Home » मोबाइल ज्ञान » WhatsApp कैसे HACK करें? बिना फोन के किसी के मैसेज पढ़ें

WhatsApp कैसे HACK करें? बिना फोन के किसी के मैसेज पढ़ें

WhatsApp कैसे HACK करें? WhatsApp एक मुफ्त और लोकप्रिय instant messaging application है जिसका इस्तेमाल आज ज्यादातर लोग करते हैं। यह PC और मोबाइल फोन दोनों सहित विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है। उपयोगकर्ता इसका उपयोग टेक्स्ट संदेश भेजने, ऑडियो या वीडियो कॉल करने, फ़ाइलें या फ़ोल्डर साझा करने और दुनिया भर में किसी से भी जुड़ने के लिए कर सकते हैं। आजकल, आप WhatsApp पर लोगों को उनके साथ चैट करने के लिए आसानी से ढूंढ सकते हैं

End-to-end encrypted messages के कारण Facebook WhatsApp को सबसे सुरक्षित मानता है। तो, सवाल यह है कि क्या WhatsApp अकाउंट, चैट या बातचीत को hack करना संभव है? यदि हां, तो लक्ष्य फोन या फोन नंबर का उपयोग करके या उसके साथ WhatsApp कैसे hack करें।

WhatsApp hacking WhatsApp stalking से अलग है, जो self-satisfaction के लिए किसी की गतिविधियों को देखने तक सीमित है। क्या कोई तरीका है, कैसे पता चलेगा कि मेरे WhatsApp प्रोफाइल को किसने देखा?

एक hacker ऐसा करने के लिए कई तरीके अपना सकता है, और आप इंटरनेट पर फोन का उपयोग किए बिना WhatsApp अकाउंट को hack करने के तरीके के आधार पर कई लेख पा सकते हैं। नवीनतम तकनीकी प्रगति ने विश्व स्तर पर किसी से भी जुड़ना संभव बना दिया है। लेकिन इसने किसी की सुरक्षा में सेंध लगाने के तरीके बताकर सभी को असुरक्षित स्थिति में भी डाल दिया है।

WhatsApp हर आयु वर्ग के बीच काफी प्रसिद्ध है। Statista के हालिया आंकड़ों के अनुसार, WhatsApp 2 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ 2021 का सबसे लोकप्रिय मैसेंजर app है। लोकप्रियता के चलते यह hackers के लिए डेटा की सोने की खान बन गया है। फोन तक पहुंच के बिना WhatsApp को hack करना हम जितना सोच सकते हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान कर सकते हैं।

आजकल लोग यह जानने के लिए WhatsApp अकाउंट hack कर लेते हैं कि दूसरा व्यक्ति उनके साथ ईमानदार तो नहीं है। लेकिन यह सिर्फ जीवनसाथी या प्रेमी की जासूसी करने तक सीमित नहीं है। कई माता-पिता यह जानने के लिए अपने बच्चों का WhatsApp hack कर लेते हैं कि उनके साथी कौन हैं और यह निर्धारित करते हैं कि क्या वे किसी अनुचित गतिविधि में शामिल हैं।

आपको किसी का WhatsApp hack करने की आवश्यकता क्यों है?

किसी को जाने बिना किसी का फोन hack करना असंभव लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है, और यही बात किसी के WhatsApp को hack करने पर भी लागू होती है। लोग इसे कई कारणों से करते हैं।

कुछ अपनी ईमानदारी के बारे में जानने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की गोपनीयता में सेंध लगाते हैं, जबकि अन्य इसे चिंता के कारण या उस व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य की निगरानी के लिए करते हैं।

अक्सर, एक माता-पिता यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनका बच्चा उन रहस्यों को कैसे छिपा सकता है। यदि किशोर सोशल मीडिया के नकारात्मक प्रभावों का सामना कर रहे हैं, तो माता-पिता उनके साथ सोशल मीडिया से दूर रहने के लाभों पर चर्चा कर सकते हैं। निस्संदेह, social media हमारे जीवन को बदल रहा है।

यहां top चार कारण दिए गए हैं कि कोई क्यों जानना चाहता है कि WhatsApp को कैसे hack किया जाए।

