लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है? लड़की Bra न पहने तो क्या होगा?

इस सवाल का जवाब एक लड़की से बेहतर कोई नहीं दे सकता और अगर आप एक लड़के हो और आपको ये पता नहीं कि लड़की ब्रा क्यों पहनती है (ladki bra kyu pahanti hai) तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि ये सवाल अक्सर लड़कों के मन में आता ही है, वो सोचते है कि लड़की ब्रा नहीं पहने तो क्या होगा?

तो दोस्तों लड़कियां ब्रा अपने breast को support करने के लिए ही पहनती है। इससे उनके breast का आकार बना रहता है और उनके look में भी चार चाँद लग जाते है। जैसा कि मैंने आपको कहा कि इस सवाल का जवाब एक लड़की ही बेहतर तरीके से देती है, तो आइए जानते है एक लड़की के दिल कि बात।

लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है? एक लड़की ब्रा के बारे में क्या सोचती है

सारी दुनिया की ख़ुशी एक तरफ और एक लंबे समय के बाद ब्रा का हुक खोलकर उसे उतरने में जो सुख है उसे सिर्फ एक लड़की ही समझ सकती है। जब में 8 क्लास में थी तभी मम्मी ने कहा था कि तुम ब्रा पहना करो क्योंकि तुम्हारे शरीर में बदलाव आने लगे है, तब से ही इस ब्रा नाम के कबूतर को गले में लगाए हुए हूं।

एक लड़की के लिए ब्रा पहनना बहुत जरूरी होता है, ऐसा मैं नही कह रही हूं ऐसा हमें शुरुवात से ही कहने और सुनने को मिलता आया है।

भले ही हम ब्रा पहनकर कितना ही confident और खूबसूरत महसूस क्यूँ ना करे, पर इसे उतारने से जो खुशी और आज़ादी महसूस करते है वो और किसी चीज में नही।

मेरी ऐसी सोच से बहुत सी लड़कियां सहमत होंगी। मैं जब बाहर जाती हूं तब ब्रा पहनती हूं और अपने आपको खूबसूरत समझती हूं। पर जब मैं घर में होती हूं तो बिना ब्रा के ही उछलती हूं, कूदती हूं, dance करती हूं, और तब मैं अपने आपको दुनिया की सबसे खुश लड़की समझती हूं।

क्योंकि घर में मुझे कोई घूरने वाला नही होता, टोकने वाला नही होता या मुझपर हंसने वाला कोई नही होता। बिना ब्रा के मैं बाहर ना उछल सकती हूं ना ही dance कर सकती हूं।

कभी-कभी लगता है कि ब्रा पहनने के सिर्फ सामाजिक फायदे है, शारीरिक कोई फायदे नही है। ये समाज की बनाई गई वो मिसाल है जो सदियों से चलती आ रही है और सदियों तक चलेगी।

Shape बनाने के लिए और निखारने के लिए ब्रा पहनना बहुत जरूरी है। बिना ब्रा पहने शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी। वैसे medically देखा जाए तो उन औरतों के breast ज्यादा आकर्षक और सुडोल होते है जो औरतें ब्रा कम पहनती है या नही पहनती है।

ब्रा को लेकर काफ़ी research हुए है और ये बात सामने आई है की 12 घंटे से ज्यादा’ ब्रा पहनना हानिकारक हो सकता है। पर समाज ने breast ढकने के लिए एक कपड़ा बना दिया है तो उसे पहनना तो पड़ेगा ही।

औरते अपने शरीर पर जितना भी कपड़ा लाद ले ये उनकी शोभा बढ़ता है। एक लड़की के तन अगर खुले हो और बाहर निकल जाए तो उसे हर एक कदम पर शर्म का अनुभव करती है, ऐसे में अगर कोई लड़की बिना ब्रा के बाहर निकलती है तो ये जहर जैसा है।

बिना ब्रा के लड़की बाहर निकलती है तो सभी लड़कों की नजर उसके सिने पर ही पड़ती है, ऐसे में समाज की सोच और नज़रिया कितना घिनोना हो जाता है पता चलता है।

खास आपके लिए, इसे भी जरुर पढ़ें-

एक टिप्पणी भेजें