WordPress Admin Panel Redirect हो रहा है क्या करे ?

आज जब मैंने अपने WordPress पे LOGIN कर रहा था तो login panel दिखने के बजाये मुझे मेरे blog का homepage नजर आ रहा था. मान लीजिये की आपने अपने WordPress dashboard पर login करने के लिए गए और login dashboard न दिखने के बजाये आपको आपके blog का homepage दिखाया जाये तो आपको कैसा लगेगा ?

WordPress Admin Panel Redirect हो रहा है क्या करे ?

अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज का post आपके लिए ही है, आज आप जानोगे कि जब wordpress admin panel home page पर redirect होने लगे तो क्या करना चाहिए.

WordPress Admin Panel Redirect हो रहा है क्या करे ?

अगर आपके blog पे कोई ऐसे url के जरिये आता है जो exist ही नहीं करता तो क्या होता है ? अगर आप 400 redirect to Homepage plugin use करते हो तो आपके blog पर ऐसे url के जरिये आने वाले visitor आपके Homepage पर पहुच जायेंगे..

और अगर आप 400 redirect to Homepage plugin use नहीं करते तो कोई भी visitor जो आपके blog के गलत url के जरिये आएगा उन्हें 404 error show होगा.. यानि की उन्हें content not found error show होगा.

तो अगर आप अपने wordpress पर login करने के लिए अपना login url open कर रहे हो और अगर आप अपने homepage पर चले जा रहे हो या फिर आपको 404 error show हो रहा है तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपने login करने के लिए जो url डाला है वो exist ही नहीं करता.

अब आप जरुर सोचते होंगे कि ये कैसे हो सकता है कि wordpress admin panel url exist ही न करे ? तो इसका जवाब है हाँ ऐसा हो सकता है. क्यूंकि अगर आप ऐसी problem face कर रहे हो तो आपको ये जरुर यकीन हो जायेगा कि ऐसा हो सकता है.

ऐसा होने पर आपके mind के एक ख्याल जरुर आया होगा कि कहीं wordpress का admin panel delete तो नहीं हो गया. लेकिन ऐसा नहीं है इसकी बस एक ही वजह है वो है आपका ISP. यानि कि Internet Service Provider.

आप जिस के जरिये internet use करते हो वही है आपका ISP. और ISP की वजह से ही ऐसा problem होता है.

आज मेरे साथ भी यही problem हो रहा था और मैं पूरी तरह confuse हो गया था कि ऐसा कैसे हो सकता है… कुछ दिन पहले भी मेरे friend के साथ ऐसा ही हो रहा था लेकिन उसका wordpress admin panel Airtel website पर redirect हो रहा था.. क्यूंकि वो airtel का internet use कर रहा था.

कई बार ऐसा होता है, जब आप किसी ISP के जरिये internet use करते हो तो website कही और redirect होने लगता है…

इसका बस एक ही solution है की आप अपने ISP को restart कर दो, या फिर reset कर दो. अगर आप router, jiofi के जरिये internet use करते हो तो उसे restart करे या फिर reset करे. और अगर आप अपने mobile के जरिये internet use करते हो तो अपने mobile को reboot (restart) करे.

बस इतना ही आपको करना है , आपकी problem solve हो जाएगी… ये simple सा problem है जिसे solve करना भी उतना ही आसान है पर ऐसा होने पर हमारे मन में ऐसे-ऐसे ख्याल आने लगते है कि लगता है कि सब कुछ ख़तम हो गया है. आप अपना feedback comment के जरिये दें.. HAPPY BLOGGING

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.