प्रियजनों पर जासूसी

रिश्ते जटिल हैं। किसी समय, एक लड़की यह जानने के लिए उत्सुक हो सकती है कि मैं अपने प्रेमी के फोन को छुए बिना उसके टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ सकता हूं; इसी तरह, एक लड़का जानना चाहता है कि मेरी प्रेमिका का फोन कैसे hack किया जाए।

विवाहित जोड़े यह भी सवाल कर रहे हैं कि मेरे पति के सेल फोन को बिना छुए कैसे जासूसी की जाए या मेरे फोन से मेरी पत्नी के टेक्स्ट संदेशों को कैसे पढ़ा जाए।

संदेह रिश्तों को मार देता है, लेकिन अगर आप समय पर प्रेमिका को धोखा देते हुए या प्रेमी को धोखा देते हुए पकड़ लेते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके जीवन में आगे बढ़ने में मदद करेगा। शिक्षित रहो; वे आपको धोखा देने के लिए WhatsApp जैसे अन्य application का उपयोग कर सकते हैं।

बच्चों की रक्षा करें

युवा वयस्क इस प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं, और कभी-कभी, वे इसका इस्तेमाल किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले किसी से भी बात करने के लिए करते हैं। सोशल मीडिया के फायदों से कोई इनकार नहीं कर सकता है, लेकिन इसके हमारे जीवन के लिए नुकसान भी हैं।

माता-पिता को यह नहीं पता होता है कि वह व्यक्ति कौन है और वह बच्चों द्वारा भेजी गई जानकारी या तस्वीरों का दुरुपयोग कैसे कर सकता है। माता-पिता को इन स्थितियों के बारे में पता होना चाहिए और ऐसे किसी भी संकेत की तलाश करनी चाहिए जो cyberbullying का कारण बन सकते हैं।

कर्मचारियों की गतिविधि की निगरानी

आप मानें या न मानें, कार्यस्थल में सोशल मीडिया कर्मचारी उत्पादकता को प्रभावित करता है। इस पर विचार करना management की जिम्मेदारी है। WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने किसी से भी कभी भी संपर्क करना संभव बना दिया है।

कुछ कर्मचारी उनका उपयोग अपने दोस्तों या परिवार तक पहुंचने या कार्यस्थल पर कंपनियों के रहस्यों का दुरुपयोग करने के लिए करते हैं। कुछ employers यह जानने के लिए WhatsApp अकाउंट hack करते हैं कि उनके कर्मचारी काम कर रहे हैं या कार्यालय में समय बर्बाद कर रहे हैं।

हटाए गए संदेशों को पुनर्प्राप्त करें

WhatsApp उपयोगकर्ता अपने स्वयं के खातों को hack कर सकते हैं यदि उन्होंने अपना फोन खो दिया है या अपने डिवाइस के पासवर्ड या पिन भूल गए हैं। यह तब भी उपयोगी है जब उपयोगकर्ता ने गलती से अपने WhatsApp संदेशों को हटा दिया है और original records retrieve करना चाहता है। Android फोन के लिए हटाए गए WhatsApp संदेशों को पुनर्प्राप्त करने के लिए हमारी मार्गदर्शिका यहां दी गई है।

क्या WhatsApp को hack करना संभव है?

जैसा कि चर्चा की गई है, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से कोई व्यक्ति यह जानना चाहता है कि फोन के बिना WhatsApp को कैसे hack किया जाए। इसी तरह, इच्छुक व्यक्ति इसे प्राप्त करने के लिए कई तरीके अपना सकता है। लेकिन क्या कोई WhatsApp मैसेज बिना टारगेट फोन के hack कर सकता है? हां, लेकिन hacker के पास लक्षित व्यक्ति के फोन तक भौतिक पहुंच होनी चाहिए, यहां तक ​​कि कुछ मिनटों के लिए भी। अगर आपका फोन hack हो गया है, तो WhatsApp सुरक्षित नहीं है, किसी के फोन को hack करने का तरीका पढ़ें।

बिना फोन के किसी के WhatsApp मैसेज कैसे पढ़ें?

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे hacker victim के फोन को hack कर सकता है और उनकी जानकारी के बिना संदेश पढ़ सकता है। इसके लिए उसे WhatsApp अकाउंट में login करने के लिए कुछ मिनटों के लिए मोबाइल access की आवश्यकता होगी। लेकिन उसके बाद victimा के फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस पद्धति में WhatsApp अकाउंट तक पहुंचने के लिए web browser का उपयोग शामिल है।

Chrome का उपयोग करके किसी का WhatsApp hack कैसे करें?

आपको शायद इस पर विश्वास न हो, लेकिन web browser का उपयोग करके किसी के WhatsApp को hack करना वास्तव में संभव है। Web browser पर WhatsApp अकाउंट hack करने के लिए एक hacker को WhatsApp web का उपयोग करना चाहिए। जैसा कि नाम से पता चलता है, आप WhatsApp के web version का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि hacker के पास victim के फोन तक पहुंच है, तो वह आसानी से WhatsApp web खोल सकता है और उस वक्ती की जानकारी के बिना नए संदेश अपडेट प्राप्त कर सकता है। इतना ही नहीं hacker WhatsApp अकाउंट में save किए गए सभी पुराने मैसेज को देख सकेगा।

QR कोड से किसी का WhatsApp कैसे पढ़ें?

जब कोई WhatsApp web या WhatsApp desktop खोलता है, तो यह user को victim के WhatsApp अकाउंट के QR कोड को स्कैन करने के लिए कहता है। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे दुसरे का WhatsApp access  कर सकते हैं।

  • लक्ष्य iPhone पर WhatsApp खोलें।
  • सबसे नीचे दिए गए Settings tab पर टैप करें।
  • इसके बाद WhatsApp web/desktop पर टैप करें।
  • लक्ष्य iPhone/iPad के साथ WhatsApp web या WhatsApp डेस्कटॉप पर खोले गए QR कोड को स्कैन करें।

नोट – WhatsApp संदेशों को लंबी अवधि तक access करने के लिए QR कोड के नीचे दिए गए ‘keep me login’ को चिह्नित करें।

  • जैसे ही उपयोगकर्ता कोड को स्कैन करेगा, सभी संदेश और WhatsApp स्थिति web browser screen पर दिखाई देगी।

WhatsApp web/desktop Android phone/tablet का उपयोग करके login करें

  • लक्ष्य डिवाइस पर WhatsApp application खोलें।
  • Top right corner पर उपलब्ध तीन vertical dots पर टैप करें।
  • कुछ विकल्पों के साथ एक drop down menu खुलेगा।
  • WhatsApp web पर टैप करें, जो उपयोगकर्ता को अगली स्क्रीन पर निर्देशित करेगा, एक स्कैनर के साथ ‘QR कोड स्कैन करें’।
  • लक्ष्य मोबाइल के scanner को WhatsApp web या WhatsApp desktop पर खोले गए QR कोड के सामने रखें।

नोट – WhatsApp संदेशों को लंबी अवधि तक एक्सेस करने के लिए QR कोड के नीचे दिए गए ‘keep me logged in’ को चिह्नित करें।

  • जैसे ही उपयोगकर्ता कोड को स्कैन करेगा, सभी संदेश और WhatsApp स्थिति web browser screen पर दिखाई देगी।

नुकसान

  • डिवाइस को खोलने और app को unlock करने के लिए hacker के पास पासवर्ड होना चाहिए (यदि यह lock है)।
  • Victim को सूचना मिल सकती है कि WhatsApp web चल रहा है।
  • WhatsApp web access करने वाला लक्ष्य मोबाइल और डिवाइस निकट सीमा में होना चाहिए।

बिना फोन के किसी का WhatsApp कैसे hack करें?

Spy apps का इस्तेमाल कर WhatsApp hack करें

क्या आप असमंजस में हैं कि बिना लक्ष्य फोन के WhatsApp संदेशों की जासूसी कैसे करें? hacker सोशल मीडिया apps तक पहुंचने के लिए डिवाइस सुरक्षा को तोड़ने के लिए एक भुगतान किए गए WhatsApp hacking app का उपयोग करता है। ये spy apps टारगेट डिवाइस के बैकग्राउंड में install और run होकर काम करते हैं। इसलिए, victim को डेटा उल्लंघन के बारे में कोई सुराग नहीं मिलता है।

