Girlfriend से First Date पर कैसे मिले | First Date Par Kya Kare | 9 Tasks

दोस्तों आज मैं आपके साथ एक ऐसे topic पर बात करने वाला हू जो बहुत ही मजेदार है. ये तो हम सब ही जानते है कि आज-कल dating बहुत ही common चीज़ हो गई है, अक्सर लोग मिलते है और फिर कुछ बातें होती है, कुछ रिश्ते बनते है कुछ किसी वजह से आगे नहीं बढ़ पाते. अब मुद्दे की बात ये है कि हुमारे कुछ दोस्त ऐसे है जो प्यार के खेल में अपनी inning की opening करने जा रहे है तो वो ऐसा क्या करे कि वो out ना हो जायें और उनकी inning हमेशा ही चलती र्हे!

इस चीज़ की उन्हे बड़ी tension होती है, लाजमी है, होनी भी चाहिए. सरल भाषा में कहूं तो बात ये है कि बहुत से दोस्त अक्सर first date से related कुछ चीज़ों को लेकर परेशान होते है जैसे की – girlfriend से first date पर कैसे मिले, जब लड़की को पहली बार मिले तो क्या करे, gf से बात शुरू करने के लिए क्या बोलें. इनके अलावा लोग ये भी पूछते है कि first date पर क्या गिफ्ट करू और उसके साथ कैसे बात करे – क्या करें, क्या ना करें. basically वो ये जानना चाहते है कि पहली मुलाकात में लड़की को कैसे इंप्रेस करें.

Apne pehle date par kya kare?

Girlfriend से First Date पर कैसे मिले: क्या करें, क्या पहने और क्या बोले?

तो finally आप पहली बार date पर जा रहे है, पर अगर आप shy (शर्मीले) है और लड़कियों से ज़्यादा बात भी नहीं करते और लड़कियों से जल्दी frank भी नहीं होते तो अब इस बात की tension लेने की ज़रूरत नहीं कि – मैं अपनी first date पे क्या करूं. क्यूंकी हम आपकी ये problem आज और भी दूर कर देगी. चलिए अब शुरू करते है..

1. Pehle date par kya pahne

पहली चीज़ जो आपको समझनी है, वो ये कि आप एक date पर जा रहे हो वो भी अपनी girlfriend के साथ, तो आप इस चीज़ का ध्यान रखो कि वो आपको ऐसे ही पसंद करती है जैसे आप हो. तो ज़्यादा कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है. अगर आप कही Cafe, Movie या कही Art Gallery वगेरा में जा रहे हो तो, आप उनसे मिलते वक़्त कुछ भी casual dress पहन के जा सकते हो.

अगर आप कही dinner date पर जा रहे तो आप semi formals prefer कर सकते हो. वैसे तो आप casuals और jeans भी prefer कर सकते हो, लेकिन rugged jeans avoid करो, क्यूंकी हो सकता उसे वो पसंद ना हो, इसलिए first time  के लिए ऐसे चीज़ avoid करो.

Tuxedos और suit किसी wedding या Anniversary occasion के लिए छोड़ दो. अगर आप अच्छे से dress-up होंगे और अच्छे से look के साथ जाओगे तो इससे वो काफ़ी इंप्रेस हो जाएगी. याद रहे आपकी first look सबसे जयदा effect डालती है, वो तो आपने सुना ही होगा, first impression is last impression.

सिर्फ़ अछा दिखना ही नहीं, लेकिन अपने आपको अच्छे से present करना भी बहुत ज़रूरी होता है, जैसे Clean Breath, Trimmed Nostril Hair, Clean Eyes, Ears, Fresh Body Fragrance. ये सब tips को अपने dress up में implement करके, आप लड़की को first look में इंप्रेस कर सकते है.

2. First date par kya kare

अब अच्छे से तैयार तो हो गये लेकिन अब करे क्या? कैसे जायें उससे मिलने? तो चलो फिर अब देखते है, mirror से अपने perfect score लेने के बाद क्या करे, कहा जाए, कैसे करे?

आपकी looks के साथ-साथ, आपकी good manners उस date में extra charm add कर देती है. अगर आप अपनी first date पे जा रहे हो, तो उसे उसके घर से pick करो. अगर आप car में उसे pick करने जा रहे हो तो उसके लिए car का door खुद खोलो, ये आप की manners को present करता है. अगर वो अपनी कोई चीज़ drop (गिरा) कर देती है, ग़लती से या जान बूझ कर तो उसे pick करें, इस से लड़की पे आपका अछा impression जाता है और इससे आपकी gentlemen qualities पता चलती है.

3. लड़की के लिए क्या Gift लेकर जाये

सबसे बड़ी बात, अगर आप किसी लड़की से पहली बार मिल रहे हो तो कभी खाली हाथ ना जाओ, उसके लिए कुछ ना कुछ gift ज़रूर लेकर जाओ. अब आप सोचोगे कि `first date पर क्या gift करू` तो इसके बहुत से option है, जैसे कि आप Roses Bouquet, Chocolate Box, या scarf वगेरा prefer कर सकते है. एक बात का ध्यान रखें कीकि first time के लिए ज़्यादा expensive gift prefer ना ही करो तो अछा है, इससे उसको आप desperate और show off type के लग सकते हो.

