क्यों लड़की प्यार में धोखा देती हैं ?

Posted on

लोगों का मानना है कि अगर प्यार है तो धोखा भी होगा ही , लेकिन ये बात सरा सर गलत साबित हो जाएगी अगर आप उन reasons का पता चलेगा जिनका reason हम खुद होते हैं. आपका सारा शक दूर हो जाएगा. तो आइये जानते हैं वो जिसे हम कभी न देख पाए न कभी भी जान पाए, ताकि हम भी अपना प्यार कभी न खोएं . आज हम जानेगे कि क्यों लड़की प्यार में धोखा देती हैं ? और क्या है इसकी वजह..

क्यों लड़की प्यार में धोखा देती

क्यों लड़की प्यार में धोखा देती हैं ?

1.वो कुछ नया करना चाहती है

लड़कियां हमेसा कुछ नया करना चाहती हैं और ऐसी condition में वो किसी ओर के touch में आने लगती है जो उन्हें कुछ नया करने के लिए मदद करता है या फिर inspiration देता है . इसलिए आप चाहते हैं कि ऐसा न हो तो आप भी उनकी नई-नई hobbies का ध्यान रखें .

2. अपनी bore life से बचना चाहती है

हर लड़की चाहती है कि जिसके साथ वो relation में है वो time पर किसी न किसी बहाने से entertain करता रहे. इसका मतलब ये नहीं कि हम non-sense activity करने लगे. इसके लिए हम छोटे-छोटे surprises पेश कर सकते हैं जैसे छोटे-छोटे gifts , treat और sweets.

3. Social Status को बढ़ाना चाहती है

लड़कियों में दिखावा सबसे ज्यादा होता है. वो जो वो हैं उससे ज्यादा दिखना चाहती है और उस दिखावे का आप भी एक हिस्सा होते हैं. तो हमे अपनी girlfriend से मिलने और outing करने से पहले अपने dress और accessories को ready रखना चाहिए , ताकि आपकी appearance उनके दिमाग में एक low level sound न करे . लड़की धोखा क्यों देती हैं ?

4. हर वक़्त life में उत्साह चाहती है

लड़कियों की फितरत होती है , उन्हें अपने खुशी और उत्साह में कमी बर्दास्त नहीं होती . इसलिए हमे हर वक्त अपनी problems का जिक्र नहीं करना चाहिए बल्कि ये दिखाना चाहिए कि वो अपनी girlfriend के साथ सबसे ज्यादा खुश हैं.

5. बदला लेना चाहतीं हैं

जिससे आप प्यार करते हैं अगर वो कुछ छुपाती है तो समझ लीजिए कि वो खतरे की घंटी है . कभी-कभी अपने EX से बदला लेने के लिए आपके ज्यादा करीब आ जाती हैं लड़कियां. अगर ऐसा feel होने लगे तो आपको तुरंत से ओर ज्यादा care करना और प्यार करना सुरु कर देना चाहिए.

6. हमेसा better की तलाश करती है

ये एक कड़वा सच है जो हमेसा हमारे दिमाग में चलता रहता है कि कहीं कोई ओर हमसे better न मिल जाए . इसके लिए बस एक ही उपाय है कि आप खुद इतनी care और प्यार करें कि कोई आप से ज्यादा न कर पाए और हमेशा ये show करते रहें कि आपकी life में आपकी girlfriend बहुत special है.

7. Emotionally लेती हैं decision

लड़कियां emotional होती है . ये तो हम सभी जानते हैं, इसलिए कभी भी जब वो emotional होती हैं तो उसके साथ खड़े रहने का एह्साह जरुर करते रहें और साथ ही आप भी emotional दिखने की कोशिश जरुर करें.

8. हमसे अपने partner को अपनी असफलता के लिए जिम्मेदार ठहरती हैं .

लड़कियों की ये आदत बड़ी अजीब होती है लेकिन क्या करें ख्याल भी तो हमे ही रखना पड़ेगा. हमेसा वो अपनी असफलता यानि अपने failure के लिए आपको जिम्मेदार ठहरती रहती है. ऐसे में इस बात को except करने में कोई देर न करें कि हां थोड़ी आप की भी गलती है … अगर आप ऐसा करते हैं तो अंदर ही अंदर आप उसको ओर ज्यादा करीब ला रहें हैं.

इन्हें भी पढ़े –

Gravatar Image
मैं रवि साव acchibaat.com का फाउंडर हूँ. मैं यहाँ हर रोज आपके साथ अपने ज्ञान को साझा करता हूँ. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने acchibaat.com को इतना प्यार दिया. आशा करता हूँ कि यूँ ही आपका प्यार हमेशा बना रहे. अगर आपको हमारी ये आर्टिकल पसंद आई तो कमेंट करना न भूलें, आपका साथ ही हमारे प्रेरणा का श्रोत है.

2 लोगों ने कमेंट किया है आप भी करे।

  1. PYAR MA DHOKA NAHI DANA HA BECAUSE PYAR HAR KISI KO OR HAR KISI SA NAHI HOTA AGER MERI BAAT AACHI LAGA TO PLEASE SEND ME REPLY

  2. Aapka ye articleread karne ke bad aaj mujhe pata chala ki mera bf mujhe chhor ke kyu chala gaya . . Meri expectation bahot jyada thi ussay . . Or yahi wajah thi. .

कमेंट करे

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.