क्या लड़की इम्प्रेस है आप से | Kaise Jane Ladki Bhi Pyar Karti Hai | 10+ Signals

किसी लड़की से बेइंतहाँ मोहब्बत करते हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता है कि वो आप से कितना प्यार करती है। कभी-कभी लड़की आप से प्यार करते हुए भी आपको accept नहीं करती है, इसका कारण यह है कि वह शायद आप से शर्माती हो, शायद भाव दिखाती हो। ऐसे में यह सोच कर लड़के अक्सर अपना ख्वाब छोड़ देते हैं और अपने सच्चा प्यार को खो देते हैं। बाद में उनके पास पछतावा के अलावा कुछ भी नहीं रह जाता है।

ऐसे में यह बहुत जरूरी हो जाता है कि आप किसी लड़की का साथ छोड़ने से पहले यह पता कर लें कि क्या वह लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं ! शायद वो आप से प्यार करते हुए भी आपको बता न पाए और आप अपने प्यार को खो दें।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप यह decide कर सकेंगे कि क्या वह लड़की जिससे आप प्यार करते हैं (kaise jane ki ladki pyar karti hai ya nahi), तो क्या वह आप से प्यार करती है। इसके लिए आप पूरी पोस्ट जरूर पढ़ें.

क्या लड़की मुझसे Impressed है? कैसे जाने

1. शारीरिक व्यवहार में दे ध्यान

> अगर आपसे बाते करते समय किसी लड़की की पलके धीरे-धीरे ऊपर उठने लगती है और वह आपको लगातार घूरती रहती है, तो समझ लीजिये कि वह आप से प्यार करती है। आँखोंपैर उठने का कारण लाइट न होना भी हो सकता है।

> अपने फिगर में बदलाव लाना चाहेगी। मतलब वह अपने आपको ऊँचा, और पतला दिखाना पसंद करेगी। इसके साथ वह अपने होंठों, और गर्दन में विशेष ध्यान देगी। वह यह दिखाना पसंद करगी कि उसका चेहरा आप को अच्छी तरह से दिखे।

> कभी -कभी लड़ाई न होने पर भी आप से वो छोटी-छोटी बातों में गुस्सा हो जाएगी। और यह चाहेगी कि आप उसे मनाये।

> अगर लड़की आपके आस-पास जाने पर वह आप से कुछ अलग अंदाज में बात करती है और घबराकर वह उस व्यक्ति से थोड़ा मुस्कराहट में बात करती है, और आपके ध्यान न देते हुए भे वो अपने मौजूदगी को दिखाना चाहती है। तो आप समझ लें कि उस लड़की का दिल आप पर फ़िदा है।

> आपकी छोटी-छोटी बातों पर हस देना भी उसका आपके प्रति प्यार को दर्शाता है।

> अगर कोई लड़की आपको एक टक देख रही है और अगर आपके नजर उसके नजर से मिल जाये तो वो घबरा जाए। यह भी दर्शाता है कि वह आप से प्यार करती है।

> आप को किसी से एक बेस्ट फ्रेंड बताना भी उसके इस बात को जाहिर करता है कि वह आपसे प्यार करती है।

> आप से बात करते वक्त अगर वह आप से नज़ारे मिलाकर बात न करें और जमीन में देखकर आपसे बातें करते हुए शर्माए तो शायद वह आपसे प्यार करती है। यह उसके प्यार को जताने का एक तरीका भे हो सकता है। जिसके माध्यम से वो आपको प्रोपोसे करना चाहती हो।

> वह अक्सर उस जगह में मौजूद हो जहां आप रहते हों और आपके ऊपर दिन भर नजर रखे की आप कहा जाते हैं क्या करते हैं, तो लड़की आप से इम्प्रेस है।

2. उसके काम पर दे ध्यान :

> अगर कोई लड़की आप्सेया आपके मित्र से अक्सर आपकी तारीफ करती रहती है। आपके हर काम में वह आपकी प्रशंशा करती है, उसे पता है कि आप किसी फील्ड में प्रशंसा करने लायक नहीं है, तब भी वह आपको यह कहती है कि तुमने थोडा सा गड़बड़ कर दिया। ये सभी क्रियाकलाप यह दर्शाते हैं कि लड़की आप से बेहद प्यार करती है। कभी-कभी आपके कुछ गलत करने पर भी वह आपकी तारीफ़ कर देती है, जबकि उसे यह मालूम होता है कि अपने कुछ अच्छा किया है जो तारीफ करने योग्य नही है।

