Kiss दो प्रेमिओं के बीच में प्यार की शुरुआत का संकेत है। Kiss प्रेमिओं का प्रेम को बनाए रखने का तरीका भी है। Kiss से आप अपने प्रेमी को कितना प्यार करते है वो भी जाहिर होता है। कहा जाता है कि एक बार kiss करने से 2 मिनट कि आयु कम हो जाती है मगर kiss का आनंद ऐसा है कि इस की कोई परवाह नहीं करता है।

जितने अलग तरीके से हो सके आप kiss करते रहिये आप के प्रेमी या प्रेमिका को और प्यार का रिश्ता अटूट बनाए। Kiss करने का तरीका हर एक का अलग होता है। एक ही तरह का kiss करने के बदले kiss के दूसरे तरीके भी अपनाए और यहाँ पर बताये lip kiss tip, kiss कैसे करे tips in Hindi को आज़मा के देखे।

Kiss कैसे करें | Kiss kaise kare

क्या करूँ, कैसे करूँ के उलझन में ना फस कर kiss की शुरुआत करने के लिए आपस में intimacy एक हद तक पहुँचना जरूरी है। कोई भी लड़की सामने से शायद ही ऐसा कहेगी कि मुझे kiss करो। वो आँखों से बातें करेगी और आप के आँखों में देखेगी और फिर आप के होठों को भी देखेगी।

एक दूसरे के बिलकुल करीब हो तो माहौल सही है। अब उसे बाँहों में भर ले और अपने होठों से उसके होंठ को हल्का सा brush करे। इस को beginners कहा जाता है।

कोई आपत्ति ना उठाये तो उस की आँखों में देखे और फिर आगे बढे और उस के होठों को फिर से kiss करे, गालो को चुमे, बालों को चूमे और गर्दन को चूमे। इस तरह के kiss को butterfly kiss कहा जाता है।

अब तक तो वो बिलकुल आप में घुल मिल गयी होगी। अब बात और आगे बढाए और उस के सर को सहारा एते हुए अपने चेहरे को थोड़ा सा मोड़ के फिर से होंठो को होंठो से जोड़ ले और अपना जीभ उस के मुँह में डालने का प्रयास करे। अगर वो ग्रहणशील है तो मुँह खुल जाएगा।

अब उस के मुँह में जीभ को चारों और घुमाए। ऐसा होगा के आप और वो इतने आवेश में आ जाएंगे कि आप या तो वो जीभ को जोर से अपने मुँह में चूस लेगी। एक दूसरे के मुँह में जीभ अदला बदली कर के डाले और घुमाये। यह है french kiss।

Kiss करने के 8 Step By Step Guide

कभी-कभी मुँह खोले बिना ही एक दूसरे के होठों पर ही दबाव दिया जाता है, तो कभी जीभ का अगला हिस्सा थोड़ा बहार निकल के दूसरे के होठों पर घुमाया जाता है।

एक और तरीका है कि उसे अपने गोद में बिठा ले और एक दूसरे को अपने बाहों से पकड़ रखे और जीभ को उस के मुँह मे रख छोड़े और अब आँखें खुली रख के गहरी सांस लेते हुए एक दूसरे की आँखों में देखे। Kiss करते हुए “ॐ” का उच्चारण अगर दोनों करे तो अलग ही प्रभाव होगा।

वैसे तो होंठ पर होंठ रख के kissing करते है। मगर आप ऐसा भी कर सकते है कि kiss के दौरान आप के मुँह में उस का नीचला होंठ हो या आप का होंठ भी उस के मुँह में हो। अब जबान इस पकड़े गए होंठ पर फिराया जाता है। इस का मजा कुछ और ही है।

अभी तक आपको kiss कैसे करते है? का जवाब मिल गया होगा। यह सब तरह के kiss करते हुए एक घंटा भी बीत जाए तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

बस इतना ध्यान रखे कि kiss करते समय कहीं ओर ध्यान ना दे और सिर्फ kiss में ही डूबे रहे। उस के सर को अपने हथेली से सहारा दें। दूसरे हाथ से उंगलिया उस के चेहरे पर फिराए। एक बात जो आप को ध्यान में रखना है कि मुँह बिलकुल fresh हो। इस के लिए brush करे और mouth wash का इस्तेमाल करे।

अब kissing में और चीजों को जोड़े। उस के मुँह पर chocolate दे और अपने मुँह में chocolate रखे और अब आप अपने होठों को उस के होठ पर रखे और उस का आनंद ले और वो जबान मुँह में डाल के chocolate का आनंद लेगी।विविधता के लिए Chocolate, honey, ice cream, candy और सिर्फ बर्फ का टुकड़े का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

लड़कियोंं को क्या अच्छा लगता है?

Kiss को सिर्फ होंठो तक ही क्यों सीमित रखे? आगे बढ़िये और पूरे शरीर को explore करे। स्त्री का गर्दन और कंधे के बीच का हिस्सा बहुत संवेदनशील होता है। प्रेमी अपने प्रेमिका को माथे पर पहले kiss करता है और फिर गालो पर kiss करता है और फिर कान को हल्का सा kiss करता है और काट भी लेता है।

कानों के अंदर फूँक मरने से स्त्री को और भी अच्छा लगता है। अब गर्दन को चूमे। महिला इस kiss से बहुत उत्तेजित हो जाती है। गर्दन और कंधे का ऊपर का भाग का आनंद लेने के बाद गले के नीचे उतर आइए और फिर दूसरी तरफ ऊपर की और कोशिश करे। होंठो को पहले ना छुए। इस से महिला बैचैन हो जाएगी और जब महिला उत्तेजित होगी तब जाकर lip kiss करे।

आम तौर पर पुरुष ही kiss की शुरुआत करता है, मगर यह जरूरी नहीं है। महिला भी kiss की शुरुआत कर सकती है और ऐसा kiss कर सकती है कि पुरुष उस के दीवाना बन जाए। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को दीवाना बनाना चाहती है तो यह kiss करने के तरीके या how to kiss lip?

अब आप इतना तो जान ही गए होंगे कि kiss कैसे किया जाता है, आइये जानते हैं कि kiss करने का steps क्या है?

Kiss करने के Steps

Ladki Ko Kiss Kaise Kare?
#1. आपने आपको kiss के लिए तैयार करे
#2. Fresh Breath
#3. Kiss करने के लिए कोई खाश जगह चुने
#4. एक दूसरे के संकेतो को समझे
#5. Kiss आराम और धीरे से शुरू करे
#6. दाँतों का इस्तेमाल करे
#7. अपना head position भी change करते रहे
#8. kiss को ख़तम करने के लिए आराम से पीछे हो जाए

Kiss को हम हिन्दी में चुम्बन कहते है kiss का अहसाश सभी लेना चाहते है यकीन ये तभी मुमकिन है जब आप किसी relationship में हो। जब आप किसी को kiss करते हो तो आप अगले को अहसाश दिलाते हो कि आप उससे कितना प्यार करते हो।

वैसे तो कोई भी kiss कही से नहीं सीखता और ना ही इसकी tution होती है बस kiss तो अपने आप ही हो जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि kiss करने का भी एक तरीका होता है।

वैसे तो सबका अपना अपना स्टाइल होता है लेकिन फिर भी अगर आप kiss को अच्छे तरीके से करोगे तो आप feeling अच्छे से ले सकते हो। अगर आपको नहीं पता कि kiss कैसे अच्छे तरीके से करनी चाहिए तो हम आपको बताएँगे।

अगर आप भी अपने साथी को अच्छे तरीके से kiss करना चाहते है तो ये आर्टिकल ज़रूर पढ़े। हमसे यहा कुछ बेहतरीन steps बताए है।

लड़की गर्भवती (Pregnant) कैसे होती है?

#1. आपने आपको kiss के लिए तैयार करे

अगर आप किसी relationship में हो तो सबसे पहले आपको kiss के लिए prepare होना चाहिए। अब आप बोलेंगे कि भाई prepare तो आप ऐसे बोल रहे हो कि जैसे हम कोई टेस्ट देने जा रहे हो। हम आपको यही कहेंगी कि एक तरीके से किया हुआ kiss हमेसा यादगार रहता है।

माना कि सबका अपना अपना तरीका होता है लेकिन सही तरीके से किया हुआ kiss आपको ज़्यादा अच्छी feeling देगा। अगर आप लड़की हो तो अच्छी खुसबू वाली lipstick लगाए और अगर आप लड़का हो तो mouth fresh mint का use कर सकते हो।

#2. Fresh Breath

Kiss करते समय fresh breath का भी होना बहुत जरूरी है इससे आप दोनो distract नहीं होंगे। कभी कबार ये होता है कि जब आप दोनो kiss कर रहे होते हो तो और आप दोनो में से एक के भी मुंह बदबू मारे तो मूड बिगड़ जाता है क्योंकि जब आप एक दूसरे को kiss कर रहे होते हो तो आप दोनो की सांसें भी आपस में टकराती है और आप एक अलग सी दुनिया में खो जाते हो। तो kiss करते समये इस बात का ख्याल रखे।

