उम्र के साथ, बहुत सी अच्छी चीजें आती हैं और जब आप उम्र से आगे बढ़ रहे होते हैं, तो आप कुछ ऐसा देख सकते हैं जो बड़े होने के बारे में इतना अच्छा नहीं है: स्तनों का ढीला होना। राहत की सांस लें क्योंकि आप अकेले नहीं हैं।

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपकी कुछ संपत्तियों का दक्षिण की ओर बहना शुरू हो जाना सामान्य है।

स्तन ढीले क्यों हो जाते हैं?

ब्रेस्ट के ढीलेपन में निस्संदेह उम्र मुख्य भूमिका निभाती है। हालांकि, काफी कम उम्र में स्तनों का शिथिल होना संभव है। आपकी लड़कियों की शिथिलता में योगदान देने वाले अन्य कारणों में शामिल हैं:

  • रजोनिवृत्ति
  • महत्वपूर्ण वजन घटाने / लाभ
  • बड़े स्तन का आकार
  • आनुवंशिकी
  • गर्भावस्था

अगर आपको लगता है कि ऊपर बताए गए कारणों में से कोई भी आपके लिए उपयुक्त नहीं है, तो शायद यह आपके स्तनों का प्राकृतिक आकार है।

गलत ब्रा साइज के कारण भी ब्रेस्ट में ढीलापन आ सकता है

गलत ब्रा/बैंड साइज़ के कारण स्तन ढीले हो सकते हैं। ब्रा का लगभग सारा सपोर्ट ब्रा बैंड से आना चाहिए।

यदि आपका बैंड बहुत ढीला है, तो आपके स्तनों का वजन आपकी ब्रा के सामने की ओर खिंचेगा (केवल गुरुत्वाकर्षण का प्रभाव!) यह जांचने के लिए कि आपका ब्रा बैंड आप पर अच्छी तरह से फिट बैठता है या नहीं, दो अंगुलियों को अपने ब्रा बैंड के नीचे रखें। अगर उनके लिए पर्याप्त जगह है तो आपके बैंड का आकार बहुत बड़ा है।

एक बैड साइज़ नीचे और एक कप साइज़ ऊपर जाने की कोशिश करें।

उदाहरण के लिए, यदि आप 36C आकार की ब्रा में ढीली हो रही हैं, तो इसके बजाय 34D आज़माएं। ब्रा की साइज़िंग में अधिक सहायता के लिए, फ़िट टेस्ट लें।

ढीले स्तनों की स्थिति में सुधार कैसे करें?

ढीले स्तनों वाली महिलाएं ऐसे विकल्पों की तलाश करती हैं जो उन्हें इस स्थिति से निपटने में मदद कर सकें। शुक्र है, वे ढीले स्तनों के लिए कुछ बेहतरीन स्ट्रैपलेस ब्रा खरीद सकते हैं।

प्लस साइज महिलाओं के लिए भी कई ब्रा हैं जो कथित तौर पर ब्रेस्ट सैगिंग की समस्या का सामना करती हैं।

अक्सर, लड़कियों और महिलाओं को खेल गतिविधियों में भाग लेने के दौरान स्तन झटकों के साथ संघर्ष करना पड़ता है, जिसे बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम स्पोर्ट्स ब्रा के साथ हल किया जा सकता है।

ये ब्रा नई मां को भी राहत देती हैं जो स्तनपान के बाद ढीले स्तनों से जूझ रही हैं।

ब्रेस्ट सैगिंग के लिए बेस्ट ब्रा– Dhile Breast Ke Liye Bra

ढीले स्तनों से निपटने वालों को ढीले स्तनों के लिए सही प्रकार की ब्रा चुननी चाहिए क्योंकि यह आपके स्तनों को थोड़ा उठा हुआ और आकार में भी दिखा सकता है।

ढीले स्तनों के लिए सबसे अच्छी ब्रा खोजने की कुंजी आपकी सही ब्रा का आकार है। ठीक से फिट की गई ब्रा आपके स्तनों को उठा हुआ, दिलकश और सीधा बनाती है, चाहे आपकी उम्र कोई भी हो। उसके लिए, अपना सही बैंड आकार खोजें। ब्रा का लगभग सारा सपोर्ट ब्रा बैंड से आना चाहिए।

यदि आपका बैंड बहुत ढीला है, तो आपके स्तनों का भार आपकी ब्रा के सामने की ओर खिंचेगा। तो, पहले ढीले स्तनों के लिए सही ब्रा खरीदने से पहले एक पेशेवर फिटिंग का परीक्षण करवाएं।

अपनी ब्रा के सही आकार को जानने के बाद, आप ढीले स्तनों के लिए निम्न प्रकार की ब्रा के माध्यम से पता लगा सकती हैं।

1. टी-शर्ट ब्रा

टी-शर्ट ब्रा को सहज और चिकना सुविधाओं के साथ डिज़ाइन किया गया है जो बहुत सहज समर्थन और लिफ्ट प्रदान करते हैं। वे आम तौर पर चिकने होते हैं और इनमें ढले हुए कप होते हैं जो स्तनों को अच्छा सहारा देते हैं।

यह सुनिश्चित करता है कि आपके स्तन स्वाभाविक रूप से गोल और थोड़े उभरे हुए दिखें। एक टी-शर्ट ब्रा ढीले स्तनों को उठाना जानती है और जब आप बॉडी-हगिंग ड्रेस या टॉप पहनती हैं तो आपके ढीले स्तनों को उत्कृष्ट सहायता प्रदान करती है।