> आप अक्सर उसके साथ ही समय व्यतीत करें। अगर लड़की आपको ज्यादा भाव दे रही है और आपका ज्यादा केयर कर रही है, भीड़ में भी आपसे खुल के बाते कर रही है तो शायद वह आप से प्यार करती है।

> अगर कोई लड़की आपको आपके नाम से न बुलाकर वह आपका कोई फनी नाम रख दे और वह रोज आपको उसी फनी नाम से बुलाये, तो यह बात उसके आपके प्रति आकर्षण को दर्शाती है। और अगर वह आपके नाम को रोज-रोज बदलती है तो यह और भी ज्यादा sure हो जाता है कि वह आपसे बहुत प्यार करती है।

> आपके सामने वो अक्सर फनी हरकत करती है, या आपको वह अपने बीते पलों के बारे में बताती है तो यह निश्चित है कि वह लड़की आप से बहुत प्यार करती है। क्यूंकि कोई भी हो अपनी बात किसी और से तभी शेयर करता है जब उसे यह पता होता है कि वह उसका साथ देगा और वह उसका ही कोई अपना है। ऐसे में अगर कोई लड़की आप से अपना पर्सनल डाटा शेयर करती है तो यह पूरी तरह से साफ़ हो जाता है कि वह लड़की आप से बहुत ज्यादा प्यार करती है।

> वह आपके छोटे-छोटे मजाक में हस सकती है, जो उसके प्यार को दर्शाता है।

> अगर वह आपसे आपके गर्ल फ्रेंड, या आपके आंगे की योजनाओं के बारे में कई सवाल करते है और आपको उसके regarding कोई सलाह देती है तो शायद वह आपसे बहुत ज्यादा इम्प्रेस है और वह आपको बहुत प्यार करते है।

> आप उसके अपने प्रति और दूसरों के प्रति व्यवहार को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। अगर कोई लड़की आपका दूसरों के बजाय ज्यादा केयर कर रहे है।भले हे कोई दूसरा उसका कोई करीबी ही क्यूँ न हो। तो वह आपसे पट गई है और वह आप से प्यार करती है।

> वह अक्सर आप से उन चीजों के बारे में बात करेगे जो आपको पसंद है, और अगर कोई लड़की आपके फ्रेंड के द्वारा आपके बारे में जानना चाहती है या आपके कारनामों को पता करना चाहती है तो वह आप से बहुत प्यार करती है और आपको खोना नहीं चाहती है।

> अगर लड़की के दोस्त आपको उसके साथ देख कर मुस्करा देते हैं तो शायद वह अपने फ्रेंड से यह बताई हो कि आप से वह प्यार करती है। यह बात अक्सर देखी जाती है। और अगर आपको कही ऐसा नजर आता है तो समझ लीजिये कि वह लड़की अप से प्यार करती है।

> वह यह बात अक्सर जानना चाहती है कि आप किन लड़कियों से बात करते हैं। इसके खातिर वह आपके सामने दुसरे लड़कियों की बात भी रखेगी, ताकि वो यह पता कर सके की आपका दुसरे लड़कियों के प्रति क्या रूचि है।

> हर वक्त आपके लिए हाजिर रहना और आपकी किसी भी बात को न टालना भी यह दर्शाता है की लड़की आपसे कितना प्यार करती है।

इस तरह से आप यह पता कर सकते हैं कि क्या कोई लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं। अगर आपको आपके जीवन से सम्बंधित किसी प्रकार की समस्या है जो आपके प्यार से सम्बंधित है और आप यह नहीं तय कर पा रहे हैं की आप क्या करें। तो ऐसे में आप हमसे कमेंट कर के बात कर सकते हैं। कमेंट करते समय आप अपना असली नाम न डालें। आपका e -mail सही होना चाहिए। हम 12 घंटे के भीतर हे आपको समाधान बताएँगे।

एक टिप्पणी भेजें