आप Jio का sim इस्तेमाल करते हो और आपको Jio से संबंधित कोई परेशानी आ रही है या फिर आप Jio plan से संबंधित जानकारी चाहते हो तो सबसे बेहतर तरीका है Jio customer care से अपनी परेशानी बताना। वैसे भी आपको online इंटरनेट के माध्यम से वो सभी जानकारी मिल जाती है जिसकी वजह से हम Jio customer care को call नहीं करते।

आज हम आपको Jio customer care नंबर और Jio toll free नंबर से संबंधित जानकारी देने वाले है।

Jio customer care नंबर कि जरुरत तब होती है जब हमें अपनी परेशानी का कोई हल नहीं मिलता और आप अपने Jio network से संबंधित कोई सवाल करना चाहते हो। अगर आप भी Jio से संबंधित कोई सवाल पूछना चाहते हो तो Jio customer care आपकी सेवा में 24×7 उपलब्ध रहती है यानि कि आप कभी भी और किसी भी समय अपने Jio नंबर से अपने Jio customer care से बात कर सकते हो और अपनी परेशानी का उपाय पा सकते हो। तो चलिए जानते है क्या है Jio के customer care का नंबर?

Jio Customer Care नंबर क्या है? What is the Jio Customer Care number?

Jio customer care से बात करने का Toll free नंबर

Jio Customer Care नंबर है 1860-893-3333। इस नंबर पे आप भारत के किसी राज्य से कभी भी अपने Jio नंबर से call कर सकते हो। ये नंबर भारत के सभी राज्यों के लिए मान्य है। ये एक toll free नंबर है।

Jio के बारे में जानकारी के लिए किस नंबर पे कॉल करे?

अगर आप Jio से संबंधित किसी भी जानकारी के बारे में जानना चाहते हो जैसे –

  • Jio offer के बारे में जानकारी।
  • Jio recharge के बारे में जानकारी।
  • Jio Sim unblock करने कि जानकारी।
  • Jio sim puk नंबर कि जानकारी।

तो आपको अपने Jio नंबर से 199 पर call करना होगा। ये नंबर सिर्फ जानकारी देने के लिए है, इस नंबर पे call करके आपको सिर्फ जानकारी ही मिलेगी।

Jio में complaint जार्ज करने का नंबर क्या है?

अगर आपको Jio से कोई शिकायत है और आप Jio में अपनी complaint दर्ज करवाना चाहते हो तो आपको 198 पर अपने Jio नंबर से call करना होगा। 198 पे call करके आप अपने Jio से संबंधित शिकायत दर्ज करवा सकते हो। शिकायत दर्ज करवाने पर आपको complaint number दिया जायेगा जिसके जरिए आप अपने complaint का update ले सकते हो या फिर 198 पर call करके अपने complaint नंबर के जरिए जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

दुसरे नंबर से Jio customer care को call कैसे करे?

आप अपने किसी दूसरे नंबर (airtel, idea, bsnl etc) से Jio customer care से बात कर सकते हो बस आपको 1800-889-9999 dial करना होगा। ये नंबर भी toll free है, इस नंबर पे call करने पर पैसे नहीं कटता।

अगर आपका Jio sim खो गया है और आप अपने Jio sim को बंद करवाना चाहते हो तो आप अपने दुसरे नंबर से 1800-889-9999 पे call कर सकते हो।

अगर Jio customer care से chat करना है तो क्या करना होगा?

आप chat के जरिए Jio customer care से बात करना चाहते हो तो आप My Jio app के जरिए ऐसा कर सकते हो। My Jio app को open कीजिए।

My Jio app open करने के बाद Menu icon पर क्लिक करे।

Menu icon पर क्लिक करते ही आपको एक menu नजर आएगा जहां पर आपको Jio care पर क्लिक करना है।

Live chat पे क्लिक करे और Jio customer care के साथ chat करे।

दोस्तों अब आप पूरी तरह समझ गए होंगे कि Jio customer care से हम कैसे बात कर सकते है और ऐसा करने का तरीका क्या है। अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हो तो हमें कमेंट के माध्यम से बताए। धन्यवाद