Adsense Account कहां से खरीदें? Conclusion

ब्लॉग बनाने के बाद हम अपने ब्लॉग में बहुत मेहनत करते है ताकि हम अपने ब्लॉग के जरिए कुछ earning कर सके। Earning करने का सबसे बेहतर तरीका है Adsense और अगर आपका Adsense अकाउंट approve नहीं हो रहा है तो आप जरूर सोचते होंगे कि कैसे Adsense अकाउंट approve कराया जाए? और आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा कि क्या Adsense अकाउंट को खरीद सकते है?

आज हम आपको Adsense अकाउंट से संबंधित वो सारी जानकारी देने वालें है जिसका जानना आपके लिए बहुत जरूरी है ताकि आपके ब्लॉग की security harm न हो। कई बार ऐसा होता है कि कोई बंदा हमें अपने social sites में मेसेज करता है कि मैं अपना Adsense अकाउंट बेचना चाहता हूं अगर आप interested हो तो आप खरीद सकते हो।

आपको इंटरनेट और अपना social sites में ऐसे बहुत से लोग मिल जाएँगे जो अपना Adsense अकाउंट बेचना चाहते है, और अगर आपका Adsense अकाउंट approve नहीं हुआ है तो आप जरूर Adsense अकाउंट खरीदने के बारे में सोचेंगे।

अगर आप Adsense अकाउंट खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपको किसीने Adsense अकाउंट offer किया है तो आज का हमारा पोस्ट पूरा जरूर पढ़ें ताकि आपको clearly पता चल सके कि Adsense अकाउंट खरीदना चाहिए या नही?

अब आप सोचते होंगे कि हमारा पोस्ट का टाइटल है Adsense अकाउंट कहा से खरीदे? और हम आपको किसकी जानकारी दे रहे है, तो दोस्तों Adsense अकाउंट खरीदने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं बस आप अपने FB group में लिख दो कि i want to buy adsense account, फिर देखना की कितने लोग अपना Adsense अकाउंट बेचने के लिए तैयार हो जाते है।

लेकिन हमारे इस पोस्ट का मकसद ये नहीं कि हम आपको Adsense अकाउंट खरीदने के लिए कह रहे है, बल्कि हम इसके बारे में आपको निष्कर्ष (conclusion) देने वालें है।

लेकिन सबसे पहले ये जान लेते हैं कि Adsense account क्यों बेचा जाता है?

Adsense Account कहां से खरीदें? Conclusion

आप अपने ब्लॉग में Adsense ad लगा कर पैसे कमा सकते है और अगर आपका Adsense अकाउंट ही approve नहीं हुआ है तो आपको ऐसे बहुत से लोग मिल जाएँगे जो अपना Adsense अकाउंट बेचना चाहते है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर किसी का Adsense अकाउंट approve हो गया है तो वो क्यों अपना Adsense अकाउंट बेचना चाहेगा?

लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने ब्लॉग को Adsense से approve करवाते है और Adsense approve होने के बाद उसे बेच भी देते है। मतलब कि वो अपनी मेहनत का पैसा लेते है, और आपको एक approved Adsense अकाउंट available करवाते है।

बहुत से लोग ऐसे भी है जो अपने Adsense अकाउंट से अच्छी earning नहीं कर पा रहें, ऐसे में वो अपना Adsense अकाउंट बेच देते है। ताकि उन्हे अपने Adsense अकाउंट बेच कर कुछ पैसे मिल सके।

नोट: Adsense अकाउंट बेचने और खरीदने का एक वयवसाय हो गया है जिसे Google Adsense कभी भी support नहीं करता। ये illegal है।

अब आप समझ ही गये होंगे कि कोई अपना Adsense अकाउंट क्यों बेचता है, अब चलिए आपको बताते हें कि कोई Adsense अकाउंट क्यों खरीदता है और क्या है इसकी वजह?

Adsense account क्यों खरीदते हैं लोग?

जाहिर सी बात है कि अगर आपका Adsense अकाउंट बार-बार रिजेक्ट हो रहा है तो आप Adsense अकाउंट खरीदने के बारे में जरूर सोचते होंगे। जिन लोगों का Adsense अकाउंट approve नहीं हो पता है वही Adsense अकाउंट खरीदने के बारे में सोचते है।

उन्हे लगता है कि Adsense अकाउंट खरीदने से उनके ब्लॉग पे Adsense ad show होने लगेंगे और उनकी earning शुरू हो जाएगी। लेकिन हमारी सोच इतनी नहीं होती कि हम पहले से ये पता कर सके कि क्या ये सही है? क्या Adsense अकाउंट खरीद के उसे इस्तेमाल किया जा सकता है? इन्ही सवालों के जवाब हम आपको देने वालें है।

Adsense Account कहां से खरीदें? Conclusion

अगर आप Adsense अकाउंट खरीद के अपने ब्लॉग पर Adsense ad लगा लेते हो तो एक सवाल अपने आपसे पूछिए कि क्या आपका Adsense अकाउंट suspend नहीं होगा? और क्या आपका ब्लॉग Adsense ad के लिए eligible है?

जब आप अपने ब्लॉग को Adsense के लिए अप्लाइ करते हो और अगर आपका Adsense application रिजेक्ट हो जाता है तो इसका मतलब यही है कि आपका ब्लॉग Adsense ad के लिए eligible नहीं है, और ऐसे में अगर आप अपने ब्लॉग पर Adsense अकाउंट खरीद के Adsense ad लगते हो तो आपका Adsense अकाउंट suspend हो जाएगा।

Adsense को पता है कि कौन सा साइट Adsense ad के लिए eligible है और कौन सा नहीं है, आप Adsense अकाउंट खरीद के Adsense अकाउंट में invalid activities करते हो जिससे आपका Adsense अकाउंट suspend हो जाता है।

मतलब कि एक तो आप Adsense अकाउंट खरीदने के लिए पैसे देते हो और अपने ब्लॉग पे Adsense ad लगते हो, जो की invalid activities में count होता है। आखिर में आपके पैसे में डूब जाते है और आपका खरीदा हुआ Adsense अकाउंट भी suspend हो जाता है।

इसलिए Adsense को अपना काम करने दीजिए, अगर Adsense को लगते है कि आपका ब्लॉग Adsense ad के लिए eligible है तो आपको approval जरूर देगा, नहीं तो आपको अपने ब्लॉग को कुछ इस तरह modify करना होगा ताकि आपका ब्लॉग Adsense के लिए eligible हो जाए और आपको approval दे दे।

ब्लॉग के जरिए earning करने का कोई shortcut तरीका नहीं है, बस आपको smartly अपने ब्लॉग को manage करना है और Adsense की सभी नियमों को follow करना है।

सुझाव – Suggestion

आपका Adsense अकाउंट जिस वजह से रिजेक्ट हो गया है उसे सुधारने की कोशिश करें, और Adsense अकाउंट खरीदने से बचे। अगर आपका Adsense अकाउंट approve नहीं हो रहा है और आप Adsense अकाउंट खरीदने के बारे में सोच रहे हो तो अपनी सोच बदलो, और अपने ब्लॉग को Adsense के लिए eligible बनाओ।

अगर आपको Adsense approval से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें ओम्मेंट के जरिए बताए, और अगर आपका Adsense अकाउंट बार-बार रिजेक्ट हो रहा है तो आप हमें अपने ब्लॉग URL comment के जरिए बताए ताकि हम आपके ब्लॉग को visit करके देखे सके कि किस वजह से आपका Adsense अकाउंट approve नहीं हो रहा है। HAPPY BLOGGING

एक टिप्पणी भेजें