शादी को लेकर लड़कियों के सपने कैसे होते है ?

वैसे तो शादी को लेकर लड़कियों के सपने तो बहुत होते हैं, हर लड़की शर्मीली होती है, वो feel कराये या न कराये पर उसके अन्दर एक शर्मीलापन जरुर होता है, तो वो शादी से पहले इतने सपने देखती है जो किसी को वो बया तो कर नहीं सकती इसलिए बस सपने ही देखती रहती है. तो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूँ कि वो प्यारे-प्यारे सपने कौन से होते हैं जो शादी से पहले लड़कियां सोचती हैं.

शादी को लेकर लड़कियों के सपने कैसे होते है ?

शादी के लिए लड़कियों के सपने कैसे होते है ?

1. सफ़ेद घोड़े पर राजकुमार आएगा

वैसे तो हर एक लड़की सपना देखती है कि जिससे वे शादी करेगी वो सफ़ेद घोड़े पर एक राजकुमार की तरह आएगा. लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है, जो आता है वो राजकुमार ही होता है पर सफ़ेद घोड़े पे नहीं बल्कि सफ़ेद घोड़ी पर बैठ कर आता है.

2. उसे समझे और सबसे ज्यादा care करे

जिससे भी उसकी शादी हो वो उसे बहुत प्यार करे, care करे और उसे समझे और उसे इतना समझे जितना उसकी family वालों ने भी न समझा हो.

3. एक प्यारी सोच जिंदगी भर साथ निभाने का

जब हम किसी से शादी करते हैं तो पूरी जिंदगी उसी के बारे में सोचते है और उसे शादी करने से पहले भी उसी के बारे में सोचते हैं कि अपनी पूरी जिंदगी उसी के साथ बितानी है.

4. जीवन साथी बहुत अच्छा हो

उसके partner का nature बहुत अच्छा हो. उसकी और उसके family की respect करे. उसे समझे की वो क्या चाहती है क्या नहीं चाहती है और उसकी इच्छाओं पर ध्यान दे.

5. Friendly Nature

Friendly Nature होना चाहिए, क्यों की एक friend ही होता है जिसे हम अपनी दिल की बात share करते हैं. इसलिए लड़कियां चाहती है की जिससे उनकी शादी हो उनका nature friendly हो ताकि अगर वो कभी अपने friend से मिलवाए तो बाद में भी उसकी friend उसकी तारीफ करे ” यार तेरा husband कितना अच्छा है . “

6. अच्छा behaviour हो

उसके family अच्छे से उनके साथ बेहवे करे और अच्छे से उनके साथ रहे.

7. उसकी personality अच्छी होनी चाहिए

हम किसी से शादी करते हैं तो उस रिश्ते में प्यार होना तो बनता ही है , अब किसी से प्यार कहते है कि दिल से होता है लेकिन personality अच्छी हो तभी तो वो अच्छा लगता है और तभी उसे प्यार होता है. इसलिए लड़कियों का सपना होता है कि जिससे उसकी शादी हो उसकी personality अच्छी होना चाहिए.

8. इच्छाओं को पूरा करे

लड़का settled होना चाहिए. लड़कियों की ये thinking बहुत ही मायने रखती है उनकी जिंदगी में की उनका partner settled है या नहीं ? क्योंकि लड़कियों की बहुत इच्छाएं होती है और बहुत shopping भी करना चाहती हैं . ये नहीं की उनकी बहुत सी इच्छाएं पूरी करे, बड़ी-बड़ी demand करे, लेकिन इतना settled होना चाहिए कि उनकी इच्छाओं को समझे और उन्हें पूरा करने का दम रखे.

9. Loving nature का होना चाहिए

जब लड़की शादी करती है तो वो सबसे पहले सोचती है कि उसका partner loving होना चाहिए , उसे बहुत प्यार करे , छोटी-छोटी बातों को समझे , छोटी-छोटी नोक-झोक को समझे , छोटे-छोटे नखरे उठाए और उनसे प्यारी-प्यारी बातें करें और ऐसे ही उनकी जिंदगी ऐसे ही प्यार-प्यार में बीत जाए ..

10. Partner understanding होना चाहिए

अब किसी से शादी कर रहे हैं तो उसके बाद भी तो problems भी होती हैं , खुशियाँ भी होती हैं , दुख-दर्द सब साथ साथ चलते रहते हैं . अब ये जरुरी तो नहीं की वे बार-बार phone करके mummy-papa को बताए की हमे ये problem है . तो इसलिए एक लड़की ये सपना देखती है कि उसका partner बिलकुल उसके papa की तरह होना चाहिए और इतना अच्छा होना चाहिए जैसे उसकी family उसे handle करती थी , वो उससे भी अच्छी तरह करे , उसे प्यार करे और समझे कि उसे कब किस चीज की जरुरत है . और वो इतना understanding होना चाहिए कि हर बात लफ्जों से बयां करना ही जरुरी नहीं है , कुछ दिल की बातें खुद भी समझ जाना चाहिए .

11. Partner loyal होना चाहिए

जब हम किसी से शादी करते हैं , जब हम अपनी पूरी जिंदगी उसे सौप देते हैं , तो वो भी ऐसा होना चिहिए कि उसकी जिंदगी में भी हम ही हम हो , special हम हो , सबसे important हम हो , हमारे बाद भी कुछ नहीं और हमसे पहले भी कुछ नहीं , बस उसकी जिंदगी हमसे सुरु हो और हमसे ख़तम हो , जैसे हमारी जिंदगी है सिर्फ उसके लिए वैसे ही उसकी भी जिंदगी सिर्फ हमारे लिए होनी चाहिए . तो लड़का loyal होना बहुत जरुरी होता है ताकि उनका प्यार बना रहे और उकी शादी सफल हो .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.