4. Date को Special बनाने के लिए Out of the Box सोचें

अगर आप date plan कर रहे हो तो कुछ अलग, unusual से date plan करो, लेकिन जो भी plan करो उसकी choice को ध्यान में रख कर करो. ये ना हो की एक vegetarian को non-veg वाली जगह पर लेकर जा रहे हो, कोई salsa club जो उसे शायद पसंद ना हो. तो कुछ भी करने से पहले ध्यान रखना कि date को अलग बनाने के चक्कर में खराब मत कर लेना.

आप अपनी date को unusual or creative plan करके, ओर भी यादगार बना सकते हो. जैसे कि मैं आपको idea देता हू.. अगर उसको outing का शौक है तो आप hill climbing पर जा  सकते हो, hilltop पर जाकर के time spend करो, बात करो. आप दोनो के लिए ये कुछ अलग होगा.

5. Bill Pay करें

आप एक मर्द है और आपने ही ये date plan की है इसलिए bill आने पर आप bill pay करें, अगर वो bill pay करने की बात कहती है तो भी माना कर दो. चाहे कोई लड़की कितना भी insist करे bill pay करने के लिए या bill half-half divide करके pay करने के लिए, आप ऐसा ना करो क्यूंकि अगर आपने ऐसा किया तो maximum chances हो सकते है कि ये उसकी साथ आपकी आख़िरी मुलाकात हो.

अगर लड़की financially बहुत अच्छी है फिर भी bill आपको ही pay करना चाहिए, at least first date पर तो ज़रूर. अगर आपकी हर कोशिश के बाद भी वो नहीं मनती और bill pay करने के लिए अड़ जाती है तो आप सोच सकते है.

6. क्या बोलें?

Hmm.. अब तैयार भी हो गये, सब कुछ plan भी कर लिया, उसे pick भी कर लिया. अब उससे बात कहाँ से शुरू की जाए, क्या बात की जाए, क्या बोले कि उसे बुरा भी ना लगे. तो चलो बताता हूं, लड़कियों से क्या बात करनी चाहिए, उन्हे क्या अछा लगता है.

7. उसे Attention दें

आप नहीं जानते या शायद जानते भी होंगे कि लड़कियों को attention gain करना बहुत पसंद होता है. तो उसे impress करने के लिए, आप उसे attention दें और उसे ये दिखाए कि आपका पूरा ध्यान बस उसकी तरफ है. उसे compliment ज़रूर करो.

Compliment लड़कियों को बहुत अच्छे लगते है, और इस टाइम पर तो especially उसे लगेगा कि जो टाइम उसने specially लगाया आपके लिए तैयार होने में वो सफल हुआ. सिर्फ़ ये compliment ना दे कि – “You are looking great” थोड़ी detail में जाकर उसकी तारीफ करें तो बहुत बेहतर होगा. I mean be particular about her hairs, Dress, Face, Smile, Sense of Humor etc..

8. Gf  से First Date पर क्या बात करें

अब बात ये आती है कि बात क्या करें? कहाँ से start करू, क्या बोलू. तो सुनो फिर, क्या बोलना है आपने जा के. इस conversation को interview जैसे तो बिल्कुल मत लेके जाओ, जैसे- कैसे हो, job कैसी है, कहा job करते हो, वगेरा वगेरा. ये आपका टाइम है, आपने उसे बात करनी है, कैसे करनी है ओर क्या करनी है वो professional नहीं personal होनी चाहिए.

आप उसे उसके बारे में पूछो, उसके बारे में जानो, और सबसे important बात, उसकी बस सुनो और patience से, कभी उसकी बात के बीच interrupt मत करो. इससे लड़की को लगता है कि आप उनमे interest show कर रहे है और उसे pure gentlemen way से deal कर रहे हो. ये आपकी सबसे impressive quality होगी. अपनी conversation में sense of humor add करो. लड़कियों को humorous लड़के बहुत पसंद होते है. तो जितना हो सके उसे इस date पर खुश रखने की कोशिश करो.

9. Drop करके आये

उसे जिस जगह से pick किया वहाँ पर drop करके आयें, उसे कभी अकेले ना जाने दें. इससे उसे ये पता चलता है कि आप उसकी actual में care करते हो. ये आपके manners और आपके  gentlemen nature को show करता है. इसके बाद उसमे आपका इतना craze हो गया होगा कि वो आपके बारे में ही सोचेगी और आपसे फिर मिलना चाहती होगी. तो उसको बोलना – “Hope to see you soon again" and then wave a Good Bye.

तो ये थी कुछ बातें जिनका ख्याल रख कर आप अपने first date को शानदार बना सकते है. एक बात ध्यान से समझ लो, girlfriend को पहली date पर impress करना मुश्किल हो सकता है लेकिन अगर आप हमारे इन टिप्स को ठीक से फॉलो करते हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं होगी, और आप for sure लड़की को first time में ही इंप्रेस कर सकते हो.

अगर आप हमारे साथ कुछ share करना चाहते है, या आप चाहते है कि मैं आपकी किसी और चीज में help करूं तो बस फिर आपको पता ही है क्या करना है. नीचे कॉमेंट बॉक्स में अपनी बात लिख कर कॉमेंट कर दें, आपकी बात मुझ तक पहुच जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें