ऐसा जरूरी नहीं कि प्यार सब से हो, प्यार तो बस एक से ही हो सकता है। कई लोग प्यार को मज़ाक बना रखे है, प्यार कोई खेल नहीं ये जानना होगा। यूँ तो हम हर रोज कई लोगों से मिलते है मगर प्यार तो सिर्फ़ एक से ही होता है। कोई एक ही हमे इतना पसंद आ जाता है कि हम जिसको दिलो जान से चाहने लगते है। ब्रेकअप के बाद क्या करना चाहिए? लड़की ब्रेकअप के बाद क्या करती है?

पूरी जिंदगी उसके साथ बिताने के सपने देखते है पर सभी love story का happy end नहीं होता, कुछ ऐसी समस्या आ जाते है कि रिश्तों में दरार आने लगती है। दिलो जान से चाहने वाले लोग अब अलग होने लगते है। चाहे कितना भी कोशिश कर ले, एक बार जब love रीलेशन में दरार आ गई तो वो नहीं भरता।

कई लड़कियाँ है जो अपने टूटे हुए रिश्तों को सँभालना चाहती है पर एक बात आप ज़रूर याद रखे कि कोई भी रिश्ता एक-तरफ़ा नहीं होता। कोई भी रिश्तों की मज़बूती दोनो तरफ से होती है। अगर आपका साथी आपसे रीलेशन नहीं रखना चाहता तो आप जितना भी कोसिस कर लो आप अपने रिश्ते को नहीं बचा पाएँगी।

कई बार लड़के प्यार में धोखा देते है, लड़की संभलने की कोसिस करती है। पर क्या आप जानते है कि ब्रेकअप के बाद लड़कियाँ करती क्या है। आइए जानते है।

Breakup Ke Bad Ladkiya Kya Karti Hai?

ब्रेकअप के बाद क्या करती है लड़कियां? जब दिल टूट जाता है तो लड़की क्या करती है?

1. प्रेमी की तस्वीर देखती है

अपने प्यार को भूल पाना आसान नहीं होता, कैसे भूले वो बिताए हुए पल। जिसे हम प्यार करते थे वो अब मेरे पास नहीं। पर उसकी यादें और तस्वीर है, जी हाँ लड़कियाँ अपने EX की तस्वीरे देखकर अपना मन बहला लेती है। वो सोशियल नेटवर्क पर अपने Ex साथी की फोटो देखकर और पुरानी बातों को याद करके अपने आपको और अपने टूटे हुए प्यार को कोसती है।

2. गुम-सुम रहती है

अपनी लाइफ नीरस हो जाती है और अपने घर के किसी कोने में बैठ कर गुम-सूम रहती है। अपने प्यार से बिछड़ जाने का गम उसे इतना अकेला कर देता है कि वो अकेला रहना पसंद करती है, और अकेले में ही अपने प्यार के साथ बिताये गए लम्हों को याद करती है।

3. नए-नए दोस्त बनाती है

अपने प्यार को भूलने की कोशिश में वे नए-नए दोस्त बनाती है, और ज्यादा समय अपने दोस्तों को देती है। जिसे चाहा वो अब उसके पास नहीं, तो ऐसे में वो अपना पूरा समय अपने दोस्तों को देती है, अपने दोस्तों में व्यस्त रहती है और नए-नए दोस्त भी बनाती है।

4. शराब पीती है

जी हां आपने ठीक सुना, लड़कियां भी ब्रेकअप के बाद अपने प्यार को भुलाने के लिए देवदास बन जाती है। कुछ लड़कियाँ ऐसी भी है जो अपने गम को भुनाने के लिए शराब भी पी लेती है। उन्हे लगता है कि शराब उनके गम को कम करेगा।

5. Chatting message को पढ़ती है

अपने ex-partner के साथ की गई सोशियल नेटवर्क पर चाटिंग, या मैसेज को बार-बार पढ़ती करती है। अपने यादों को तजा करने की कोशिश करती है, वो फिर से वो लम्हा जीना छाती है जो उसने अपने बॉयफ्रेंड के साथ गुजरा था। पूरी बातों को याद करके अपने गमों को भुलाने की कोशिश करती है।

6. अपने प्यार की बुराई करती है

अपने friend circle में अपने ex-partner की बुराई करना। ऐसा करने से उनके अंदर जो गुस्सा है वो बाहर आ जाता है और वो अपने आपको हल्का महसूस करती है।

7. नया बॉयफ्रेंड बनाती है

अपने ex-partner को जलाने के लिए वे ex-partner से बेहतर की तलाश में लग जाती है, और अपने ex-partner को दिखाती है कि उससे भी बेहतर कोई हो सकता है।

8. Sad song सुनती है

कुछ लड़कियाँ ऐसी भी है जो अपने प्यार को जिंदगी भर भुला नहीं पाती, मैं एक बात सारी लड़कियों से पूछना चाहूँगा कि अगर आपका प्यार आपको प्यार नहीं करता तो आप क्यूँ करते हो? ऐसा ज़रूरी नहीं कि आप जैसा चाहो वैसा ही हो। जो बीत गया वो अच्छा पल था, और जो आएगा वो उससे भी अच्छा होगा। ये सोच कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़े और प्यार को अपनी कमज़ोरी न बनने दे।

9. Social Media पर Sad Status लगाना

जब लड़की का दिल टूटता है तो ब्रेकअप के दर्द को शोशल मिडिया पर sad शायरी और प्यार न करने की पोस्ट खूब शेयर करती है। अपनी सारी भड़ास शोशल मिडिया पर ही निकालती है और प्यार वार कुछ नहीं है सिर्फ फरेब है इस तरह के पोस्ट अपने x bf को दिखाने के लिए करती है।

10. अकेले रहती है

अकेले घंटो बैठकर कही खोयी रहती है किसी से मिलना जुलना कुछ भी अच्छा नहीं लगता है चेहरे पर हमेशा मायूसी रहता है लड़की सजना सवरना भूल जाती है और अपने x partner को सोच – सोचकर आंसू बहाती रहती है। अकेले अपने कमरे में तकिये को पकड़कर सारा दिन एक ही जगह बिताने लगती है। क्योकि लड़की तो अपने हुए breakup का दर्द किसी को बता भी नहीं सकती है।

11. अपने प्यार की चीजों को बार-बार देखना

जब किसी लड़के से अपने वफ़ा के बदले धोखा खायी होती है तो किसी लड़की के लिए एक झटके में breakup हुए से प्यार को भुला नहीं पाती है। भले ही लड़की का x boyfriend बात न करे उसे इग्नोर करे पर लड़की उसके ही ख्यालो में डूबी रहती है क्योकि लड़की एक बार जिसे सच्चे दिल से चाहती है उसे कभी भुला नहीं पाती है। breakup ke baad ladki chat, msg, pic और उन चीजो को बार बार निहारती रहती है जो अपने partner के साथ खुबसुरत लम्हे बितायी थी।

अगर ये आर्टिकल आपको अच्छी लगी या फिर आप अपनी फीलिंग शेयर करना चाहते हो तो प्लीज़ कमेंट करे।