OTP भेजकर WhatsApp hack करना

Hackers किसी के WhatsApp को hack भी कर सकते हैं यदि उनके पास WhatsApp अकाउंट verification code या registration number पर OTP (one-time-password) भेजा गया हो। आमतौर पर, app WhatsApp में login करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर पर एक verification code भेजता है। यदि उपयोगकर्ता इस कोड को साझा करता है, तो कोई अन्य व्यक्ति उसके डेटा और निजी संदेशों तक पहुंच सकता है। (अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें)

Two-Factor Authentication को disable करके WhatsApp अकाउंट hack करें

WhatsApp ने Two-Factor Authentication method launch किया है, ताकि यूजर एक कोड सेट कर सके, जिसे उसे उसी मोबाइल नंबर से दोबारा register करने के लिए हर बार एंटर करना होगा। लेकिन इस सुरक्षा फीचर में एक खामी है। कोई भी व्यक्ति इस सुविधा को कुछ ही मिनटों में अक्षम कर सकता है जब वह लक्षित व्यक्ति के डिवाइस को पकड़ लेता है और WhatsApp खोलता है।

Backup किए गए डेटा तक पहुंच कर WhatsApp को hack करें

WhatsApp अपने platform के सुरक्षित होने का दावा करता है क्योंकि संदेश end-to-end encrypted हैं। लेकिन फोन या Google drive पर backup के रूप में सहेजे गए संदेश और data encrypted नहीं होते हैं। यह hackers को cloud data तक पहुंच प्राप्त करने पर WhatsApp वार्तालाप को आसानी से जासूसी करने का लाभ देता है।

हम सभी जानते हैं कि हमें कभी भी किसी अनजान व्यक्ति या अकाउंट द्वारा भेजे गए किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। लेकिन हम एक बार भी नहीं सोचते कि क्या वही हमारे किसी जानने वाले ने भेजा है। कभी-कभी hackers किसी एक डिवाइस को hack कर लेते हैं और दूसरे डिवाइस की privacy में सेंध लगाने के लिए उसका गलत इस्तेमाल करते हैं। वे hack किए गए डिवाइस से malware युक्त एक लिंक उसकी संपर्क सूची में सभी को भेज सकते हैं।

Mail में chat history export करना

इस पद्धति का पालन करके, hacker specific contact (victim की WhatsApp संपर्क सूची) के WhatsApp वार्तालाप की जासूसी कर सकता है। इस सरल विधि को कुछ ही मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। इस अवधि में, वह victim का WhatsApp खाता खोल सकता है और chat history (किसी विशिष्ट संपर्क का) को अपने ईमेल खाते में import कर सकता है। इस निर्यात किए गए chat history में साझा किए गए voice notes और files के साथ हर संदेश शामिल होगा। लेकिन hacker chat history से हटाए गए text या file को पुनः प्राप्त नहीं कर सकता है।

Mac spoofing method का उपयोग करके WhatsApp hack करना

यह एक और तरीका है जहां hacker victim के WhatsApp अकाउंट को hack कर सकता है और अपने डिवाइस पर real-time update प्राप्त कर सकता है। अधिक से अधिक, उसे Wi-fi MAC Address (उस डिवाइस का) copy करने के लिए कुछ मिनटों के लिए लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। एक बार hacker के पास हो जाने के बाद, वह इसका उपयोग अपने डिवाइस के MAC address को victim के MAC address में बदलने के लिए कर सकता है। यह तरीका उसे victim के WhatsApp को अपने मोबाइल पर clone करने में सक्षम करेगा। इस पद्धति के साथ मुश्किल बात यह है कि इसके लिए थोड़ा प्रोग्रामिंग कौशल की आवश्यकता होती है।

Bluetooth का उपयोग करके WhatsApp hack करें

ऊपर बताए गए तरीके की तरह hacker भी bluetooth का इस्तेमाल करके WhatsApp मैसेज की जासूसी कर सकता है। इंटरनेट पर कई WhatsApp hacking app उपलब्ध हैं जो bluetooth चालू होने पर किसी भी डिवाइस को आसानी से hack कर सकते हैं। यह विधि फिर से ऊपर वर्णित MAC spoofing method का अनुसरण करती है।

WhatsApp hack करने के तरीके पर आधारित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

मैं किसी के WhatsApp की निगरानी कैसे कर सकता हूं?

