कैसे पता करें कि लड़की धोखा दे रही है ?

Posted on

प्यार इस दुनिया में किसी के लिए भी सबसे खूबसूरत चीज है, जो खुशी प्यार देती है वो किसी और चीज से मिलना मुश्किल है. पर अगर यही प्यार किसी गलत इंसान के साथ हो जाए और हमे पता चले की जिसे हम बेहद प्यार करते है वो तो हमसे प्यार करता ही नहीं बल्कि सिर्फ हमारा फायदा उठाने के लिए हमारे साथ है तो यही प्यार नासूर बन जाता है जिसका दर्द भुलाये नहीं भूलता. और टूटे दिल के दर्द को सहना किसी के लिए भी बहुत ही मुश्किल होता है, इसलिए सभी दिलवालों को मैं यही suggest  करूँगा कि अगर पहले ही थोड़ा alert रहा जाए तो बाद में काफी हद तक इस तरह की problems से बचा जा सकता है.

कैसे पता करें कि लड़की धोखा दे रही है ?

बहुत से friends को कभी-कभी ऐसा feel होता है कि उनकी girlfriend उनके साथ normal behave नहीं करती. पहले सब बहुत अच्छा था लेकिन अब वो बात-बात पर breakup की धमकी देती है बिना किसी reason के बात करना बंद कर देती है या छोटी-छोटी बातों पर ही चिढ जाती है इस तरह की problems से गुजरने वाले friends ये जानना चाहते है कि जिसे वो अपने दिल की रानी बनाना चाहते है वो असल में उनसे प्यार करती भी है या बात कुछ और ही है….

इसलिए आज मैं आपको कुछ ऐसे points बताने जा रहा हूँ जिनसे अगर आपकी gf आपको धोखा दे रही है तो आप इस बात का अंदाज़ा बड़ी आसानी से लगा पाओगे.

कैसे पता करें कि लड़की धोखा दे रही है ?

1. हमेशा आपसे अपने phone को छिपाना

लड़की आपको प्यार करने की बजाये आपको इस्तेमाल कर रही है तो एक बात की guarantee है कि वो आपको अपने phone के आस-पास भी भटकने नहीं देगी. और अगर कभी उसका phone आपके हाथ लग भी गया तो आप उस पर lock लगा हुआ पाओगे, जिसे खोलना आपके लिए मुश्किल ही नहीं impossible होगा.

2. आपसे बात करने से बचेगी

अगर आप उससे कुछ बात करना चाहोगे तो वो परवाह ही नहीं करेगी जैसे आपकी बात उसके लिए कोई मायने नहीं रखती या उसे उस बात में कोई interest ही नहीं है जब आप उससे इस behavior का reason पूछोगे तो वो कोई न कोई बहाना बना देगी.

3. आपका time-table पुछेगी

अगर लड़की आपको धोखा या cheat कर रही है तो वो आपसे आपके time-table के बारे में जरूरी पूछेगी ताकि उसे पता हो आप किस time पर कहा जाओगे क्या करोगे ताकि उसकी चोरी कभी पकड़ी न जाए.

4. बिना बात के गुस्सा होगी

लड़की बिना बात के आपके ऊपर चिल्लायेगी आपसे ठीक से बात नहीं करेगी और आपकी हर छोटी से छोटी बात को एक बड़ा issue बना कर उसके बारे में लाख questions पूछेगी.

5. खुद को अलग रखने की कोशिश करेगी

वो हमेशा सपनो में खोयी हुयी लगेगी और आपकी बात को सुन कर `उसे कोई फर्क नहीं पड़ता` वाले लहजे में ignore कर देगी. जब कभी आप दोस्तों के बीच होंगे तो वो अलग-अलग रहने की कोशिश करेगी और अपने ही ख्यालो में खोयी रहेगी.

Gravatar Image
मैं रवि साव acchibaat.com का फाउंडर हूँ. मैं यहाँ हर रोज आपके साथ अपने ज्ञान को साझा करता हूँ. धन्यवाद आप सभी का जिन्होंने acchibaat.com को इतना प्यार दिया. आशा करता हूँ कि यूँ ही आपका प्यार हमेशा बना रहे. अगर आपको हमारी ये आर्टिकल पसंद आई तो कमेंट करना न भूलें, आपका साथ ही हमारे प्रेरणा का श्रोत है.

कमेंट जरुर करे।

कमेंट करे

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.