WWE के बारे में 13 मजेदार रोचक जानकारी

रेसलिंग का महाकुंभ माने जाने वाले WWE मे वो सबकुछ है जो उनके चाहने वाले को चाहिए. इस show मे एंटरटेनमेंट, फाइट और मनोरंजन का जबरदस्त मेलजोल है.

WWE के बारे में 13 मजेदार रोचक जानकारी

1. WWE का मतलब है ” World wrestling entertainment “

2. रेसलिंग बच्चो को काफ़ी पसंद आती है और WWE इसका पूरा ध्यान रखती है.

3. लोगो का मानना ये है कि WWE में सिर्फ़ अच्छी बॉडी वाले ही होते है लेकिन ऐसा कुछ नही है बल्कि ये audience जिसे पसंद करते है वो होते है.

4. फाइट कौन जीतेगा ये पहले से ही तय होता है, लेकिन फाइट असली होती है और जो खिलाड़यो को चोट लगती है वो भी असली होती है.

5. WWE मे कई बार हारने वाले को ज़्यादा पैसा मिलता है.

इसे भी पढ़े : google के बारे में

6. ऐसा आरोप लगते रहते है कि अच्छी बॉडी और stamina के लिए कुछ wrestler ड्रग्स लेते है. हालाँकि इसे रोकने के लिए WWE wellness policy है, लेकिन फिर भी ऐसे मामले सामने आते रहते है.

7. WWE की फाइट भले ही पहले लिखी गई हो, लेकिन ऐसे कई हादसे हुए है जब रेस्लर को चोट लगी है और वो अपाहिज तक हो गया है. इसके अलावा ज़्यादातर मामलो मे खून असली हो होता है.

8. रिंग के नीचे कई तरह के हथियार रखे जाते है ताकि रेस्लर उन्हे इस्तेमाल कर सके. 75% हथियार एक दम असली होते है. स्टील चेयर, हथोड़ा, सीडी और बाकी हथियार असली होती है. अब सिर मे चेर मारना और कुछ ऐसे ही moves WWE मे banned हो गये है.

9. रिंग के निचे माइक लगाया जाता है ताकि wrestler की आवाज़ आसानी से आए.

10. रेस्लर कई बार एक-दूसरे से बात करते है और इसे “stop calling” भी कहा जाता है. इसमे रेस्लर आपस मे ये बात करते है कि अगला मूव कौन और क्या मारेगा. अगर आप कभी-कभी ध्यान से सुनो तो आपको पता चलेगा की रेस्लर लड़ते हुए आपस मे बात करते है.

11. WWE मे ऐसा आपने कई बार देखा होगा कि एक पटकी के बाद रेस्लर घूम-घूम के गिरते है. ये सही मे एक बड़ा show है. इसको World wrestling entertainment वैसे ही नही बोलते है. Match को ज़्यादा गंभीर दिखाने के लिए कभी-कभी स्ट्रेचर भी बुलाई जाती है.

12. ये पता लगाने के लिए रेस्लर सही मे घायल है ये नही, आप रफ़री की सकल देख कर इसका पता लगा सकते है. अगर चोट असली है तो रफ़री backstage देखेगा और X का निशान अपने हाथो से बनाएगा. इसका मतलब है रेस्लर सही मे घायल है.

13. WWE के इनवेस्ट मे अक्सर Vince Mcmahon को मलिक के रूप मे पेस किया जाता है. हालांकि सच्चाई ये है कि WWE एक publicly traded company है, Mcmahon CEO है ओर उनकी कंपनी मे करीब 52% हिस्सेदारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.