शादी के बाद पति से क्या बात करें ?

आज का जमाना जहाँ modern life कि और बढ़ रहा है वही शादीशुदा जोड़े शादी से पहले social network जैसे Facebook , whatsapp और mobile के जरिये एक दुसरे के contact में रहते हैं. ऐसी situation में शादी से पहले ही होने वाले पति-पत्नी के बिच friendship हो जाती है, दोनों एक-दुसरे को समझने लगते हैं, एक-दुसरे की पसंद-नापसंद के बारे में जान जाते हैं.

शादी के बाद पति से क्या बात करें ?

पर अगर शादी से पहले दोनों के बिच किसी भी प्रकार का contact न रहा हो तो ? जाहिर सी बात है शादी के बाद भी दोनों एक-दुसरे से अंजान रहते हैं और शादी के बाद क्या और कैसे बात करे यही सोचते रहते हैं. तो आईये जानते है इसके बारे में, कि कैसे आप शादी के बाद अपने पति से बात की सुरुवात करे –

शादी के बाद पति से क्या बात करें ?

1. आपको खाने में क्या पसंद है ?

दोनों confusion में रहते हैं कि कोई तो बात की सुरुवात करे और सुरुवात अच्छी नहीं हुई तो आगे भी बातों का सिलसिला जरी नहीं रहता है. शादी के बाद आप अपने पति से उनके पसंद-नापसंद के बारे में पूछें. बेहतर ये होगा के आप उनके favorite dish और उन्हें खाने में क्या पसंद है पूछें. इस बारे में भी आप अपनी पसंद बताये की आपको खाने में क्या पसंद है. अगर आप को खाना पकाने का शौक है तो आपके लिए ये सवाल करना तो सोने पे सुहागा होगा, इससे आपको उनके पसंद के dish के बारे में पता भी चल जायेगा और आप उनके दिन को जितने के लिए वही dish बनाके उन्हें surprise करे.

2. आपकी family में कौन-कौन है ?

Family वालो के बारे में जाने शादी के माहौल के सारे परिवार के members इकट्ठा होते हैं ऐसे में आप उनसे उनके family member के बारे में पूछें कि उनके परिवार में कौन-कौन हैं और कहां पे हैं. ऐसा करने से एक तो आप उनके परिवार के members को जान पाएंगे और उनके साथ बात करने में भी नहीं हिचकिचाएंगे. आप अपनी भी family के members के बारे में भी बताएं.

3. आपकी hobbies क्या है ?

उन्हें क्या करना सबसे ज्यादा पसंद है ? जैसे घूमना, games या कौन से msic सुनना ? आप भी उन्हें अपने hobbies के बारे में बताएं .

4. बात करने से ना घबराएँ

आप की शादी जिस व्यक्ति से हुई है आप उन्ही के लिए तो आए हो, आप को उनसे बात करने से नहीं घबराना चाहिए. हाँ ये तो सच है कि पहली बार बात करने में तो घबराहट तो होती ही है. अपने घबराहट पे control करे और बात करने से न हिचकिचाएं.

5. Funny बातें share करे

शादी के दौरान हुई कुछ funny बातें share करे. शादी के माहोल में हंसी-मजाक तो होती ही है. क्यों न अपने इसी हंसी-मजाक को अपने पति के साथ share करे.

क्या बात ना करे ?

1. शादी के बाद family status के बारे में बात न करे . आप धीरे-धीरे खुद-ब-खुद जान जायेंगे. बेहतर यही होगा कि ऐसी बातें न करे.

2. पहले crush या love के बारे में discuss न करे. ये personal बातें कोई भी पत्नी अपने पति से जरुर पूछती है, पर पहली बार अगर आप अपने पति से बात कर रही हैं तो ये न पूछें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.