दोस्तों ABC में तो हमने बहुत से love discussion किए है, पर ये सवाल कि ‘ कैसे girlfriend की family से माफी माँगे ‘ तो अटपटा सा है। जाहिर सी बात है प्यार में तो समस्या आती है, वो प्यार ही क्या जिसमे समस्याएं न हो। किसी ने ठीक ही कह है – ‘ ये इश्क़ नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और कूद के जाना है ‘। जिस ने भी ये कहा बड़ा खूब कहा है, प्यार होना, प्यार को पाना और अपने प्यार को संभाल के रखना बड़ा कठिन काम है।

लड़का-लड़की एक दूसरे से प्यार करते है, एक दूसरे के साथ-जीने मरने की कसमें खाते है और अपने भविष्य के सपने देखते है। अपने प्यार की खबर घर तक पहुँच जाती है, और क्या मम्मी-पापा, भाई-बहन की पूछ-ताज शुरू – कौन है? कैसी है? क्या करती है?

पर लड़की के घर में जब उसके प्यार का मामला सुनाई पड़ता है तो स्तिथि ही कुछ अलग होता है – तुम्हें पढ़ाई करने के लिए भेजा था और तुमने हमारे पीठ पीछे ये गुल खिलाए, तुमने तो हमारी नाक कटा दी, किस जन्मो का बदला ले रही है, पैदा होते ही मर क्यूँ नहीं गई… ये सब सुननी पड़ती है लड़कियों को।

ये तो थी बात की परिवार में अगर आपकी प्यार की खबर पहुँच गई तो क्या होगा। लेकिन अगर आपको किसी गलती की वजह से अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार वालों से माफी मांगनी पड़ी तो कैसे मागोगे? चलिए जानते है कैसे?

GF ki family se mafi kaise mange?

ये सवाल कहा से आया? क्यो ऐसा क्या होता है की लड़के को माफी मांगनी पड़ती है? आइए पहले इसके बारे में जाने –

गर्लफ्रेंड के परिवार वालों से माफी कैसे मांगे?

अगर आप अच्छे हो, और आपकी गर्लफ्रेंड के घरवाले आपको पसंद नहीं करते तो ऐसे में आप तो उनके सामने भी जाने से डरोगे। ऐसी स्तिथि में आप उनका मन परिवर्तन नहीं कर सकते।

अगर आपने अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार वालों के साथ कोई बतमीजी की हो, जिसकी वजह से वो आपसे नाराज़ है।

क्या करे?

दोस्तों ऐसी स्तिथि तो बस इसलिए आती है कि आपकी गर्लफ्रेंड के घरवाले आपको पसंद न करते हो, और वो बस यही चाहते है कि आप उनकी लड़की का पीछा छोड़ दो। क्या आप अपनी गर्लफ्रेंड का साथ छोड़ सकते हो? अगर हाँ तो आप उनकी परिवार वालों से माफी भी माँग सकते हो। ये common sense वाली बात है कि किसी की नाराज़गी दूर करने के लिए, वो चीज़ न करे जो उन्हे पसंद न हो। और ऐसा करने से आप देखेंगे की उनकी नाराज़गी अपने आप ही चली जाएगी।

सुझाव – ऐसा कोई काम न करे जिसकी वजह से उन्हे तकलीफ़ हो।