कई spy app अब बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिससे उपयोगकर्ता को लक्ष्य डिवाइस तक पहुंच मिलती है और victim की जानकारी के बिना WhatsApp की निगरानी होती है। एक बार जब उपयोगकर्ता victim के मोबाइल पर इस application को डाउनलोड कर लेता है, तो यह बैकग्राउंड में चुपचाप काम करना शुरू कर देगा। माता-पिता अपने बच्चों के उपकरणों पर ऐसा ही कर सकते हैं और उनकी गतिविधि की निगरानी कर सकते हैं।

App माता-पिता के खाते पर real-time update भेजेगा और बातचीत से लेकर hack किए गए WhatsApp अकाउंट से साझा की गई फाइलों तक सब कुछ साझा करेगा।

किसी के WhatsApp मैसेज को ऑनलाइन कैसे पढ़ें?

Victim के खाते के WhatsApp संदेशों की जासूसी करने के लिए hacker कई तरीके अपना सकता है। कुछ तरीकों के लिए कुछ मिनटों के लिए भी लक्ष्य मोबाइल तक पहुंच की आवश्यकता हो सकती है। उसी समय, अन्य विधियों को डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता नहीं होगी। Hacker ऊपर बताए गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकता है या किसी का WhatsApp hack करने के लिए spy app subscription खरीद सकता है।

IPhone पर किसी के WhatsApp संदेशों को कैसे पढ़ें?

सुरक्षा सुविधाओं को पेश करने के बावजूद, iPhone पर WhatsApp संदेशों को hack करना बहुत संभव है। Hackers का काम तब और भी आसान हो जाता है जब उन्होंने iPhone के Cloud credentials (Cloud ID और पासवर्ड) को access कर लिया होता है।

Android Mobile पर WhatsApp मैसेज कैसे hack करें?

उपयोगकर्ता अक्सर आश्चर्य करते हैं कि क्या WhatsApp को Android पर hack किया जा सकता है। निर्माता का दावा है कि Android डिवाइस एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म है, लेकिन इसमें कुछ खामियां भी हैं। Hacker उनका इस्तेमाल victim के WhatsApp अकाउंट की सुरक्षा में सेंध लगाने और सभी व्यक्तिगत डेटा को पकड़ने के लिए कर सकता है।

फोन तक पहुंच के बिना WhatsApp hack करना और भी आसान हो जाता है अगर hacker को डिवाइस की भौतिक पहुंच (यहां तक ​​​​कि कुछ मिनटों के लिए भी) मिल गई हो। अगर आपको लगता है कि आपका फोन hack हो गया है, तो आप hack किए गए Android फोन को कैसे ठीक करें, इस पर हमारा लेख पढ़ सकते हैं।

सिर्फ उनके नंबर से किसी का WhatsApp कैसे hack करें?

क्या आप फोन नंबर से WhatsApp hack करना चाहते हैं? हमने पहले ही उल्लेख किया है कि victim के registered device पर भेजे गए OTP का उपयोग करके WhatsApp को कैसे hack किया जाए। यहां, हम उसी पर अधिक विस्तृत तरीके से चर्चा करेंगे।

जब हम अपने डिवाइस पर WhatsApp install करते हैं, तो यह हमारा मोबाइल नंबर मांगता है। हमारे द्वारा नंबर दर्ज करने के बाद, WhatsApp अपने authentication को verify करने के लिए उसी नंबर पर OTP (One-Time Password) के रूप में एक verification code भेजता है। उपयोगकर्ता इस code को दर्ज करने के बाद अपने WhatsApp अकाउंट में login कर सकता है। फोन नंबर का इस्तेमाल कर WhatsApp अकाउंट hack करना एक trick है।

माता-पिता अपने डिवाइस पर WhatsApp इंस्टॉल कर सकते हैं और अपने बच्चे का मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं। यहां मुश्किल कदम बच्चे की जानकारी के बिना उस कोड को पकड़ना है। Verification code तक पहुंचने पर माता-पिता जल्दी से अपने बच्चों के WhatsApp खाते में प्रवेश कर सकते हैं।

अब, आप जानते हैं कि दूसरे नंबर के WhatsApp संदेशों को कैसे पढ़ा जाए।

अपने मोबाइल में किसी का WhatsApp कैसे इस्तेमाल करें?

