए

आपको चाहिए कि जितना focus आप अपने husband पर करती हैं उतना जैसे उसकी गलतियाँ धुन्धती है उतना ही आप अपने ऊपर भी सोचा करें. इससे आप अपने husband को नीरस नहीं करेंगी. वो आपसे गुस्सा नहीं होंगे वो आपके ऊपर proud feel करेंगे, ये सोचेंगे कि मैं गलत करता हूँ फिर भी मेरी wife मुझे कुछ नहीं बोलती फिर वो खुद ही गलत करना छोड़ देंगे. जैसे – गाँधी जी करते थे एक थप्पड़ पड़ा तो दूसरा गाल आगे करदो सामने वाले को खुद ही सरम आ जाएगी.

जरुर पढ़े : अच्छी महिला कैसे बने ?

4. S*x life पे ध्यान देना

कई बार औरतें अपने घरेलु जीवन में इतना busy हो जाती हिं कि उनको अपनी निजी जिंदगी और अपनी s*x life पर focus नहीं कर पाती जिससे आपके husband आपसे नाराज रहते हैं और फिर कुछ दिन बाद लड़ाई शुरू हो जाती है. आपको चाहिए कि आप अपनी s*x life में भी उतना ही enjoy करे जितना आप अपनी दूसरी चीजों में करती हैं.

5. बहार घूमने जाएँ

अगर आपका husband आपको time नहीं दे पा रहा और आपको बाहर घुमाने ले जाने में उसको problems है तो आप खुद से surprise planning कर सकती हैं. इससे आपके husband को खुशी मिलेगी.

6. पति के पसंद पर ध्यान दें

आप कभी ऐसा कोई काम न करें जिससे आपके शादीसुदा relationship पर सर्मिन्दा होना पड़े. ऐसे में जरुरी है कि आप ऐसी बातों पर focus करे की आपके husband है और क्या नहीं नहीं नस वही कर जो आपके पति को पसंद है इससे आपके पति को आपके ऊपर proud feel होगा. ये तरीका पति का दिल जितने का सबसे अच्छा तरीका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.