#3. Kiss करने के लिए कोई खाश जगह चुने

Kiss करने के लिए कोई एकांत सी जगह चाहिए होती है आप भीड़ वाली जगह पर kiss नहीं कर सकते क्योंकि आप शरम करोगे। जब आपको kiss करने का मन हो तो एसी जगह पर जाए जहां चारों तरफ शांति हो, इए में आपका concentration बना रहेगा।

#4. एक दूसरे के संकेतो को समझे

Kiss कोई ऐसी चीज नहीं है कि आप जब मर्ज़ी कर सको। इसमे आपके मूड और साथी की मंज़ूरी भी होनी चाहिए इसके लिए आपको अपने साथी के संकेतो को समझना होगा।

आपको अपने साथी के आखो के संकेते को समझना होगा कि वो क्या चाहता है। जब आपका मूड हो और आपके साथी का मूड ना हो तो तब kiss ना करे। साथी के सहमति से ही kiss करे।

क्या पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनने से लड़की गर्भवती हो जाती है?

#5. Kiss आराम और धीरे से शुरू करे

जब आप अपने साथी के साथ kiss कर रहे हो तो आराम और धीरे से शुरू करे। जल्दिबाजी से किया हुआ kiss आपको अच्छी feeling नहीं देगा। आराम से होठों को होठों के साथ मिलाए और धीरे-धीरे kiss करे। जब आपकी उतेजना बढ़ जाए तो होठों को जोर-जोर से दबाए। ध्यान रखे कि एक दुसरे का होंठ ना काट दे।

#6. दाँतों का इस्तेमाल करे

हमने यहां पर आपको दांतों का इस्तेमाल इसलिए बताया है कि जब आप kiss करते हो तो अपने साथी के होठों को दांतों के साथ प्यार से दबाए, ऐसे में आपको अलग सी feeling महसूस होगी। ज़्यादातर साथी दांतों का इस्तेमाल नहीं करते है, सायद उन्हे अजीब सा लगता हो।

#7. अपना head position भी change करते रहे

Kiss करने के लिए हुमेशा अपनी head को थोड़ा मोड़ना पड़ता है तभी kiss अच्छे तरीके से होता है। एक ही position पर kiss करने से feeling तो अच्छी आती है लेकिन अगर आपको और भी ज़्यादा अच्छी feeling चाहिए तो अपने head position को बार-बार change करते रहे।

#8. kiss को ख़तम करने के लिए आराम से पीछे हो जाए

जब आपको लगे कि बस अब हो चुका है तो आराम से अपने आप को धीरे से पीछे कर ले और relax हो जाए। kiss करने के बाद आपके दिमाग़ में और बहुत से ख्याल आयेंगे तो इन ख्यालों को मन में ही रहने दे।

हस्तमैथुन करना क्या पाप है?

सवाल जवाब

Kiss और चुम्बन में क्या अंतर है?

Kiss को हिंदी में चुम्बन कहा जाता है, इन दोनों में कोई अंतर नहीं।

Kiss करने से पहले क्या brush करना जरुरी है?

Kiss करने के दौरान मुंह की बदबू ना आये इसलिए brush करना या mouth freshener खाना सही रहता है।

जिसे मैं प्यार करता हूँ वो मुझे kiss नहीं देती, ऐसे में क्या करना चाहिए?

ऐसे में आपको समझ जाना चहिये कि वो सिर्फ आपके पैसों से प्यार करता है, या ये भी हो सकता है कि वो शादी के बाद आपको kiss दे।

Kiss करने से क्या बच्चा पैदा होता है?

हमें बचपन में सुना था कि kiss करने से बच्चा पैदा होता है, पर ऐसा होता नहीं। Kiss करने से बच्चा पैदा नहीं होता, और ना ही लड़की गर्भवती (pregnant) होती है।

पहले date पर kiss करना सही रहता है क्या?

हां! अगर लड़की comfortable है तो आप अपने पहले date पर किस कर सकते हो।

क्या kiss करने से लड़की गर्म हो जाती है?

ऐसा जरुरी नहीं, पर हां kiss करने पर लड़का और लड़की दोनों एक दुसरे के करीब आ जाते हैं और वे अपनी feelings को control नहीं कर पाते।

क्या kiss करने से AIDS होता है?

नहीं! kiss करने से AIDS नहीं होता है।

आज आपने क्या सिखा?

आज आपने जाना कि kiss कैसे किया जाता है और kiss करने का तरीका क्या है। kiss kaise kare? अगर आपके मन में kiss को लेकर डर है तो अब तक आपका वो डर गायब हो चूका होगा। अगर आपको हमसे कुछ पूछना हो या कुछ सुझाव देनी हो तो comment करना न भूले। धन्यवाद