Technology और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की प्रगति ने लोगों को विश्व स्तर पर जोड़ा है लेकिन एक ही घर में रहने वाले लोगों के बीच दूरी बनाई है। इसके कारण लोग अब बैठकर अपनी भावनाओं के बारे में बात नहीं करते हैं। इसने विशेष रूप से उन माता-पिता के लिए कठिनाई पैदा कर दी है जो यह नहीं जानते कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं।

अक्सर ये माता-पिता यह जानने की कोशिश करते हैं कि अपने बच्चों के जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किसी के WhatsApp संदेशों को ऑनलाइन कैसे पढ़ा जाए। यह आवश्यक है, खासकर जब हम विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साइबर अपराधों के बारे में बहुत कुछ सुनते हैं। WhatsApp अलग नहीं है।

लेकिन माता-पिता को अपने बच्चों की जानकारी के बिना ऐसा करना चाहिए क्योंकि बच्चे, विशेष रूप से किशोर, अपने निजी जीवन के प्रति काफी aggressive होते हैं। संभावित तरीके हैं-

  • OTP का उपयोग करके WhatsApp अकाउंट सेटअप करें
  • WhatsApp web/desktop का प्रयोग करें
  • Spying apps

क्या कोई दूसरे फोन से WhatsApp देख सकता है?

हाँ यह संभव है। आप सोच रहे होंगे कि क्या वास्तव में लक्ष्य फोन के बिना WhatsApp संदेशों को hack करना संभव है। अगर ऐसा है, तो मैं किसी के WhatsApp पर कैसे नजर रख सकता हूं? आपको जानकर हैरानी होगी कि आप किसी के भी WhatsApp को सिर्फ उनके नंबर से track कर सकते हैं. यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन प्रक्रिया काफी सरल है। संभावित तरीके हैं-

  • वन-टाइम पासवर्ड तक पहुंच
  • ई-मेल पर chat history
  • WhatsApp web/desktop
  • Spying app

WhatsApp chat को कैसे hack करें?

क्या आप अपने पति, पत्नी, प्रेमिका, प्रेमी, मंगेतर, दोस्त आदि की जासूसी करना चाहते हैं? वास्तविक परिणाम प्राप्त करने के लिए आपने ऊपर चर्चा की। तकनीक के विकास के कारण WhatsApp अकाउंट hack करना संभव हो गया है। यहां तक ​​कि एक सामान्य गैर-तकनीकी जानकार भी अपने जीवनसाथी से लेकर दोस्तों तक किसी का भी WhatsApp hack कर सकता है।

इंटरनेट WhatsApp hacking app से भरा है जो सभी सुरक्षा सुविधाओं को फाड़ सकता है और उपयोगकर्ता को WhatsApp chat की जासूसी करने की अनुमति देता है। आपको बस लक्ष्य फोन पर install किए बिना अपना सेल नंबर पढ़ने वाले text को मुफ्त में दर्ज करना होगा। संभावित तरीके हैं-

  • OTP तक पहुंच
  • Import किया गया chat history
  • WhatsApp web/dsktop
  • Spying app

Conclusion

इस लेख का उद्देश्य किसी को लक्ष्य फोन का उपयोग किए बिना WhatsApp अकाउंट hack करने के बारे में शिक्षित करना नहीं है। लेकिन हमारा एकमात्र उद्देश्य अपने पाठकों को यह बताना है कि hackers WhatsApp वार्तालापों की जासूसी कैसे करते हैं।

अगर आप भी ऐसा ही करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने देश के साइबर कानून की जांच करनी होगी। WhatsApp संदेशों को hack करना या दूसरों के सोशल मीडिया अकाउंट की जासूसी करना कुछ देशों में साइबर अपराध का एक रूप माना जाता है। इसके अतिरिक्त, यदि victim ने आपके खिलाफ शिकायत दर्ज की है तो आप कानूनी जटिलताओं में पड़ सकते हैं।

अगर आपको blogging सीखना हो या आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारी अन्य सेवाएं

  1. Adsense approved करवाना
  2. Wordpress setup
  3. Blogger ब्लॉग को wordpress पे transfer करना
  4. किसी भी तरह की वेबसाइट बनाना
  5. Android App बनाना
हमारा whatsapp नंबर है : 9583450866

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top