2. फुल-कप ब्रा

एक फुल-कप ब्रा बड़े और ढीले बस्ट वाली महिलाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह ब्रा न केवल स्तनों को पूर्ण कवरेज प्रदान करती है बल्कि शर्मनाक टॉप और साइड स्पिलेज संकट से बचकर स्टु रडी सपोर्ट भी प्रदान करती है। कोमल लिफ्ट देते हुए यह आपके स्तनों को आकार देता है।

यह मोल्डेड कप के साथ आता है जो आपके स्तनों को आकार में दिखने की अनुमति देता है। तो जिनके ब्रेस्ट ढीले हैं या शेप में नहीं हैं, उनके लिए फुल कप ब्रा बेस्ट ऑप्शन है।

3. अंडरवायर्ड ब्रा

जहां तक ​​​​सहायक सुविधाओं की बात है तो अंडरवायर्ड ब्रा आपकी सबसे अच्छी शर्त है। अंडरवायर्ड ब्रा ढीले स्तनों को उठाने के लिए ब्रा को भरपूर सहारा देती है।

यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा है जो सपोर्ट फैक्टर से समझौता किए बिना पैडिंग-फ्री और लाइटवेट जाना पसंद करते हैं। एक अंडरवायर्ड ब्रा वांछित मात्रा में लिफ्ट प्रदान करती है जो स्तनों को एक प्राकृतिक आकार देती है।

4. पुश-अप ब्रा

एक पुश-अप ब्रा एक शानदार स्तनों sagging के रूप में यह गुरुत्वाकर्षण के खिलाफ काम करता है इस प्रकार एक लिफ्ट हर महिला इच्छाओं की पेशकश के साथ महिलाओं द्वारा पहना जा करने के लिए पसंद है।

ब्रा में प्लंज फीचर आपके डीप नेक ड्रेसेस के लिए सबसे अच्छा मैच है और ब्रेस्ट को सपोर्ट भी करता है और उन्हें एक साथ करीब दिखता है। इस ब्रा को शामिल करने वाली विशेषताओं के कारण इसे आधिकारिक तौर पर नो-सैग ब्रा कहा जा सकता है।

5. बालकोनेट ब्रा

यदि आपके स्तन कम सख्त हैं, तो आपको अधिक गोल और आकर्षक लुक देने के लिए डेमी-कप या बालकनी शैली में जाने का प्रयास करें। एक बालकनी ब्रा के कपों को इस तरह से काटा जाता है कि यह स्तनों के ऊपरी और भीतरी हिस्सों को अधिक प्रकट करता है।

इष्टतम पकड़ और स्तनों के प्रदर्शन के लिए पट्टियों को चौड़ा किया जाता है। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप अपने ढीले स्तनों की समस्या के लिए गद्देदार बालकनी वाली ब्रा चुनें। गद्देदार बाल्कनेट ब्रा आपके स्तनों को सहारा देती है और उन्हें वांछित गोल लुक देती है।

स्तनों को ढीला करने के लिए ब्रा के बेहतरीन फीचर्स

ब्रेस्ट सॉल्यूशन को ढीला करने का एकमात्र तरीका सही सपोर्टिव ब्रा पहनना है। सपोर्टिव ब्रा चुनते समय आपके लिए कुछ स्टाइल और टिप्स यहां दी गई हैं:

  • अतिरिक्त मजबूती और समर्थन के लिए 3 या अधिक हुक-एंड-आई क्लोजर वाली ब्रा देखें।
  • मोल्डेड कप वाली सिंगल-लेयर ब्रा से बचें क्योंकि ये ब्रा एक विशिष्ट तरीके से आकार की होती हैं, और यदि आपके स्तन इस तरह के आकार के नहीं हैं, तो वे निश्चित रूप से फिट नहीं होंगे।
  • पूरी तरह से समर्थित और ढके हुए स्तनों के लिए अंडरवायर के साथ एक नरम कप ब्रा चुनें।
  • कप में सीम के साथ सॉफ्ट कप ब्रा पूरी तरह से आकार और न्यूनतम रूप प्रदान करती है।
  • जो लोग बड़े नहीं हैं, उनके लिए आप हमेशा सॉफ्ट सीमलेस कप ब्रा चुन सकती हैं।
  • कप के अंदर और ऊंचे किनारों पर अतिरिक्त कपड़े द्वारा प्रदान किए गए अच्छे साइड सपोर्ट वाली ब्रा की तलाश करें।

सहायक ब्रा पहनने के अलावा ढीले स्तनों को रोकने का एक और सबसे अच्छा और सुरक्षित तरीका है क्लोविया बोटानिका ब्रेस्ट फर्मिंग ऑयल से एक साधारण मालिश।

हां, आपने इसे सही सुना! आप एक अच्छे ब्रेस्ट फर्मिंग ऑयल के जरिए भी ब्रेस्ट को ढीले होने से बचा सकती हैं। एक प्राकृतिक स्तन फर्मिंग तेल के नियमित आवेदन से स्तन की त्वचा मजबूत और मजबूत होती है। यह कोई अस्थायी या त्वरित समाधान नहीं है बल्कि लंबे समय के लिए एक प्रभावी समाधान है।

आज आपने क्या जाना?

आज आपने जाना कि अगर आपके breast ढीले है, loss है तो आपको कौन सी ब्रा पहननी चहिये साथ में हमने ये भी जाना कि breast ढीली क्यों हो जाती है।

अगर आपके breast भी ढीले हैं तो हमारे बताये गए ब्रा को पहनकर अपने breast को अच्छा shape दे सकते हो। अगर आपको हमारा आज का आर्टिकल अच्छा लगा या कुछ नया सिखने को मिला तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर share करे। धन्यवाद